Naidunia
    Sunday, July 23, 2017

    सेम्हराडीह स्कूल परिसर और मुक्तिधाम में लगाए पौधे

    Sat, 22 Jul 2017 10:24 PM (IST)

    शासन द्वारा आयोजित हरियर छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में पूरे छत्तीसगढ़ में वृहद रुप से पूरे पौधरोपण का कार्य चल रहा है। ग्राम सेम्हराडीह में स्कूल परिसर व मुक्ति धाम में 20 जुलाई को, ग्राम पंचायत व भारती आदर्श विद्या मंदिर के स्कूली बच्चे व ग्राम के सरपंच लखेश्वर धु्रव, उपसरपंच बाबूराम यादव भारती आदर्श वि

    पलारी में विद्युत कटौती को लेकर किया चक्काजाम

    Sat, 22 Jul 2017 10:24 PM (IST)

    नगर में आए दिन बिजली कटौती के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी सरकार के खिलाफ ही हल्ला बोला। नगर पंचायत पलारी के सभापति और पार्षद यशवर्धन वर्मा के नेतृत्व में अनेक कार्यकर्ताओं ने बलौदाबाजार-रायपुर मुख्य मार्ग पर आने जाने वाले सभी गाड़ियों को रोककर चक्काजाम कर दिया।

    साइड में खड़े होने को कहा तो युवकों ने कंडक्टर को मारी ब्लेड

    Sat, 22 Jul 2017 10:24 PM (IST)

    बस कंडक्टर ने दो युवकों को साइड में खड़े रहने की हिदायत दी तो युवकों ने उस पर ब्लेड से हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार 22 जुलाई को जय अंबे ट्रेवल्स बस सर्विस में काम करने वाले कंडक्टर जब बस को बलौदाबाजार के नया बस स्टैण्ड में व्यवस्थित कर रहा था।

    हरेली आज, किसान करेंगे कृषि औजारो की पूजा, बच्चे लेंगे गेड़ी का मजा

    Sat, 22 Jul 2017 10:24 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के किसानों का प्रमुख और पहला त्योहार हरेली अंचल में रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। किसान लोकपर्व हरेली पर खेती किसानी में काम में उपयोग आने वाले औजारों व बैलों की पूजा करेंगे तो बच्चे बांस से बनी गेड़ी चढ़कर इसका लुत्फ उठाएंगे।

    टमाटर ने पेट्रोल को भी पछाड़ा, कीमत 100 पार

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    अंचल में बारिश की वजह से सब्जियों की आवक कम होने से कीमत आसमान पर है। खासकर टमाटर के भाव सुनकर लोगों के पसीने छूटने लगे हैं।

    सावनी रंग में रंगी केशरवानी समाज की महिलाएं

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    बलौदाबाजार के केशरवानी वैश्य समाज की महिलाएं शुक्रवार को केशरवानी मंगल भवन में आयोजित सावन उत्सव में सावनी रंग में रंगे दिखीं।

    पूर्व छात्रों का लौटा बचपन, स्कूल में की पुरानी यादें ताजा

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    अंचल में पहली बार शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला के एक्स-स्टूडेंट्स का मिलन समारोह वृंदावन कुंज में शनिवार को आयोजित किया गया। जहां 1980 बैच के छात्र-छात्राएं प्रातः 9 बजे पहुंचे। जहां स्वल्पाहार पश्चात सभी अपने-अपने वाहनों से, जिनमें एक तरह के लोगों वाले स्टीकर लगे हुए थे, एक रैली की शक्ल में हरिहर विद्यालय पहुंचे।

    लोक पर्व हरेली आज, घर-घर बनेंगे पकवान

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    सावन के कृष्ण पक्ष अमावस्या में मनाए जाने वाला किसानों का लोक पर्व हरेली रविवार 23 जुलाई को मनाया जाएगा। लोक पर्व हरेली पर खेती-किसानी में काम आने वाले उपकरण और बैलों की पूजा की जाएगी। इस दौरान सभी घरों में पकवान भी बनेंगे।

    कोविंद के राष्ट्रपति बनने पर मनाई खुशियां

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    रामनाथ कोविंद के भारत के 14वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर मंडल खरोरा में भाजपाइयां ने खुशी मनाई। पटाखे फोड़कर मिठाई बांटी गई।

    खराब ट्रांसफार्मर से घरों के जले उपकरण, मवेशी की गई जान

    Sat, 22 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    नगर में कई ट्रांसफार्मर खुले पड़े हैं, जिनसे बारिश के मौसम में बड़ी दुर्घटना की आशंका बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों शीतलापारा में खुले पड़े ट्रांसफार्मर के टूटे अर्थिंग की चपेट में आने से एक मवेशी की जान चली गई।

    अटपटी-चटपटी