Naidunia
    Thursday, August 24, 2017
    PreviousNext

    जेट एयरवेज से जा रहे हैं, तो भूखे सफर न करना, खाने की चीजों में कर दी है कटौती

    Published: Fri, 04 Aug 2017 02:07 PM (IST) | Updated: Sat, 05 Aug 2017 01:43 PM (IST)
    By: Editorial Team
    jet airways 04 08 2017

    मुंबई। पिछले दिनों सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कॉस्ट कटिंग के नाम पर इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को फ्लाइट के दौरान दिए जाने वाले नॉन-वेज खाने में कटौती कर दी थी। इसी नक्शे-कदम पर चलते हुए अब जेट एयरवेज ने भी अपने फ्लाइट मेन्यू को छोटा कर दिया है।

    पहले जहां इस लिस्ट में खाने-पीने के 23 आइटम होते थे, वहीं अब सिर्फ विकल्प ही मिलेंगे। जेट एयरवेज की डोमेस्टिक फ्लाइट के इकोनॉमी और बिजनेस क्लास में लो कॉलेस्ट्रॉल डाइट लेने वाले यात्रियों को लंच और डिनर में फल ही मिलेंगे।

    हालांकि, इस बारे में जेट एयरवेज के प्रवक्ता का कहना है कि ट्रेंड को देखकर हमने पाया कि हमारे मेन्यू से कुछ खास चीजों की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। ऐसे में हमने खाने की लिस्ट फाइनल करते समय इस बात का ख्याल रखा है, जिसमें फ्रूट प्लैटर्स जैसे आइटम भी हों।

    इन्हें कोई भी खा सकता है। जेट एयरवेज की घरेलू उड़ानों में चाइल्ड मील, बेबी मील, जैन मील, डायबेटिक मील के साथ ही वेज और नॉनवेज खाना मिलता है। हालांकि, जेट एयरवेज की वेबसाइट पर दिए गए मेन्यू में बेबी मील या चाइल्ड मील का कोई विकल्प नहीं दिया गया था।

    इस मेन्यू में वेज, नॉन-वेज, जैन मील, डायबिटिक वेज और नॉन-वेज, फ्रूट प्लैटर और मुस्लिम मील के विकल्प दिए गए थे। वहीं एयर इंडिया की बात करें, तो उसके मेन्यू में 15 आइटमों की लिस्ट है। इन दोनों एयरलाइंस की ओर से की गई इस कटौती के बाद सिर्फ विस्तारा एयरलाइन्स ही कई तरह का खाना उपलब्ध करा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें