Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    कभी आधी बस्ती करती थी निस्तारी, अब पैर धोने से भी डर रहे लोग

    Published: Sun, 01 Jan 2017 06:12 PM (IST) | Updated: Sun, 01 Jan 2017 08:45 PM (IST)
    By: Editorial Team
    water 201711 204545 01 01 2017

    लवन। समीपस्थ ग्राम पंचायत कोरदा के सोलहा तालाब का पानी गंदा होने से गांव के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पहले इस तालाब की रौनकता देखते ही बनती थी। जहां कोरदा की आधी बस्ती के लोग निस्तारी के लिए आते थे। पानी कम और गंदा, मटमैला युक्त होने के कारण लोगों को निस्तारी करना मजबूरी हो रहा है। इस तालाब के चारों ओर गन्दगी पसरी है। अब लोगों में गंदे पानी के चलते बीमारियों का भय बना हुआ है।

    इस संबंध में गांव के कृष्णा वर्मा का कहना है कि तालाब का पानी बहुत गंदा है, लेकिन हमारे पास निस्तारी के और कोई साधन नहीं होने के कारण तालाब के इस गंदे पानी को निस्तारी के लिए उपयोग में ला रहे हैं। ग्राम पंचायत द्वारा इस तालाब की सफाई की जाती तो अच्छी सुविधा मिलती। नरेन्द्र वर्मा ने कहा कि चारों ओर गंदगी पसरी है जिसके कारण सभी को तालाब की गंदगी के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अब तक तालाब की सफाई नहीं होने से ग्राम पंचायत सरपंच के प्रति नाराजगी है।

    खूबचंद वर्मा ने कहा कि तालाब का पानी गंदा हो चुका है। पानी दिन ब दिन गंदा और बदबूदार होते जा रहा है। तालाब के आसपास रात्रि में नशेड़ियों द्वारा शराब की बोतले पानी पाउच डिस्पोजल अन्यत्र फेंक देने के कारण गंदगी बनी हुई है। वहीं गांव के सोलहा तालाब की गंदगी को देखते हुए गांव के जिम्मेदार व्यक्तियों का ध्यान नहीं है। जनप्रतिनिधि भी सोए हुए नजर आ रहे हैं। ग्राम पंचायत के विकास में हजारों, लाखों रुपए विकास के नाम पर दिए जाते है लेकिन गांव में एक भी कोई काम नहीं किया जा रहा है।

    मुख्य मार्ग पर कीचड़

    मुख्य मार्ग पर कीचड़ पसरी हुई नजर आती है। कीचड़ ज्यादा होने के कारण गांव की पानी भरने आई महिलाओं को फिसलकर गिरने का भय बना रहता है। वहीं कई लोग घरों का गंदा पानी रोड में बहा देते हैं। बदबू के साथ फिसलने का भी डर बना रहता है। गांव के हर गली मोहल्लों में सकरी गली होने के कारण वाहनों को आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ती है जिस पर भी सरपंच का ध्यान नहीं है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें