Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    बाबा भैरवनाथ के आशीष से 22 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

    Published: Wed, 15 Nov 2017 04:00 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 04:00 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    मंगलवार को रतनपुर स्थित श्रीभैरव सिद्घपीठ में चल रहे जयंती महोत्सव में 22 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। मंदिर में विधि-विधान से उनका विवाह संस्कार हुआ।

    मंगलवार को मंदिर परिसर में सुबह हल्दी व यज्ञोपवित की विधि हुई। इसके बाद शाम को बाजेगाजे के साथ ही 22 दूल्हों की बारात निकली। जिसे देखने व उन्हें आशीष देने शहरवासी भी मंदिर में उपस्थित रहे। बाजेगाजे के साथ बारात मंदिर परिसर से प्रारंभ होकर शहर का भ्रमण करते हुए मंदिर परिसर में पूर्ण हुई। जहां बारात का भव्य स्वागत हुआ और समधी भेंट हुई। इसके बाद मंगलाचरण हुआ और पं.जागेश्वर अवस्थी के मार्गदर्शन में विवाह की सभी विधि संपन्न हुई। वर-वधु ने मंत्रोच्चार के साथ सप्तपदी के फेरे लिए और सात जन्मों के बंधन से बंधे। इसके बाद सिंदूर दान और मंगलसूत्र विधि हुई। वर-वधुओं को आशीष देने बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

    0 दिया आशीष

    विवाह उत्सव के प्रमुख अतिथि कांग्रेस नेता शैलेष पांडेय ने वर-वधु को मंगल आशीष देते हुए कहा कि भैरव जयंती महोत्सव पर हुए पावन कार्य से वर-वधु में हमेशा ही बाबा की कृपा रहेगी। इस अवसर पर उन्होंने सभी से नए संकल्पों के साथ जीवन का स्वागत करते हुए दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने की अपील की।

    0 नवदंपति को मिला उपहार

    इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट की ओर से वर-वधु को आशीष के रूप में पांच बर्तन, पांच जेवर, पोषाक, श्रृंगार पेटी सहित अनेक उपहार मिले। इसके साथ ही डॉ.रूपेश अग्रवाल ने भी उपहार बांटे। वहीं कन्यादान की रस्म का निर्वाह करते हुए नगरवासियों ने भी उपहार दिए। इस अवसर पर एसपी बड़गैया भी उपस्थित थे।

    0 हवन पूजन से सजी आस्था

    मंदिर में चल रहे हरिहरात्मक यज्ञ में बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने आहुतियां डाल सुख-समृद्घि की कामना की। इससे देर शाम तक हवन पूजन से आस्था सजती रही। शाम को भजन कीर्तन से बाबा की संगीतमय सेवा हुई। इस अवसर पर भक्तों में प्रसाद का भी वितरण किया गया।

    और जानें :  # 22 pairs in the culminating formula
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें