Naidunia
    Tuesday, August 22, 2017
    Previous

    महेंद्र कर्मा के करीबी रहे पूर्व जनपद अध्यक्ष की नक्सलियों ने गला रेतकर की हत्या

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:18 AM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 11:08 PM (IST)
    By: Editorial Team
    congress leader killed by naxalites.jpeg 20 06 2017

    दंतेवाड़ा/किरंदुल। कांग्रेस के दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा के करीबी कुआकोंडा जनपद के पूर्व अध्यक्ष ग्राम चोलनार निवासी कांग्रेस नेता छन्नूराम मंडावी की सोमवार रात नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। जाते-जाते नक्सलियों ने नारे लगाए और पर्चे भी छोड़े हैं। मंगलवार सुबह पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है।

    किरंदुल थाना पुलिस के मुताबिक मौके से मिले पर्चे में नक्सलियों ने छन्नूराम पर मुखबिरी का आरोप लगाया है। मृतक की पत्नी ने बताया कि रात करीब 9-10 बजे पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने छन्नूराम को घर से बाहर निकाला और पुलिस का आदमी है, सड़क और पुलिया बनवा रहा है, कहकर मारपीट करने लगे। माफी मांगी तो मुझे भी जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद छन्नूराम का गला रेत दिया।

    नक्सल मामले में गया था जेल

    छन्नूराम कुछ वर्ष पहले नक्सल मामले में जेल भी जा चुका है। नकुलनार में कांग्रेसी नेता अवधेश गौतम पर हुए हमले में छन्नूराम पर भी आरोप लगे थे। ग्रामीणों के साथ उसे जेल हुई थी। वहां से छूटने के बाद पुलिस का दबाव बनने पर वह नक्सलियों से दूरी बना ली थी। इस पर जनअदालत में बुलाकर नक्सलियों ने उसे चेतावनी दी थी। कहा जाता है कि इसके बाद से वह पुलिस व नक्सली दोनों के निशाने पर था।

    कट्टर कांग्रेसी था मृतक

    छन्नूराम कट्टर कांग्रेसी था। चोलनार क्षेत्र में कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं के रहने के बावजूद उसके गांव और आसपास के वोट वह कांग्रेस को दिलवाता था। छन्नूराम के चलते ही चोलनार को लोग कांग्रेसी गांव के नाम से जानते थे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें