Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    सीएम पहुंचे अभनपुर पुलिस थाना, कामकाज की ली जानकारी

    Published: Sat, 20 May 2017 05:29 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 05:34 PM (IST)
    By: Editorial Team
    dr raman singh 20 05 2017

    रायपुर। लोक सुराज अभियान के तहत अभनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने आज अचानक थाना देखने की इच्छा जता दी। व़हां सीएम ने ऑनलाइन एफआईआर कैसे होती है,उसके फायदे क्या होते हैं और कब से इसका इस्तेमाल हो रहा है इसकी पूरी जानकारी ली।

    मुख्यमंत्री सबसे पहले मुंशी के कक्ष में गये,अमूमन मुंशी के कमरे में दस्तावेज इधर-उधर बिखरे होते हैं,लेकिन अभनपुर थाने के मुंशी का कमरा बिल्कुल साफ सुथरा था और दस्तावेज बिल्कुल सलीके से रखे गये थे.जिस पर मुख्यमंत्री ने खुशी जताते हुए तारीफ की।

    मुंशी के कमरे के इंस्पेक्शन के बाद मुख्यमंत्री सीसीटीएनएस यानि अपराध तथा अपराधी ट्रैकिंग नेटवर्क एवं सिस्टम के बने कमरे में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कमरे में मौजूद महिला आरक्षक से पूछा?यहां किस-किस तरह का काम होता है…और तुम्हारे जिम्मे में काम क्या है ?

    जवाब में महिला ने बताया कि वो आॅनलाइन एफआईआर दर्ज करती है। बाद में महिला आरक्षक से मुख्यमंत्री ने आॅनलाइन एफआईआर के फायदों के बारे में जानकारी ली। जब मुख्यमंत्री को ये बताया गया कि आनलाइन एफआईआर में छेड़छाड़ नहीं की जा सकती और एक बार एफआईआर रजिस्टर्ड हो जाने के बाद वो आॅनलाइन देखा जा सकता है तो ये जानकार मुख्यमंत्री बेहद खुश हुए। थाने में मुख्यमंत्री ने करीब 20 मिनट का वक्त गुजारा। इस दौरान रायपुर एसपी संजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें