Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    Next Gen वेरना में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम

    Published: Thu, 24 Nov 2016 06:51 PM (IST) | Updated: Thu, 24 Nov 2016 06:54 PM (IST)
    By: Editorial Team
    verna-hybrid 24 11 2016

    नई दिल्ली। हुंडई इंडिया जल्द नेक्स्ट-जेनेरेशन वेरना लॉन्च करने वाली है। यह कार काफी हद तक मिनी-एलेंट्रा की तरह नजर आएगी। इस सी-क्लास सेडान में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी होगा।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक 2017 हुंडई वेरना में वैसी ही माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की जाएगी, जैसी मारुति सुजुकी सियाज में है। इस तकनीक की मदद से माइलेज बढ़ जाती है।

    जाहिर है, हुंडई नई वेरना के जरिए सियाज को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के अलावा नई वेरना के इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा।

    यह कार भारत सरकार के "फेम" प्रोग्राम के तहत आएगी, जिसके कारण कीमत में थोड़ी छूट मिलेगी। चीन में इंटरनेशनल डेब्यू2017 हुंडई वेरना ने इस साल चीन में इंटरनेशनल डेब्यू किया है और उम्मीद है कि भारत में इसे अगले साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

    यह कार हुंडई के फ्लूडिक स्कल्पचर 2.0 फिलॉसफी पर तैयार की गई है।खास फीचर्सअगली पीढ़ी की हुंडई वेरना में स्पोर्टी इंटीरियर, पहले से बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले के साथ) है।

    ह्वीलबेस भी मौजूदा मॉडल से 30एमएम ज्यादा है। यह कार 1.4-लीटर, 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आएगी। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स होगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें