Naidunia
    Sunday, April 30, 2017
    PreviousNext

    मेड इन इंडि‍या फोर्ड ईको स्‍पोर्ट बिकेगी अमेरि‍का में

    Published: Sat, 19 Nov 2016 04:08 PM (IST) | Updated: Sat, 19 Nov 2016 04:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ford-car 19 11 2016

    नई दि‍ल्‍ली। फोर्ड मोटर कॉरपोरेशन चेन्‍नई में बनी ईको स्पोर्ट स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) को अमेरि‍का में एक्‍सपोर्ट करेगी। साल 2018 से अमेरिका में मेड इन इंडि‍या एसयूवी बेची जाएगी। यह पहली बार है जब एक अमेरि‍कन ऑटो कंपनी भारत को अपने कि‍सी एक मॉडल के लि‍ए सोर्सिंग बेस के तौर पर इस्तेमाल करने जा रही है।

    ईको स्‍पोर्ट के चीफ इंजीनि‍यर एरि‍क लोएफलर ने कहा कि‍ अमेरि‍का में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हम इसका फायदा भारत में बनी ईको स्‍पोर्ट को एक्सपोर्ट करके उठाना चाहते हैं। गौरतलब है कि‍ मारुति‍ ने हाल ही में मेड इन इंडि‍या बलेनो हैचबैक को जापान में एक्‍सपोर्ट करना शुरू कि‍या है।

    बंदूकों की शौकीन साध्वी देवा ठाकुर ने किया सरेंडर, कहा किसी को नहीं मारा

    अमेरि‍का के कॉम्‍पैक्ट एसयूवी मार्केट पर होंडा एचआर-वी, जीप रेनेग्रेड और शेवरले ट्रैक्‍स का है। यह सेगमेंट पि‍छले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। एरि‍क ने कहा कि‍ इस कैटेगरी का मौजूदा साइट 3 लाख से 3.50 लाख यूनि‍ट सालाना है और हमें उम्‍मीद है 2018 तक यह डबल हो जाएगा।

    कंपनी ने सोशल मीडिया और वेबसाइट्स पर फेसलिफ्ट इकोस्पोर्ट का खुलासा कि‍या गया है। इसमें कार के लुक्स में खास बदलाव किए गए हैं। उम्मीद है कि यह कार नए साल तक भारत में आ जाएगी, जिसके बाद इसका सीधा मुकाबला मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा, महिन्द्रा टीयूवी-300, नूवोस्पोर्ट और होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी से होगा।

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले में यूएई से मिशेल के प्रत्यर्पण की मांग करेगी CBI

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी