Naidunia
    Friday, March 24, 2017

    स्वास्थ्य विभाग का धरना

    Fri, 24 Mar 2017 12:47 AM (IST)

    धमतरी। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष ओपी शर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चरणबद्घ आंदोलन कर रहे हैं। तृतीय चरण में 25 मार्च शनिवार को प्रांत स्तर पर राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी जिलाध्यक्ष एसआर टंडन व सचिव मनोज वाधवानी ने दी।

    वन संपदा की सुरक्षा जन सहयोग से संभव

    Fri, 24 Mar 2017 12:37 AM (IST)

    वन और वन संपदा की सुरक्षा एवं संवर्धन जनसहयोग तथा सहभागिता से संभव है। विस्तृत क्षेत्र में फैले वनों की सुरक्षा वन विभाग एवं समितियों के द्वारा किया जा रहा है परंतु जन सहयोग के बिना वनों का संरक्षण एवं विकास संभव नहीं है।

    बाइक सवारों के साथ पहुंची शांति यात्रा

    Fri, 24 Mar 2017 12:35 AM (IST)

    नक्सलियों को हिंसा छोड़कर शांति के लिए मुख्यधारा में आने की अपील के साथ माट संगय दाकट (आओ साथ चले) शांति यात्रा गुरुवार की देर शाम दंतेवाड़ा पहुंची। यात्रा दल में दर्जनों बाइक सवार शामिल हैं।

    सुरंग खोदने वाले नक्सली पुलिस गिरफ्त में

    Fri, 24 Mar 2017 12:22 AM (IST)

    अरनपुर- जगरगुंडा मार्ग में सुरंग खोदने वाले पांच नक्सलियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इसके साथ ही भांसी क्षेत्र में हत्या और अन्य मामलों में फरार दो नक्सलियों की भी गिरफ्तारी हुई है।

    अनाचार के बाद नाबालिग का कराया गर्भपात

    Fri, 24 Mar 2017 12:11 AM (IST)

    गीदम का युवक एक नाबालिग से लगातार अनाचार करता रहा। जब वह गर्भवती हुई तो उसे दवा खिलाकर गर्भपात करवा दिया। नाबालिग की हालत गंभीर है, पुलिस अभिरक्षा में उसका उपचार चल रहा है। पुलिस पांच माह के भ्रूण (अविकसित बच्ची) का पोस्टमार्टम कराने के साथ आरोपी की तलाश में जुटी है।

    सुरंग खोदने वाले नक्सली पुलिस की गिरफ्त में

    Thu, 23 Mar 2017 06:27 PM (IST)

    अरनपुर- जगरगुंडा मार्ग में सुरंग खोदने वाले चार नक्सलियों को पुलिस ने धर दबोचा है।

    अनाचार के बाद कराया नाबालिग का गर्भपात, पांच माह के भ्रूण का पोस्टमार्टम

    Thu, 23 Mar 2017 06:21 PM (IST)

    गीदम का युवक एक नाबालिग से लगातार अनाचार करता रहा।

    भाकपा का झंडा कमजोर तो आदिवासी संस्कृति खत्मः कुंजाम

    Thu, 23 Mar 2017 12:34 AM (IST)

    कुकानार में हुई भाकपा की संयुक्त शाखा कार्यकर्ता सम्मलेन मंगलवार को आयोजित किया गया जिसमें विकासखंड दरभा एवं छिंदगढ़ के कार्यकर्ता शामिल हुए। सम्मेलन को संबोधित करते सीपीआई के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम कहा कि सीपीआई ने आंदोलन किया रैलियां की, लोगों को उनका हक दिलवाने का काम किया बस्तर के हित में कोई काम

    बलीराम क्रिकेट ट्राफी पर कुकानार का कब्जा

    Thu, 23 Mar 2017 12:33 AM (IST)

    गीदम के पनेड़ा स्टेडियम में बलीराम कश्यप स्मृति ड्यूस बाल क्रिकेट ट्राफी पर कुकानार की टीम ने कब्जा जमाया है। मंगलवार को हुए फाइनल मैच में कुकानार की टीम ने धरमपुरा यूथ क्लब को 14.3 ओवर में 102 रन पर समेट दिया। कुकानार की टीम ने सात विकेट खोकर 192 रन का लक्ष्य दिया था। समापन मौके पर अतिथियों ने कहा कि ऐसे आयोजनों से क्षे

    अरनपुर मार्ग में फिर मिली सुरंग, पांच संदिग्ध गिरफ्तार

    Thu, 23 Mar 2017 12:33 AM (IST)

    जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडापारा में बुधवार को फिर एक सुरंग मिली जिसे जवानों ने निरीक्षण के बाद भर दिया। फोर्स ने कोंदापारा से पांच संदिग्धों को भी पकड़ा है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि सुरंग खुदाई और अन्य नक्सली गतिविधियों में इनकी संलिप्तता है। सुकमा जिले को जोड़ने करोड़ों की लागत और फा

    अटपटी-चटपटी