Naidunia
    Monday, August 21, 2017
    PreviousNext

    अभ्यास क्रम पुस्तिका से होगा योगासनों का अभ्यास

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:50 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:50 PM (IST)
    By: Editorial Team

    पᆬोटो : 20जानपी 3

    जिला स्तरीय योग कार्यक्रम टीसीएल कॉलेज के इण्डोर स्टेडियम में

    सुबह 7 से 8 बजे तक गांव व शहरों में लोग सीखेंगे योग

    जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज।तृतीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी शहरों और गांवों में सुबह 7 से 8 बजे तक योगासन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

    कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने जांजगीर और सक्ती डीईओ, विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यों, सभी जनपद सीईओ और नगरीय निकायों के समस्त सीएमओ को परिपत्र जारी किया है। परिपत्र के अनुसार जिले में विगत वर्ष की भांति इस बार भी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। तृतीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह 7 से 8 बजे तक सामान्य योग अभ्यासक्रम पुस्तिका के अनुसार योगासनों का अभ्यास एवं प्रदर्शन किया जाएगा। परिपत्र में कहा गया है कि विकासखण्ड स्तर पर विकासखण्ड मुख्यालय, पंचायत स्तर पर ग्राम पंचायत मुख्यालय, नगरपालिका मुख्यालय, नगर पंचायत मुख्यालय, विभिन्न शासकीय संस्थानों सहित प्रमुख स्थानों में योग अभ्यास एवं प्रशिक्षण किए जाएंगे। इसी प्रकार शैक्षणिक संस्थान-महाविद्यालय, तकनीकी संस्थान, हायर सेकेण्डरी स्कूल, हाई स्कूल, पूर्व माध्यमिक शाला तथा आश्रम-छात्रावास में भी योग अभ्यास एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम होंगे। अर्द्वसैनिक बल, पुलिस बल, रिजर्व पुलिस बल, होमगार्ड के जवानों के लिए भी योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। आयोजन स्थल पर प्रभारी अधिकारी, कर्मचारी एवं योग प्रशिक्षक उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों और जनसामान्य सहित समाज के सभी वगोर् की भागीदारी सुनिश्चित करने कहा गया है।

    संसदीय सचिव होंगे मुख्य अतिथि

    संसदीय सचिव अंबेश जांगड़े के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय योग कार्यक्रम का आयोजन टीसीएल कॉलेज के इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल में कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के अनुसार बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था के लिए अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है। योग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये राज्य स्तर पर जिले के मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित भी किया गया है।

    अधिकारी -कर्मचारियों को कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देश

    योग दिवस 21 जून को टीसीएल कॉलेज जांजगीर के बैडमिंटन हाल में आयोजित योग कार्यक्रम में जिला स्तरीय अधिकारियों को उनके स्टॉफ के साथ अनिवार्य रूप से शामिल होने कहा गया है। कार्यक्रम स्थल में उपस्थिति पंजी संधारित किया जाएगा। इस पंजी में योग कार्यक्रम में शामिल जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी सहित शामिल होने वाले आम नागरिकों के हस्ताक्षर लिए जाएंगे।

    ----------------------------------------------------

    और जानें :  # abhas kram se
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें