Naidunia
    Wednesday, April 26, 2017
    PreviousNext

    बूढ़ादेव मंदिर में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने लगाई चौपाल

    Published: Tue, 04 Apr 2017 07:57 AM (IST) | Updated: Tue, 04 Apr 2017 04:08 PM (IST)
    By: Editorial Team
    raman singh 201744 16835 04 04 2017

    धमतरी। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने की लोक सुराज अभियान के तीसरे चरण की शुरूआत धमतरी जिले के मगरलोड ब्लॉक के सिंगपुर से की। यह गांव सिहावा विधानसभा क्षेत्र में आता है। मुख्यमंत्री गांव में एक घंटे रहे। सिहावा विधायक श्रवण मरकाम समेत प्रमुख जनप्रतिनिधियों और भाजपा के पदाधिकारियों को तक मुख्यमंत्री के सिंगपुर में आने की जानकारी नहीं थी। उनके जाने के बाद अधिकांश लोगों को जानकारी लगी।

    मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह का हेलिकॉप्टर सुबह 9 बजे सिंगपुर में उतरा। बूढ़ादेव मंदिर में दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर स्थित सामाजिक भवन में चौपाल लगाई। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से विभिन्न योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। उनकी मांग और समस्याएं भी सुनीं।

    उन्होंने गांव के वॉर्ड क्रमांक 6 और 7 में पेयजल की समस्या को देखते हुए वहां सोलर पम्प और एक टंकी बनाने, गांव की नवनिर्मित पानी टंकी में एक अतिरिक्त पम्प लगाने, कन्या छात्रावास के पीछे बच्चों के खेलकूद के लिए मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने गांव में सिंचाई सुविधा के लिए सोंढूर जलाशय से नहर विस्तार के लिए बजट में प्रावधान करने और गांव में बिजनेस करेस्पॉन्डेंट के जरिए उपलब्ध कराई जा रही बैंकिंग सेवा को नियमित करने की बात कही।

    मुख्यमंत्री ने ओडीएफ ग्राम सिंगपुर में पहला शौचालय बनाने वाले ददन पटेल का सम्मान किया। चौपाल में पहुंचे स्कूली बच्चों से उनके स्कूल जाने का समय पूछा। बच्चों ने बताया कि वे अब गर्मियों में सुबह 7 से 11 बजे तक स्कूल जा रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नशामुक्ति में सिंगपुर की महिलाओं की भागीदारी की प्रशंसा करते हुए भविष्य में भी गांव में अवैध शराब न बिके इस पर निगाह रखने कहा।

    उन्होंने बताया कि जल्द ही पूरे प्रदेश में 45 लाख लोगों को स्काई योजना के तहत्‌ स्मार्टफोन दिया जाएगा। इससे पहले 1600 टॉवर भी लगेंगे, जिससे सिंगपुर गांव के लोगों को भी बेहतर कनेक्टिविटी सुविधा मिलेगी। इसके बाद नकुल राम ध्रुव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत्‌ बनाए जा रहे आवास का निरीक्षण करने उनके घर मुख्यमंत्री पहुंचे। साथ ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत्‌ लाभान्वित हुई। चित्ररेखा के घर भी पहुंचे। वे इस दौरान महुआ बिनने गई थीं, लेकिन उनकी पुत्री भामा घर पर मौजूद थी। प्रदेश के मुखिया को अपने घर पहुंचा देख वे दो मिनट के लिए ठिठक गईं। फिर उन्होंने खुद आगे बढ़कर योजना के तहत्‌ मिले गैस कनेक्शन को मुख्यमंत्री को दिखाया और उनका धन्यवाद किया।

    मौके पर सरपंच राधेलाल सिन्हा ने बताया कि गांव में प्रधानमंत्री आवास के तहत्‌ 66 हितग्राहियों को आवास मिला है, उनमें से 30 में काम शुरू हो गया और 150 महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत्‌ गैस चूल्हा और सिलेंडर मिला है। सरपंच ने यहां बूटीगढ़ धाम में शेड निर्माण की मांग मुख्यमंत्री से की। जिसमें मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी। गांव में करीब एक घंटे बिताने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए। इस मौके पर प्रदेश के मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के सचिव सुबोध कुमार सिंह, संचालक जनसम्पर्क राजेश सुकुमार टोप्पो, कलेक्टर सीआर प्रसन्ना, एसपी मनीष शर्मा भी मौजूद रहे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी