Naidunia
    Thursday, August 24, 2017
    PreviousNext

    सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में किया ढाई अरब डॉलर का निवेश

    Published: Thu, 10 Aug 2017 06:19 PM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 11:55 AM (IST)
    By: Editorial Team
    flipkart10 2017810 182437 10 08 2017

    नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़ी तकनीक आधारित फंड सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में ढाई अरब डॉलर का निवेश किया है। इसके बाद सॉफ्टबैंक कंपनी में सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है। कंपनी ने कहा, “यह किसी भारतीय तकनीक कंपनी में अबतक का सबसे बड़ा निजी निवेश है।”

    एक बयान में कंपनी में कहा, “यह निवेश कंपनी की ओर से घोषित की गई उस फाइनेंशिंग राउंड का हिस्सा है जहां फ्लिपकार्ट ने टेंनसेंट, ईबे और माइक्रोसॉफ्ट से फंड जुटाया था।”

    इस फाइनेंस राउंड के बाद फ्लिपकार्ट के पास बैलेंस शीट में 400 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त राशि होगी।

    जापान के सॉफ्टबैंक का मुनाफा पहली तिमाही में 50 फीसद उछला -

    जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प ने पहली तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट में 50.1 फीसद की वृद्धि दर्ज की है। यह इजाफा कंपनी में विजन फंड को शामिल किए जाने के बाद दिखा है जो कि दुनिया का सबसे बड़ा निजी इक्विटी फंड माना जाता है। एक नए रिपोर्टेबल सेगमेंट के रूप में इसने एक मूल्यांकन लाभ (वैल्युएशन गेन) हासिल किया है।

    इंटरनेट और दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने जून तिमाही के दौरान मुनाफे में 479.2 अरब युआन (4.33 अरब डॉलर) की वृद्धि दर्ज की है। सॉफ्टबैंक ने मार्च के अंत में मौजूदा कारोबारी साल के लिए एक पूर्वानुमान जारी नहीं किया है क्योंकि उसका मानना है कि इसमें काफी सारे अनिश्चितता वाले कारक शामिल हैं। आपको बता दें कि सॉफ्टबैंक टैक्नोलॉजी क्षेत्र के स्टार्टअप के लिए एक पोर्टफोलियो इन्वेस्टर के तौर पर काम करता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें