Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं नहीं देने पर बीईओ पर गिरेगी गाज

    Published: Wed, 13 Sep 2017 09:19 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 09:19 PM (IST)
    By: Editorial Team

    पलारी। नईदुनिया न्यूज

    पलारी विकासखंड के स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर राजेशसिंह राणा ने स्कूलों के निरीक्षण के दौरान ये फरमान सुनाए।

    कलेक्टर ने पलारी विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत भवानीपुर, तेलासी व गिधपुरी के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इसि दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवानीपुर के अव्यवस्था पर प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने, पुस्तकालय में पुस्तकों के संधारण में अव्यवस्था होने पर पुस्तकालय प्रभारी के एक दिवस का वेतन काटने, प्रयोगशाला में अनियमितता पाए जाने पर प्रयोगशाला प्रभारी की वेतन रोकने के निर्देश दिए।

    प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस

    कलेक्टर श्री राणा ने ग्राम भवानीपुर के शाला में मनरेगा के तहत शौचालय निर्माण, ग्रामीणों के मांग को ध्यान को रखते हुए पेयजल की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवानीपुर में कलेक्टर द्वारा 11वीं व 12 वीं के विद्यार्थियों से विषय संबंधी प्रश्न पूछकर शिक्षा की गुणवत्ता को परखा। प्राथमिक शाला व हाई स्कूल तेलासी में प्रयोगशाला व पुस्तकालय के रखरखाव में गैर जिम्मेदारी कार्य करने के कारण एक दिवस का वेतन काटने व प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पलारी विकासखंड के अंतर्गत विद्यार्थियों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं सात दिवस में उपलब्ध नहीं कराने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी के विरुद्घ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    तेलासी में शौचालय निर्माण व सीसी रोड

    ग्राम तेलासी में ग्रामीणों द्वारा पौधारोपण और रोजगारमूलक के कार्यों की मांग किए जाने पर मनरेगा के तहत जनपद पंचायत पलारी को कार्ययोजना तैयार कर शीघ्र प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिए। तेलासी में महिला व पुरुषों के लिए दो-दो शौचालय निर्माण तथा सीसी रोड निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। तेलासी में विद्यार्थियों को स्वच्छता ही सेवा है अभियान के बारे में बताया गया। कलेक्टर राजेश ंिसंह राणा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गिधपुरी में कलेक्टर द्वारा ओपीडी व अन्य वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। दवाई कक्ष के निरीक्षण के दौरान दवाई संधारण अभिलेखों का अवलोकन करते हुए दवाइयों को नियमित अपडेट करने के निर्देश दिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवानीपुर में संचालित पुरुष व महिला वार्डो के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा नियमों के तहत वार्डो को अपडेट करने के लिए निर्देशित किया।

    और जानें :  # cg news. balodabazar news.
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें