Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    डिंडो में 43.08 लाख के निर्माण कार्यों का किया गया शिलान्यास

    Published: Wed, 13 Sep 2017 11:32 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 11:32 PM (IST)
    By: Editorial Team
    13sepp1 13 09 2017

    0 राज्यसभा सांसद की मौजूदगी में डिंडों में जनसमस्या निवारण शिविर

    0 जनसमस्या निवारण शिविर में 81 आवेदनों का निराकरण

    बलरामपुर । नईदुनिया न्यूज

    सांसद आदर्श ग्राम के लिए चयनित ग्राम पंचायत डिंडो में जनसमस्या निवारण शिविर में 43.08 लाख के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया। मौके पर 81 आवेदनों का हुआ निराकरण किया गया। राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि डिंडो का आदर्श ग्राम बनाने सभी सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वनों की अवैध कटाई बंद करें एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण करें।

    जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में राज्यसभा सांसद नेताम ने कहा कि विकासखंड रामचंद्रपुर के 120 ग्राम के 460 मजरा-टोला में शासन के निर्देश पर जून 2018 तक विद्युतीकरण करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कर निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने हितग्राहियों से आवास का निर्माण गुणवत्तापूर्ण कराने को कहा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के कृषकों को दीपावली के पूर्व धान के बोनस देने की घोषणा की है। जिले के 336 लाभान्वित किसानों को 82 लाख 19 हजार 940 रुपए का भुगतान बोनस के रूप में किया जाएगा। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। जिपं सीइओ रणबीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ''स्वच्छता ही सेवा'' कार्यक्रम के तहत जिले में कई कार्यक्रम होंगे। इसी प्रकार 15 से 25 सितंबर तक पं. दीनदयाल जन्म शताब्दी पर सभी स्तर पर कार्यक्रम होंगे। उन्होंने ग्रामीणों से नियमित रूप से शौचालय का उपयोग करने की अपील की। शिविर में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण, एसपी डीआर आंचला, जिपं अध्यक्ष पुष्पा नेताम, जनपद अध्यक्ष इंद्री आयाम, जिपं सदस्य धीरज सिंहदेव, वरिष्ठ नागरिक शिवनाथ यादव, डिंडो सरपंच, निवाचित जनप्रतिनिधि, जिला एवं खंड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी सहित भारी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

    निर्माण कार्यों का शिलान्यास

    जनसमस्या निवारण शिविर में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने 43.08 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों के अन्तर्गत 14.15 लाख की लागत से राजीव गांधी सेवा केन्द्र पंचायत भवन, 5.89 लाख का खेल मैदान समतलीकरण, 18.04 लाख से छेछंरा नाला में पुलिया निर्माण, 2 लाख रुपए का हाईस्कूल डिंडो में साइकिल स्टैंड निर्माण एवं 3 लाख रुपए की लागत से कन्या छात्रावास में किचन शेड निर्माण का शिलान्यास किया।

    और जानें :  # Laid out
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें