Naidunia
    Tuesday, March 28, 2017
    PreviousNext

    कॉग्निजेंट कर सकती है 6 हजार प्रोफेशनल्‍स की छंटनी

    Published: Mon, 20 Mar 2017 08:08 PM (IST) | Updated: Mon, 20 Mar 2017 08:11 PM (IST)
    By: Editorial Team
    cognizent-tech 20 03 2017

    नई दिल्ली। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट 6 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। इस मामले से सीधे तौर पर जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी। जिन कर्मियों पर छंटनी की तलवार लटकी है, उनकी तादाद कंपनी के कुल कार्यबल के 2 फीसदी से ज्यादा है।

    नैस्डेक इंडेक्स में शामिल कॉग्निजेंट में दिसंबर, 2016 तक 2.6 लाख कर्मचारी थे। कॉग्निजेंट के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि कंपनी हर साल रिव्यू के दौरान कमजोर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालती है। इस लिहाज से यह सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है।

    प्रवक्ता ने बताया कि यह कंपनी के "स्टैंडर्ड प्रैक्टिस" का हिस्सा है। इस मामले में आंकड़े कुछ कम या ज्यादा जरूर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी नियमित रूप से प्रदर्शन की समीक्षा करती है, ताकि जोरदार प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को कंपनी में बनाए रखा जा सके जोकि क्लाइंट्स की जरूरतों के मुताबिक काम कर सकें और बिजनेस का लक्ष्य हासिल करने में माददगार हों।

    अधिग्रहण पर जोर

    कॉग्निजेंट ने फरवरी में कहा था कि वह नॉन जीएएपी मार्जिन टारगेट को ऐतिहासिक 19-20 फीसदी से बढ़ाकर 22 फीसदी करेगी। कंपनी ने तब कहा था कि वह अमेरिका में कर्मचारियों की नियुक्ति तेज कर रही है और बिजनेस बढ़ाने के लिए अधिग्रहण की रफ्तार बढ़ा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी