Naidunia
    Monday, February 27, 2017

    बलौदाबाजार में भी हो राज्य प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाएं

    Mon, 27 Feb 2017 12:21 AM (IST)

    बलौदाबाजार जिले का दर्जा मिले चार साल बीत चुके हैं, लेकिन छोटी-छोटी प्रशासनिक सुविधाओं को तरसता यह जिला अभी तक अपने मूर्त रूप में नहीं आ सका।

    एक क्लिक में मिलेगी भूस्वामियों को जमीन संबंधी जानकारी

    Mon, 27 Feb 2017 12:21 AM (IST)

    भूमाफियाओं को जमीन दलालों द्वारा की जा रही गड़बड़ियों को रोकने के लिए जिले में जल्द ही माउस के जरिए एक क्लिक करते ही कम्प्यूटर स्क्रीन पर भूमिस्वामियों के नाम और उनकी जमीन के संबंध में जानकारी मिल जाएगी।

    भाजपा ने मनाया विजय दिवस

    Mon, 27 Feb 2017 12:20 AM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी शहर व ग्रामीण मंडल ने विजय दिवस जिला भाजपा कार्यालय बलौदाबाजार में मनाया। इस दौरान भाजपाइयों ने कहा कि भाजपा द्वारा महाराष्ट्र व ओडिशा के नगरीय निकाय में जोरदार सफलता प्रधानमंत्री के कार्यक्रम नीतियों व तत्कालीक नोटबंदी पर जनता की मुहर है।

    जनभावना के खिलाफ शराब दुकान खोले तो कांग्रेस देगी जवाब

    Mon, 27 Feb 2017 12:19 AM (IST)

    जिला अभियान समिति व जिला कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक शनिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय बलौदाबाजार में हुई। अध्यक्षता समन्वयक जिलाध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ला ने की।

    शीतला तालाब किनारे बनाया शिवमंदिर

    Mon, 27 Feb 2017 12:18 AM (IST)

    ब्लाक मुख्यालय से 5 किमी दूर ग्राम बोडराबांधा के निवासी घासीराम पटेल, पी श्रीमती पार्वती पटेल व पुत्र युवराज पटेल के सहयोग से ग्राम में स्थित शीतला तालाब के किनारे ग्रामवासियों के लिए विशाल शिवमंदिर का निर्माण किया गया है।

    गेड़ापाली में शिवलिंग की स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा

    Mon, 27 Feb 2017 12:17 AM (IST)

    विकासखंड बिलाईगढ़ के ग्राम पंचायत गेड़ापाली में महाशिवरात्रि पर श्रवण नेताम सहपत्नी उमादेवी द्वारा नवनिर्मित शिव मंदिर में शिवलिंग की स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा की गई।

    मिट्टी से निर्मित 12 बारह ज्योतिर्लिंग का रुद्राभिषेक

    Mon, 27 Feb 2017 12:16 AM (IST)

    नगर के प्राचीन मंदिर सिद्घेश्वर धाम में महाशिवरात्रि को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। महाशिवरात्रि के एक दिन पहले से महिला समिति द्वारा मिट्टी से बारह ज्योतिर्लिंग बनाया गया।

    सातवें वेतन के लिए ज्ञापन

    Mon, 27 Feb 2017 12:15 AM (IST)

    छग प्रदेश कर्मचारी, अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक अनिल शुक्ला और छग विद्यायालीन शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय तिवारी के संयुक्त आह्वान पर शिक्षाकर्मियों की संविलयन की मांग और सातवें वेतन की मांग के साथ पन्द्रह सूत्रीय मांगों को लेकर बिलाईगढ़ ब्लाक के अनुविभागीय अधिकारी अनुपम तिवारी को ज्ञापन सौंपा गया।

    एसडीएम ने गांवों में लिया लोक सुराज की तैयारियों का जायजा

    Mon, 27 Feb 2017 12:15 AM (IST)

    अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बीआर साहू लोकसुराज की तैयारियों का जायजा लेने शनिवार दोपहर पंचायतों में पहुंचे। एसडीएम सबसे पहले कुम्हड़ईखुर्द पंचायत पहुंचे।

    15 साल से आंगनबाड़ी केन्द्र के बाहर इलाज करते हैं उपस्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारी

    Mon, 27 Feb 2017 12:13 AM (IST)

    ढोरर्रा में पिछले बीस साल से उपस्वास्थ्य केन्द्र संचालित किया जा रहा है, लेकिन यहां केन्द्र के लिए भवन नहीं है। जबकि इस केन्द्र के भरोसे करीब 1400 लोगों का इलाज हो पा रहा है।

    अटपटी-चटपटी