Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    माइक्रोसॉफ्ट की सेल्स टीम में बदलाव की तैयारी, जा सकती है हजारों की नौकरी

    Published: Tue, 04 Jul 2017 02:19 PM (IST) | Updated: Wed, 05 Jul 2017 02:39 PM (IST)
    By: Editorial Team
    microsoft 201774 143635 04 07 2017

    नई दिल्ली। सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सेल्स विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी की है और खबर है कि इसके चलते कंपनी में काम करने वाले हजारों लोगों की नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है। हालांकि यह कदम वैश्विक स्तर पर बदलाव के लिए उठाया जा रहा है।

    ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट अपने क्लाउड कम्प्यूटिंग और आर्टिफिशियर इंटेलीजेंस के लिए ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए यह कदम उठाने जा रही है। इसके तहत कंपनी अपने सेल्स स्टाफ को बेहतर तकनीकी और इंडस्ट्रियल एक्सपर्टाइज देगी।

    क्या कहा गया रिपोर्ट में:

    रिपोर्ट के अनुसार कंपनी क्लाउड सर्विस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। इस कारण कंपनी अपने मैनेजमेंट की रिस्ट्रक्चरिंग पॉलिसी पर काम कर रहा है। इस बदलाव से कंपनी की सेल्स फील्ड में कई नौकरियां संकट में हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 31 मार्च, 2017तक कंपनी में कर्मचारियों की संख्या 121,567 थी। हालांकि मेमो में छटनी की बात का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

    सोमवार को कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इस बात की जानकारी ई मेल के जरिए दी है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि कर्मशियल सेल्स को दो हिस्सों में बांटा जाएगा। एक हिस्सा बड़े ग्राहकों को लक्षित करेगा और दूसरा छोटे व मझौले क्लाइंट्स को लक्षित करेगा। कर्मचारियों को मैन्यूफैक्चरिंग, फाइनेंसियल सर्विस, रिटेल, हेल्थ,एजुकेशन और सरकार जैसी इंडस्ट्री के लिए एलाइन किया जाएगा। वे सॉफ्टवेयर को चार मुख्य श्रेणियों में बतने का प्रयास करेंगे। ये श्रेणियां मॉर्डन वर्कप्लेस, बिजनेस एप्लिकेशन, एप्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर और डेटा एंड एआई होंगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें