Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    बेमेतरा पालिका के जनप्रतिनिधियों ने भी देखा प्लांट

    Published: Sat, 18 Feb 2017 12:36 AM (IST) | Updated: Sat, 18 Feb 2017 12:36 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बेमेतरा। निप्र

    स्वच्छ भारत मिशन के तहत छत्तीसगढ़ राज्य शहरी विकास अभिकरण नया रायपुर द्वारा मिशन क्लीन सिटी बनाने के उद्देश्य से बेमेतरा नगर पालिका के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अंबिकापुर का दौरा कराया। इस दौरान कचरा निष्पादन की तकनीक, सालिड एण्ड लिक्विड रिसोर्स मेनेजमेंट की बारीकियां देखी।

    नगर पालिका बेमेतरा के अध्यक्ष विजय सिन्हा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर, उप अभियंता संजय मोटवानी एवं स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी द्वारा मिशन क्लीन सिटी के अंतर्गत अम्बिकापुर में बने एसएलआरएम सेन्टर का कचरा निष्पादन की तकनीक देखी।

    दौरा से लौटने के बाद अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बेमेतरा शहर को स्वच्छ सुन्दर बनाने, हर वार्ड में घर का कचरा नाली की गंदगी के लिए डोर टू डोर सफाई के लिए लाल नीला व हरा डिब्बा, सुखा, गीला व कांच के कचरा डालने के लिए नगर के प्रत्येक घर घर तक रिक्शा में डालने के लिए व्यवस्था की जावेगी। बेमेतरा में 03 स्थानों पर एसएलआरएम सेन्टर बनाने की प्रक्रिया प्रगति पर है।

    पूर्ण हो जाने पर तत्काल इस संबंध में इस योजना के तहत ट्राईसिकल, मिनी टिप्पर, और डस्टबीन क्रय किया जावेगा।

    डस्टबीन को नगर के प्रत्येक घर, व्यावसायिक परिसर, हॉटल, हास्पिटल, धर्मशाला, विवाह घर शैक्षिक संस्थानों इत्यादि में भी वितरण किया जावेगा। इसके तहत स्वसहायता समूह के व अल्पसंख्यक महिलाओं को रोजगार भी प्रदान किया जावेगा। पूरे शहर में इस योजना को लागू होने पर 100 से 150 महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करायी जावेगी एवं लोगो को नगर में गंदगी को निजात दिलाने के लिए जागरूक किया जावेगा।

    और जानें :  # Cg News # Bemetara News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी