Naidunia
    Wednesday, February 22, 2017
    PreviousNext

    भाजपा कार्यसमिति में सीएम की दो टूक-खुद को बदलो वरना जनता बदल देगी

    Published: Sat, 14 Jan 2017 08:17 PM (IST) | Updated: Sun, 15 Jan 2017 09:29 AM (IST)
    By: Editorial Team
    raman 2017114 202429 14 01 2017

    राजनांदगांव/रायपुर । ब्यूरो। भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 2018 में जीत का रोडमैप तैयार किया गया। संगठन ने 20 हजार कार्यकर्ताओं को बूथ पर भेजने की योजना बनाई है। इसके साथ ही चार टास्क फोर्स भी बनाई गई है, जो बताएगी कि कहां-कहां दिक्कत आ रही है। समापन भाषण में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से दो टूक कहा कि अहंकार और घमंड को त्याग दो, जमीन में गाड़ दो। खुद में बदलाव लाने का यही सही समय है। वरना जनता सरकार भी बदल सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि नेता-कार्यकर्ता समस्याएं न गिनाएं। अब उनके समाधान पर काम करें।

    पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने बताया कि बैठक में जिन दो अहम विषयों पर मंथन हुआ, उनमें एक बूथ स्तर पर कामकाज वाली माइक्रो लेवल प्लानिंग और दूसरी चार टास्क फोर्स का गठन शामिल हैं। प्रदेश के 20 हजार कार्यकर्ता बूथों में जाएंगे। 6 बूथों में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद जाएंगे। वहां लोगों के साथ भोजन करेंगे और रात भी रुकेंगे। माइक्रो लेवल प्लानिंग का पहला चरण विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होते तक चलेगा और दूसरा लोकसभा चुनाव के साथ खत्म होगा। जो टास्क फोर्स बनाई गई है वह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और किसानों के उत्थानों की दिशा में काम करेगी। टास्क फोर्स एक महीने में रिपोर्ट देगी। इसमें सरकार के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री से जब यह सवाल किया गया कि बस्तर, सरगुजा और राजनांदगांव में पार्टी के कम विधायक होने के कारण क्या प्रदेश कार्यसमिति की जा रही है? तो सीएम ने मुस्कराते हुए कहा कि सीट कम आई है, तभी तो यहां बैठक हो रही है।

    सांसदों-विधायकों रटेंगे 15 योजनाएं

    बैठक में मुख्यमंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई कि 48 से अधिक योजनाएं चल रही हैं, लेकिन कई सांसदों और विधायकों को इसकी जानकारी नहीं है। इन योजनाओं पर 400 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा- जब खुद को पता नहीं है तो जनता तो क्या बताएंगे। संगठन ने इसके लिए भी प्लान बनाया है। उन्हें 15 बिंदुओं वाला चार्ट दे दिया गया है, जिसे याद रखने कहा गया है।

    कुर्ता-पजामा से कुछ नहीं होगा

    मुख्यमंत्री ने कहा कि मकर संक्रांति पर खुद में बदलाव का संकल्प लेना होगा। इशारे में शीर्ष नेताओं से कहा कि उन्हें भी बदलाव लाने की जरूरत है। कुर्ता-पजामा और जैकेट पहन लेने से कुछ नहीं होने वाला। क्योंकि जनता को विकल्प खड़ा करने में समय नहीं लगता।

    सौदान ने पेश की बूथ लेवल प्लानिंग

    राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह ने बूथ स्तर की प्लानिंग पेश की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 24 हजार बूथ हैं और मोर्चा-प्रकोष्ठ मिलाकर दो लाख से ज्यादा कार्यकर्ता हैं। ऐसे में एक बूथ पर छह से सात कार्यकर्ता सक्रिय हो सकते हैं। आधुनिक और पुरानी पद्धति के साथ काम किया जाए तो अगले दस साल तक भाजपा की सरकार को कोई हटा नहीं सकता।

    मूणत ने कहा-केंद्र का मिल रहा समर्थन

    पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने प्रजेंटेशन में कहा कि प्रदेश के विकास की योजनाओं के लिए केंद्र की मोदी सरकार का पूरा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने बताया कि 27 हजार करोड़ की विकास योजनाओं की स्वीकृति मिली है। कई सड़कें छूटने के बाद जब नया प्रस्ताव तैयार करके केंद्र को भेजा गया तो उसकी स्वीकृति महज दस घंटे में आ गई।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी