Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    132 किलो गांजा जब्त, जीप के सीट बॉक्स में छिपा रखे थे, यूपी-बिहार के दो तस्कर गिरफ्तार

    Published: Sat, 20 May 2017 07:34 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:34 AM (IST)
    By: Editorial Team

    0 जगदलपुर से खरीदकर यूपी में खपाने का खुलासा

    (फोटो-एनडी फोल्डर में बोलेरो के साथ गांजा तस्कर के नाम से तीन फोटो सेव है)

    रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    राजधानी के रास्ते से लक्जरी वाहनों में गांजे की बड़ी खेप आसपास के राज्यों में ले जाने का खुलासा शुक्रवार को अभनपुर पुलिस ने किया है। जगदलपुर की ओर से आ रही बोलेरो वाहन को रोककर पुलिस ने तलाशी ली तो सीट बॉक्स में छिपाकर रखे 78 पैकेट को देखकर दंग रह गई। पैकेट में कुल 132 किलो गांजा मिला, जिसे जब्त कर लिया गया। जब्त गांजे की कीमत 13 लाख 20 हजार रुपए आंका गई है। पुलिस ने मामले में बोलेरो सवार यूपी व बिहार के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में तस्करों ने लोकल नेटवर्क के जरिए बस्तर से गांजा खरीदकर यूपी में खपाने की जानकारी दी। इससे पहले भी वे इसी रास्ते से गांजे की तस्करी कर चुके हैं। पुलिस अब उनके नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है।

    अभनपुर टीआई जीसी पति ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सुबह के समय जगदलपुर-अभनपुर नेशनल हाइवे 30 पर देना बैंक के पास सफेद रंग की बोलेरो क्रमांक जेएच 08 ए 5411 को तेज रफ्तार में आता देखकर शंका के आधार पर रोका गया। पुलिस टीम ने वाहन की तलाशी ली तो सीट में बॉक्स बनाकर रखे गए 78 पैकेट मिले। इन पैकटों से अच्छी गुणवत्ता वाला 132 किलो गांजा जब्त किया गया। मामले में वाहन में सवार यूपी के बनारस जिले के बाबतपुर, थाना बड़ागांव तहसील पिंडरा निवासी रमेश सिंह पिता कृपाशंकर (52) तथा बिहार के मोतीहारी जिले के भुडकुडवा थाना राजेपुर निवासी दिलीप कुमार झा पिता तेजनारायण(27) को गिरफ्तार कर धारा 20 ख एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया।

    बाजार में सात से दस हजार किलो का भाव

    पुलिस की गिरफ्त में आए गांजा तस्करों ने पूछताछ में खुलासा किया कि वे बस्तर के अंदरूनी इलाके से अच्छी गुणवत्ता वाले गांजे की खेप 2 से 3 हजार रुपए प्रति किलो खरीदकर यूपी, बिहार ले जाते हैं। वहां पर ये गांजा सात से दस हजार रुपए किलो में आसानी से बिक जाता है।

    19 सतीश 03

    सं. आरकेडी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें