Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    दोपहिया में ब्लू फंकी और कार में ग्रे कलर

    Published: Sat, 20 May 2017 07:32 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:32 AM (IST)
    By: Editorial Team

    0 गाड़ियां पसंद करने से पहले ही रंग की पूछपरख बढ़ी

    रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    कार-बाइक के शोरूम में लोग इन दिनों गाड़ी की क्वालिटी और कीमत नहीं देख रहे, बल्कि कलर पसंद कर रहे हैं। पहले लोग कलर पसंद करते हैं। मनपसंद कलर की गाड़ियां बुक करा रहे हैं। स्कूटरेट में सफेद के साथ ही ब्लू फंकी, पर्पल कलर की गाड़ियां पसंद की जा रही हैं। वहीं ड्यूल रंगों वाली गाड़ियां पसंदीदा बनी हुई हैं। बाइक में ब्लैक रेड स्टिकर वाली और सिल्वर ब्राउन गाड़ियां खासी पसंद की जा रही हैं। कारोबारी कैलाश खेमानी का कहना है कि उपभोक्ता कलर कॉन्सस हो गए हैं। लोगों के शौक को देखते हुए कंपनियां भी विभिन्ना रंगों वाली गाड़ियां ला रही हैं।

    बाइक व स्कूटर में जहां कलर का चुनाव इस प्रकार है, जबकि कारों के लिए लोगों का शौक अलग-अलग है। सस्ती कारों में अधिकांश लोग सफेद व ग्रे रंग की कार ही पसंद करते हैं। इन रंगों के कार का प्रतिशत ही 50 फीसदी से अधिक है, जबकि महंगी कारों के लिए लोगों का शौक बदल जाता है तथा महंगी कार के शौकीन अधिकांश रूप से ब्लैक या पर्पल क्रीम ग्रे पसंद करते हैं। ऑटोमोबाइल कारोबारियों का कहना है कि इनका प्रतिशत काफी ज्यादा है। कंपनियां भी लोगों के इन शौकों का ध्यान रखती है। गाड़ियों का कलर स्टेटस सिंबॉल बन गया है।

    इन रंगों में आ रहीं गाड़ियां

    स्कूटर सफेद के साथ मेटलिक मेट फिनिश, पिंक कलर में आ रही है। बाइक ब्लैक के साथ रेड स्टिकर, ब्लू फंकी लुक, सिल्वर, ब्लैक और ब्राउन रंग और ड्यूल कलर की पसंद की जा रही है। कारों में सफेद, क्रीम, ग्रे कलर ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है। साथ ही ब्लैक, पूरा सिल्वर, नीला कलर पसंद किया जा रहा है।

    कंपनियां करती हैं रिसर्च

    कार-बाइक कंपनियां भी लोगों की पसंद का खास ध्यान रखती हैं। कौन-कौन से रंग लोगों के पसंदीदा हैं, यह जानने के लिए कंपनियां मार्केट रिसर्च करती हैं। इसी आधार पर गाड़ियां उतारती हैं।

    13 पराग मिश्रा-30

    7 बजकर 34 मिनट

    सं. आरकेडी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें