Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    Previous

    छात्र ने की ऐसी शरारत कि स्कूल ही बंद करना पड़ा

    Published: Fri, 13 Oct 2017 12:05 AM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 02:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bees attack 20171013 144342 13 10 2017

    सेदम, अंबिकापुर । बतौली विकासखंड के पूर्व माध्यमिक शाला सेदम परिसर में गुरूवार शाम मधुमक्खियों ने विद्यार्थियों पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के काटने से लगभग एक दर्जन बच्चे आहत हुए। परिजनों ने सभी को बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई। घटना से बच्चे सहमे हुए हैं।

    जानकारी के मुताबिक सेदम के स्कूल परिसर में हाई स्कूल, मिडिल स्कूल, प्राथमिक स्कूल संचालित है। इन सभी स्कूलों में मिलाकर लगभग 400 बच्चे अध्ययनरत हैं। स्कूल परिसर में स्थित एक प़ेड में मधुमक्खियों ने छत्ता बनाकर रखा है। छत्ते को हटाने की कोई पहल नहीं की गई थी।

    गुरूवार शाम लगभग चार बजे किसी बच्चे ने मधुमक्खियों के छत्ते पर संभवतः पत्थर चला दिया था। जिससे मधुमक्खियां बिदक गईं। मधुमक्खियों ने बच्चों पर हमला कर दिया। एकाएक असंख्य मधुमक्खियों के पीछे पड़ जाने से भयभीत बच्चे भागते-भागते सेदम बस स्टेंड स्थित अनिल गोयल के घर पहुंच गए थे।

    जैसे ही गांव वालों को घटना की खबर लगी, वे तत्काल अपने बच्चों की सुध लेने पहुंच गए। मिडिल स्कूल के विद्यार्थी चांदनी, आरती, कमलकांत, दीपिका, हिमांशु सहित दर्जनभर बच्चों को मधुमक्खियों ने काटा था। सभी बच्चों को परिजन अपने-अपने साधन से शांतिपारा स्थित बतौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

    यहां चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सभी का प्रारंभिक इलाज किया। बच्चों की स्थिति सामान्य रहने पर सभी को छुट्टी दे दी गई है। स्कूल परिसर में मधुमक्खियों के छत्ते से अब भी खतरा बना हुआ है। मधुमक्खियों के छत्ते को यदि सुरक्षित तरीके से नहीं हटाया गया तो कभी भी घटना हो सकती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें