Naidunia
    Friday, August 18, 2017
    PreviousNext

    CGBSE 10th Result 2017 : 10वीं टॉपर चेतन को बनना है कलेक्टर

    Published: Fri, 21 Apr 2017 10:12 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 11:19 AM (IST)
    By: Editorial Team
    chetan agrawal dhamtari 2017421 11192 21 04 2017

    रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शुक्रवार सुबह 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए। जिसमें धमतरी जिले के चेतन अग्रवाल ने 98.17 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। किरण पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल कुरुद के छात्र चेतन का सपना कलेक्टर बनना है। उनके पिता बिहारी लाल अग्रवाल वेटनरी विभाग में स्वास्थ्य पदाधिकारी हैं।

    चेतन अग्रवाल हर कक्षा में टॉप करते आ रहे हैं। 10 वीं की परीक्षा के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। चेतन का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे प्रदेश में टॉप करेंगे। 10वीं कक्षा की पढ़ाई के लिए उन्होंने कोई कोचिंग नहीं ली। चेतन का कहना है कि छोटे या बडे़ स्कूल से पढ़ाई पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। जब तक खुद की प्रतिभा पर विश्वास नहीं हो तब तक सफलता नहीं मिल सकती।

    कड़ी मेहनत और लगन के जरिए छोटे स्कूल का विद्यार्थी पर टॉप कर सकता है। प्रशासनिक सेवा में जाने का सपना पूरा करने के लिए भी उन्होंने अभी से करंट अफेयर्स को पढ़ना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही वे आईआईटी-जेईई की तैयारी भी कर रहे हैं। चेतन के प्रदेश में टॉप आने से माता-पिता और बहन सहित मोहल्ले के लोग बहुत खुश है।

    यहां क्लिक कर जागरण जोश पर देखिए अपने परिणाम

    परिणाम घोषित होने के बाद शिक्षा मंत्री केदार कश्यप के पीए ने चेतन के पिता को फोन कर बताया था कि उनके बेटे ने 10वीं की परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। जिसके बाद घर में खुशी की लहर दौड़ गई। चेतन को हर परीक्षा में अव्वल आने की प्रेरणा उनकी बहन से मिली है। उनकी बहन ने भी 10वीं की परीक्षा में 93 प्रतिशत अंकों के टॉप किया था।

    छात्र अपने रिजल्ट को इस www.jagranjosh.com या www.cgbse.net वेबसाइट पर देख सकते हैं। गौर हो कि CGBSE के दसवीं के एक्जाम 10 फरवरी से शुरू हुए थे और 02 मार्च 2017 को खत्म हुए थे। छात्र इन वेबसाइटों पर रिजल्ट देख सकते हैं- cgbse.net, results.cg.nic.in छात्र अपनी मार्कशीट को वेबसाइट से पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

    चेतन अग्रवाल को विभिन्न विषयों में मिले अंक

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें