Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    हरियाणा से शहर में शराब की सप्लाई

    Published: Fri, 13 Oct 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 03:59 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sharab 13 10 2017

    बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    प्रदेश में शराब नीति बदलते ही अंतरराज्यीय तस्कर सक्रिय हो गए हैं। अब तक जिले में पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की शराब ही जब्त होने का मामला सामने आया था। पहली बार हरियाणा से तस्करी करके लाई गई शराब का जखीरा जब्त करने में आबकारी अमले को सफलता मिली है।

    राज्य शासन की शराब नीति बदलते ही प्रदेश में अंतरराज्यीय शराब तस्करों की अचानक गतिविधियां शुरू हो गई है। आबकारी अमले ने कई बार यहां मध्यप्रदेश से आई शराब की जब्ती की है। चूंकि मध्यप्रदेश बार्डर जिले से सटा हुआ है इसलिए वहां से तस्करी करके शराब आने को विशेष गंभीर नहीं माना जा रहा था। जांच में आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि राजस्थान से भी यहां शराब आ रही है। इसी आधार पर बोदरी चकरभाठा में अशीष सिंह और दीपक ठाकुर के यहां आबकारी टीम ने छापा मारा। जांच में यहां विदेशी शराब 1 पेटी बॉटल रॉयल स्टेज, 1 पेटी हॉफ व 1 पेटी ब्लंडर प्राइड के 20 नग हॉफ, 75 नग पाव मात्रा 39 बल्क लीटर शराब जब्त की गई। इसकी कीमत 30 हजार रुपए के आसपास बताई जा रही है। आबकारी टीम ने जब इन जब्त शराब की बोतल की जांच की तो पता चला कि सभी हरियाणा की शराब थी। प्रदेश से इतने दूर के राज्य से यहां शराब लाकर बेचने के इस मामले से आबकारी अमला भी सकते में है। शराब की इस जब्ती से यह साफ हो गया कि प्रदेश में मध्यप्रदेश, हरियाणा आदि के तस्कर भी सक्रिय हैं जो ग्राहकों को उनकी मांग के अनुसार शराब पहुंचा रहे हैं। स्थानीय तस्कर ज्यादातर देसी शराब के धंधे में लगे हैं। छापामार कार्रवाई में एके सिंह, पंकज कुजूर,दीपक ठाकुर आदि शामिल थे।

    छत्तीसगढ़ से काफी दूर हरियाणा से प्रदेश में शराब की तस्करी गंभीर मामला है। इतनी दूर से शराब कैसे आई इसकी जांच की जाएगी। आरोपियों से उनकी दूसरी लिंक के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

    आशीष सिंह

    उप निरीक्षक आबकारी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें