Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    भारत में निर्मित आईफोन एसई की बिक्री शुरू

    Published: Fri, 19 May 2017 11:40 PM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 11:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    apple iphone se19 19 05 2017

    बेंगलुरु। अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी ऐपल ने भारत में निर्मित आईफोन की बिक्री कुछ स्टोरों पर शुरू कर दी है। कंपनी ने ट्रायल के तौर पर आईफोन एसई का उत्पादन बेंगलुरु में शुरू किया है।

    उद्योग सूत्र के अनुसार ऐपल ने कुछ स्टोरों पर आईफोन एसई की बिक्री शुरू कर दी है। सीमित संख्या में इन फोनों की देश में ही एसेंबलिंग हुई है। हालांकि कंपनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने कहा था कि उसने बेंगलुरु में सीमित संख्या में आईफोन एसई का ट्रायल के तौर पर उत्पादन शुरू कर दिया है।

    एक अन्य सूत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि भारत में निर्मित हाई-एंड स्मार्टफोन आईफोन एसई की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है। कंपनी पिछले दो मई से इनकी बिक्री कर रही है। सूत्र ने एक फोटो भी दिया है जिसमें बॉक्स पर आईफोन एसई के विवरण के साथ 32 जीबी स्टोरेज क्षमता की जानकारी दी गई है और उस पर 'डिजाइंड बाई एप्पल इन कैलीफोर्निया' और एसेंबल्ड इन इंडिया अंकित था। बॉक्स पर सभी टैक्स मिलाकर कीमत 27,200 रुपये अंकित थी। सूत्रों के अनुसार कंपनी ने बेंगलुरु में आईफोन एसई का निर्माण अप्रैल में ही शुरू कर दिया था। इसकी एसेंबलिंग एप्पल के ताईवानी मैन्यूफैक्चरिंग पार्टनर विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन द्वारा की जा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें