Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    Previous

    छत्तीसगढ़ में 19 बच्चों की कलाई में मिला ब्लू व्हेल का संदिग्ध निशान

    Published: Thu, 14 Sep 2017 09:34 PM (IST) | Updated: Fri, 15 Sep 2017 03:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    demo game 14 09 2017

    दंतेवाड़ा। खूनी ब्लू व्हेल गेम की पहुंच दंतेवाड़ा और बालोद तक पहुंच गई है। स्थानीय हाईस्कूल के 14 बच्चों के हाथों में कुछ ऐसे ही निशान मिले हैं। जिन्हें देखने के बाद शिक्षक आश्चर्यचकित हो गए और इसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंच गई है। उधर बालोद के ड्रीम इंडिया स्कूल के 5 बच्चों को ब्लू व्हेल चैलेंजिंग गेम खेलते पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है। कुछ बच्चे पहले स्टेज पर थे तो कुछ 50 दिन के इस गेम के अंतिम टास्क के निकट एफ-57 तक पहुंच गए थे। इनके हाथों में चीरा देख एक जागरूक व्यक्ति ने एसपी को सूचना दी।

    जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय स्थित शासकीय हाईस्कूल के बच्चे भी ऑन लाइन खूनी ब्लू व्हेल गेम की चपेट में आ गए है। इसकी लिखित जानकारी संस्था प्राचार्य ने जिला शिक्षाधिकारी को दी है। जिसमें कक्षा 9वीं से लेकर 11वीं तक 14 बच्चों के कलाई में चोट और कटने के निशान पाए जाने का उल्लेख है।

    इसके बाद विभाग सकते में आ गया है। विभाग प्रमुख ने इसकी जानकारी कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को देर शाम दी। जानकारी मिली है कि वास्तविकता जानने टीम शुक्रवार को स्कूल पहुंचेगी। बताया जा रहा है बच्चों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा। इसके बाद उनकी काउंसिलिंग ली जाएगी।

    फिलहाल बच्चों के नामों का उजागर नहीं किया जा रहा है। बस इतना ही बताया गया कि 9 से 11वीं कक्षा के 14 विद्यार्थियों के हाथों में संदिग्ध निशान पाए गए हैं। इनमें दो छात्राएं भी शामिल है।

    इनका कहना है

    स्कूल प्राचार्य में लिखित जानकारी दी है कि स्कूल के 14 बच्चों के हाथ में कटने के निशान पाए गए हैं। शुक्रवार को स्कूल पहुंच जांच की जाएगी। - डी. समैया, जिला शिक्षाधिकारी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें