Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    Previous

    हड़ताल खत्म होने के बाद भी अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई

    Published: Thu, 07 Dec 2017 06:51 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:03 AM (IST)
    By: Editorial Team
    demo school 07 12 2017

    दंतेवाड़ा। हड़ताल खत्म होने के बाद भी स्कूल नहीं पहुंचने वाले शिक्षाकर्मी और शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन सख्ती बरतने की तैयारी में है। गुरुवार को जावंगा में हुई बीईओ और सीएसी की बैठक में स्पष्ट कहा कि कर्तव्य पर अनुपस्थित न बख्शा जाए।

    लंबी अवधि से कर्तव्य से गायब पंचायत शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई करने कहा है। जिले में 14 दिसंबर से अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं होगी। ज्ञात हो कि एक पखवाड़े के हड़ताल के बाद भी कुछ शिक्षाकर्मी स्कूलों में नहीं पहुंचे हैं।

    सीईओ जिला पंचायत डॉ गौरव सिंह ने जावंगा पॉलीटेक्रिक कॉलेज में जिले के खंड शिक्षा अधिकारियों तथा संकुल समन्वयकों की बैठक में हड़ताल के पश्चात शालाओं पर उपस्थिति देने वाले पंचायत शिक्षकों की विस्तृत जानकारी ली। इसके अलावा लंबी अवधि से अनुपस्थित पंचायत शिक्षकों को कारण बताओ सूचना देकर संबंधितों के विरूद्व सख्त कार्रवाई किए जाने अधिकारियों को निर्देशित किया।

    उन्होंने कहा कि लंबी अवधि से कर्तव्य में अनुपस्थित पंचायत शिक्षकों के विरूद्व निलंबन सहित बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाए। अधिकारी ने कहा कि नए समय सारिणी के अनुसार शाला संचालन सुनिश्चित करें। एक्स्ट्रा क्लास लेकर पाठ्यक्रम पूरा करने भी कहा।

    मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम संचालन हेतु गैस सिलेण्डर तथा चूल्हा क्रय के लिए जारी राशि से 25 दिसंबर तक उक्त सामग्री क्रय करने कहा। बैठक में बताया गया कि 14 से 21 दिसंबर तक प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं होगी।

    इस दौरान हर दिन दोपहर 3 बजे से नियमित पढाई और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य संपादित किया जाएगा। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी डी सम्मैया, सहायक संचालक श्रीमती अहिल्या ठाकुर तथा डीएमसी राणा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें