Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    PreviousNext

    फिल्म फेस्टिवल में धूम मचा रही भिलाई के अभिलाष की शॉर्ट फिल्म

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:22 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 12:42 PM (IST)
    By: Editorial Team
    film festival 2017718 124135 18 07 2017

    भिलाई। भिलाई के रहने वाले अभिलाष द्वारा बनाई गई शार्ट फिल्म 'इनकम्पलीट' दो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के टॉप तीन फिल्मों में शामिल हुई है। फिल्म का प्रदर्शन लेकसिटी आफ्रीका एवं नार्थ अमेरिका में किया जाएगा।

    22 मिनट की इस फिल्म को नैनीताल की खूबसूरत वादियों में शूट किया गया है। इसमें प्रकृति के प्रति लोगों को जागरूक करने का संदेश है, वहीं पति की मौत के बाद महिला के संघर्ष की पीड़ा फिल्म में प्रदर्शित की गई है। इस फिल्म में सबसे खास बात पात्रों के डायलॉग के स्थान पर एम्बिएंट साउंड( प्रकृति की ध्वनि) का उपयोग बैक ग्राउंड के रूप में किया गया है, जो इसे अन्य शार्ट फिल्मों से अलग करती है।

    स्मृति नगर स्थित चौहान होम ड्रीम्स में रहने वाले अभिलाष अग्रवाल के पिता बिजली कंपनी में असिस्टेंट इंजीनियर एनआर छीपा हैं। अभिलाष फिलहाल दिल्ली के एक कॉलेज में सिनेमेटोग्राफी स्पेलाइजेशन की पढ़ाई कर रहे हैं।

    इस दौरान ही अभिषेक ने लीक से हटकर फिल्म बनाने की सोची और शार्ट फिल्म 'इनकम्पलीट' का निर्माण किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर, लेखक, डायरेक्टर और कैमराग्राफी स्वयं अभिलाष ने की है। फिल्म में तीन पात्र हैं। इसका मुख्य किरदार आर्टिस्ट है।

    वहीं उसकी पत्नी गृहणी। युवक की अचानक हादसे में मौत हो जाती है। इसके बाद बदली परिस्थितियों में उसकी पत्नी मानसिक रूप विचलित हो जाती है। संघर्ष के इस दौर में उसे एक अन्य युवक का सहारा मिलता है।

    सेमीफाइल में पहुंची फिल्म

    इस फिल्म को नार्थ अमेरिका में कैरिबियन फिल्म फेस्टीवल एवं अफ्रीका के लैगोस शहर के लेकसिटी फिल्म फेस्टीवल के लिए भेजा गया था। अभिलाष के मुताबिक इन दोनों फेस्टीवल के लिए फिल्म नामित कर ली गई है। यही नहीं फिल्म को सेमीफाइनल में प्रदर्शन के लिए टॉप-3 की फिल्मों में भी शामिल किया गया है। अभिलाष का दावा है कि एम्बिएंट साउंड वाली यह छग ही नहीं देश की पहली शार्ट फिल्म है।

    यह है फिल्म में खास

    अभिलाष बताते हैं कि उनकी फिल्म में सबसे खास पहलू यह है कि इसमें पात्रों के बीच डायलॉग नहीं हैं। इसके स्थान पर एम्बिएंट साउंड और बैकग्राउंड स्कोर पूरी तरह रखा गया है। यह एम्बिएंट साउंड प्राकृतिक हवाओं की ध्वनि, पंछियों की कलरव, नदी में पानी के बहाव की ध्वनि और पौधों के झुरमुट से निकलने वाली ध्वनि दी है।

    नैनीताल में शूूट

    इस पूरी फिल्म पर 9 हजार का खर्च आया है और इसे नैनीताल में शूट किया गया है। फिल्म के कुछ अंश आठ हजार फीट की ऊंचाई पर फिल्माई गई है। फिल्म में परिधि गोयनका, दिप्तेश साहू, मो.कासिफ ने अभिनय किया है। वहीं फिल्म में अभिलाष के अलावा सौरव दास, सायक अहमद व सिदक सिंह की भी भूमिका रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी