Naidunia
    Monday, August 21, 2017
    PreviousNext

    भुगतान में विलंब से विकास कार्य प्रभावित, पालिकाधिकारी से मिले ठेकेदार

    Published: Wed, 21 Jun 2017 12:02 AM (IST) | Updated: Wed, 21 Jun 2017 12:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    महासमुंद। नईदुनिया प्रतिनिधि

    नगर पालिका के पुराने और मौजूदा ठेकेदारों ने मंगलवार को एसोसिएशन के साथ जाकर सीएमओ टामसन रात्रे से चर्चा की । ठेकेदारों ने अपनी समस्याओं से अधिकारी को अवगत कराया, साथ ही समस्याओं के निदान के लिए समय भी मांगा । जिस पर रात्रे ने उन्हें यथाशीघ्र लंबित प्रकरणों पर राहत दिलाने का भरोसा दिलाया है।

    सीएमओ से मिले आश्वासन पर कांट्रेक्टर एसोसिएशन ने उन्हें 15 दिन का समय दिया है, साथ ही यह भी कहा है कि भुगतान में विलंब हुआ तो बिना हैंडओवर के उपयोग किए जा रहे भवनों में ठेकेदार तालाबंदी के लिए बाध्य होंगे। चर्चा के दौरान ठेकेदारों ने पालिका के तकनीकी अधिकारियों-कर्मचारियों की कारगुजारी की जमकर व सिलसिलेवार शिकायत की, साथ ही कहा कि जो अधिकारी-कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे उन्हें नो वर्क-नो पेंमेंट के तहत वेतन न दिया जाए। साथ ही ऐसे स्टाफ के सर्विस रिकार्ड में भी इन तथ्यों का उल्लेख किया जाए।

    ठेकेदार अविनाश चंद्राकर ने कहा कि डाटा सेंटर भवन का पालिका उपयोग कर रही हैं, जबकि, उन्होंने अब तक विधिवत यह भवन पालिका को हैंडओवर नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उनकी मोटी रकम इस भवन के पीछे खर्च हुई है, जिसका नियमानुसार भुगतान अब तक नहीं किया गया है, ऐसे में वे डाटा सेंटर में तालाबंदी करने बाध्य होंगे। ठेकेदार राहुल चंद्राकर ने कहा कि दलदली मार्ग पर उन्होंने आहाता निर्माण का कार्य पूर्व अध्यक्ष राशि महिलांग के कार्यकाल में किया था, जिसका भुगतान, एसडी, एफडी अब तक नहीं मिला है। ठेकेदार ईश्वर सिन्हा ने कहा कि पार्षद निधि के तहत कराए गए कार्य का भुगतान पार्षद निधि का पैसा लैप्स होने के कारण नहीं किया जा रहा है, जबकि ठेकेदार ने अपना लाखों रूपए बाजार से ब्याज व कर्ज में लेकर लगाया है। गुडरूपारा तालाब गहरीकरण कार्य का भुगतान नहीं होने से ठेकेदार द्वारा पूर्व उपयंत्री को अन्य स्थान से महासमुंद बुलवाया गया और अधिकारी से मिलाया गया। ठेकेदारों ने कहा कि पालिका में कार्य करना ओखली में सिर देना जैसा है। ठेकेदारों ने यहां फाइल चलाने की सुस्त प्रक्रिया को लेकर भी आपत्ति जताई। बाद सीएमओ रात्रे ने सभी मसलों पर बारी-बारी से संज्ञान लेने की बात कही एवं समाधान का भरोसा दिलाया।

    और जानें :  # CG News # Mahasamund
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें