Naidunia
    Thursday, December 8, 2016
    PreviousNext

    राहुल गांधी बस्तर जाएंगे, अरसे से लंबित है दौरा

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 12:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    rahul gandhi come bastar 2016122 12037 02 12 2016

    रायपुर, ब्यूरो। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी माह छत्तीसगढ़ आने की सहमति दी है। इसके बाद से प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनके कार्यक्रम पर मंथन शुरू कर दिया है। कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण रहेगा बस्तर दौरा, जो कि लंबे समय से प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सूची में लंबित है। शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव दिल्ली से लौट रहे हैं, इसके बाद कार्यक्रमों को फाइनल कर सूची दिल्ली भेजी जाएगी।

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बघेल और नेता-प्रतिपक्ष सिंहदेव गुरुवार को दिल्ली से लौटने वाले थे। दोपहर की फ्लाइट रद्द हो गई और शाम की फ्लाइट का टिकट नहीं मिल पाया। इस कारण एक और दिन दिल्ली में रुकना पड़ा। बघेल और सिंहदेव इस बार दिल्ली दौरे से खुश हैं, क्योंकि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ आने के लिए हामी भर दी है। राहुल गांधी ने उनके कार्यक्रम का ब्योरा भेजने के लिए कहा है।

    इसके बाद ही तिथि तय की जाएगी। बघेल ने बताया कि पार्टी काफी समय से राहुल गांधी को बस्तर के दौरे पर ले जाना चाहती है, लेकिन अभी तक यह कार्यक्रम नहीं हो पाया है। इस बार सूची में बस्तर दौरे को सबसे ऊपर रखा जाएगा। बघेल का कहना है कि बस्तर में किस तरह से आदिवासियों को नक्सली बताकर उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा रहा है, आदिवासी महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है, आदिवासी इलाकों में विकास नहीं पहुंचा है, शिक्षा, चिकित्सा से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए बस्तर के लोग तरस रहे हैं।

    ये सब राहुल गांधी दौरा कर आदिवासियों से जानेंगे। बघेल ने बताया कि हालांकि जब भी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात होती है, उन्हें बस्तर और वहां के आदिवासियों के साथ हो रहे अन्याय से अवगत कराया जाता है। दिल्ली से लौटने के बाद बघेल और सिंहदेव पार्टी के अन्य पदाधिकारियों से चर्चा कर राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे की रूपरेखा बनाएंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी