Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    पागल कुत्ते के जबड़े में बच्ची की जान, पिता ने बचाया

    Published: Sun, 16 Jul 2017 04:01 AM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 07:01 PM (IST)
    By: Editorial Team
    dog attack on baby girl 2017717 103054 16 07 2017

    अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के बरियो पुलिस चौकी अंतर्गत भिलाईखुर्द निवासी चंद्रसाय गोड़ की ढाई साल की बच्ची पर पागल कुत्ते ने पीछे से हमला कर दिया। पास ही मौजूद बच्ची के पिता ने जब बच्ची के रोने की आवाज सुनी, तो कुत्ते के जबड़े में बच्ची का गर्दन देख उसके होश उड़ गए। कुत्ता उसे खींचकर आगे ले जा रहा था।

    मासूम बच्ची को खींचकर ले जाते देख पिता चंद्रसाय ने बिना देर किए हाथ-मुक्के से कुत्ते को मार-मारकर बच्ची को छुड़ाया। कुत्ते के काटने से बच्ची के कान, गर्दन व सिर में जख्म पहुंचा है। बालिका का मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में एंटी रैबीज इंजेक्शन देकर इलाज किया जा रहा है। पागल कुत्ते के हमले से लगभग दर्जन भर ग्रामीण पूर्व में घायल हो चुके हैं।

    चंद्रसाय गोड़ ने बताया कि शनिवार की सुबह सात बजे वह अपनी पत्नी के साथ कुछ घरेलू काम कर रहा था। ढाई वर्षीय बच्ची शीतल घर के सामने ही शौच के लिए गई। इसी दौरान अब तक कई लोगों को जख्मी कर चुके पागल कुत्ते ने पीछे से आकर बच्ची का गर्दन पकड़ लिया था।

    बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वह कुत्ते की ओर दौड़ा तो वह बच्ची को घसीटते आगे ले जाने लगा। बच्ची की स्थिति देख वह किसी तरह कुत्ते के पास पहुंचा और हाथ-मुक्के व लात से मार-मारकर कुत्ते के चंगुल से बच्ची को मुक्त कराया। कुत्ते के हमले में बच्ची के पीठ, कान, सिर के पिछले हिस्से व गर्दन में जख्म पहुंचा है।

    चंद्रसाय ने बताया कि पागल कुत्ता कुछ दिनों से भिलाई व बांटीडांड़ ग्राम में आतंक मचाया हुआ है। इसके हमले से गांव के राजा, जेम्स, पौलू सहित दर्जन भर लोग जख्मी हुए हैं। शनिवार को बच्ची को उठाकर ले जाने की घटना के बाद से गांव में और भी दहशत का माहौल बना हुआ है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें