Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    5000 लड़कियों का खुलेगा सुकन्या समृद्धि योजना खाता

    Published: Sat, 12 Aug 2017 01:20 AM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 12:48 PM (IST)
    By: Editorial Team
    girl account 2017813 12481 12 08 2017

    दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के शासन के पांच हजार दिवस पूरे होने पर जावंगा एजुकेशन सिटी में पांच हजार बच्‍चों ने पांच हजार की आकृति बनाकर उत्साह का प्रदर्शन किया। 14 अगस्त को जिला मुख्यालय में पांच हजार बेटियों का सुकन्या समृद्धि खाता खोला जाएगा जिसमें प्रशासन की ओर से एक-एक हजार रुपए प्रोत्साहन राशि जमा कराई जाएगी।

    शुक्रवार को जावंगा एजुकेशन सिटी में बच्चों ने 5000 की आकृति बनाई। इस मौके पर बच्‍चों ने राष्ट्र भक्ति के धुन के बीच संकल्प लिया कि भारत देश के जिम्मेदार नागरिक के रूप में देश सेवा करेंगे। बधाों ने संकल्प लिया कि प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए पढाई के साथ स्वच्छता का ध्यान भी रखेंगे। एजुकेशन सिटी के सारे बच्‍चों ने जन गण मन गाया और इसके बाद अपनी टोपियां उछाल कर खुशी का इजहार किया।

    इधर गणतंत्र दिवस के पूर्व 14 अगस्त को मेनका डोबरा मैदान सहित आठ स्थलों में सुकन्या समृद्घि योजना के खाते खुलवाए जाएंगे। इसके लिए एक हजार रुपए की सहयोग राशि जिला प्रशासन देगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि जिले में आठ स्थलों पर मेरी बेटी, मेरी शान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्देश्य लडकियों का सशक्तिकरण करना और लैंगिक भेद से मुक्त समाज की दिशा में कदम बढाना है।

    उधर जावंगा में हुए कार्यक्रम में बधाों को संबोधित करते जिला पंचायत सीईओ डॉ गौरव सिंह ने कहा कि कल भी हमने मेरी जान तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के शासन के पांच हजार दिन पूरा होने के अवसर पर यह विशेष कार्यक्रम किया जा रहा है। शनिवार को इसी कड़ी में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में पहली से पांचवी कक्षा तक के बधाों के लिए थीम होगा तिरंगा। दूसरा थीम होगा शासन के पांच हजार दिवस। तीसरा थीम आठवीं से बड़े बधाों के लिए होगा। सभी कक्षाओं में सबसे ज्यादा क्रिएटिव चित्र बनाने वाले बधाों को पुरस्कार दिया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें