Naidunia
    Saturday, October 21, 2017

    यहां नहीं आते खिलाड़ी, निर्माण कार्य के बाद खेलने लायक नहीं बचा मैदान

    Thu, 19 Oct 2017 03:46 AM (IST)

    मनरेगा योजना से निर्मित लाखों के खेल मैदान खेलने लायक नहीं है।

    लक्ष्मी पंडालों में हुआ कार्यक्रम

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    दीवाली पूर्व धनतेरस के मौके पर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में महालक्ष्मी स्थापित की गई है। जिससे क्षेत्र में भक्ति का माहौल है। मंगलवार धनतेरस के मौके पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि लक्ष्मी पंडालो में आयोजित दीवाली मिलन समारोह में पहुंचे और खुशियां बाटी।

    सिलौटी में मां लक्ष्मी की मूर्ति स्थापना

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    रूढ़ीवाद समाज के लिए एक अभिशाप है। वहीं समाज आज विकसित है जिसने समय अनुरूप परिवर्तन को स्वीकारा है और प्रगतिपथ पर आगे बढ़ा है। यह बात कुरूद के पूर्व विधायक लेखराम साहू ने ग्राम सिलौटी के ग्रामीणों द्वारा धनतेरस के मौके पर आयोजित लक्ष्मी मूर्ति स्थापना एवं दीपावली मिलन समारोह में कही।

    पटाखा बाजार में उमड़ी भीड़

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    मिशन ग्राउण्ड में लगाए गए पटाखा बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से देर शाम तक पटाखा दुकान में लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। पटाखा प्रेमियों के लिए इस बार बाजार में 5 रूपए से लेकर 15 हजार मूल्य के पटाखे उपलब्ध है। पटाखा व्यवसायियों के अनुसार इस साल लगभग 2 करोड़ का कारोबार होगा।

    मिठाई और नमकीन का नमूना लेने टीम दे रही दबिश

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    दीवाली त्योहार को ध्यान में रखते हुए खाद्य एवं औषधीय प्रशासन विभाग टीम मिठाई दुकानों, होटल और अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानों में दबिश देकर सेंपल उठा रही है। खाद्य एवं औषधीय प्रशासन विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी एहसान तिग्गा, अक्षय कुमार सोनी के साथ टीम ने सेंपल लिया। टीम में बतौर सहायक सतीश सोनी, गिरजाशंकर वर्मा शामिल थे।

    महिलाओं और युवतियों से बदतमीजी, कार्रवाई की मांग

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    शहर के हृदय स्थल घड़ी चौक में अज्ञात व्यक्ति आये दिन महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील टिप्पणी कर रहे हैं। इसकी शिकायत श्रीराम हिंदू संगठन के युवाओं ने सिटी कोतवाली पुलिस से की है।

    अब तक 11 आरोपी गिरफ्तार

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम कोपेडीह में अवैध शराब बिक्री की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस को घेरकर ग्रामीणों ने पीटा था। इस घटना के 6 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि कच्ची शराब पकड़ने गए थाना प्रभारी पौरूष पुर्रे समेत 8 पुलिसकर्मियों पर शराब माफियाओं और उनके गुर्गों ने हमला बोल दिया था।

    धान फसल तैयार, दीवाली के बाद कटाई-मिंजाई पकड़ेगी जोर

    Thu, 19 Oct 2017 03:47 AM (IST)

    किसानों के खेतों में धान फसल पककर तैयार है। दीवाली त्योहार के बाद फसल की कटाई-मिंजाई का कार्य जोर पकड़ेगी। किसान व मजदूर व्यस्त रहेंगे। मजदूरों को अधिकाधिक काम मिलेगा। हरूना किस्म के धान बोने वाले अंचल के अधिकांश किसानों के खेतों में धान फसल पककर तैयार है।

    आज लक्ष्मी पूजा, बाजार में रेलमपेल

    Thu, 19 Oct 2017 03:46 AM (IST)

    दीपावली पर्व के चलते शहर में इन दिनों जमकर खरीदी बिक्री हो रही है। लक्ष्मी पूजन के एक दिन पूर्व बुधवार को बाजार में जमकर खरीदी-बिक्री हुई। शहर के विभिन्न स्थानों में लगी दुकानों में ग्वालिन की मूर्तियां, बताशें, लाई, इलाइची दाना, माता लक्ष्मी के पोस्टर, फूल-माला खरीदने ग्राहकों की भीड़ लगी रही।

    एटीएम में लग रही ग्राहकों की भीड़, पैसा निकालने मशक्कत

    Thu, 19 Oct 2017 03:46 AM (IST)

    दीपावली पर्व के चलते बैंक से रुपए आहरण करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या काफी बढ़ गई है। शहर में स्थित लगभग सभी एटीएम सेंटर के बाहर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। लगातार आहरण के चलते अधिकांश एटीएम बंद हो गए हैं।

    अटपटी-चटपटी