Naidunia
    Thursday, August 24, 2017

    यहां दंगल में महिला पहलवानों के दांव देख सब हो गए हैरान

    Wed, 23 Aug 2017 08:09 AM (IST)

    कुश्ती संघ ने बतौर अतिथि पधारे युवा नेता विक्रांत मोहन राव का स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया।

    राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा स्पर्धा का आगाज

    Wed, 23 Aug 2017 08:09 AM (IST)

    17वीं राज्य स्तरीय चार दिवसीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज 22 अगस्त को कुरूद के खेल मैदान में हुआ। प्रतियोगिता 25 अगस्त तक चलेगी। शतरंज (तीन आयु वर्ग में), कुश्ती (ब्रिकोपेडी व फ्री स्टाइल) और सुपर सेवन क्रिकेट खेलों के खिताबी मैच होंगे।

    खरीफ फसल सूख रही, अकालग्रस्त घोषित करने की मांग

    Wed, 23 Aug 2017 08:09 AM (IST)

    बारिश न होने से किसान मुसीबत में पड़ गए हैं। जिले की हजारों एकड़ फसल सिंचाई पानी न मिलने की वजह से सूखने लगी है। फसल बचाने किसान तरह-तरह के जतन कर रहे हैं लेकिन उनकी कोशिश का कोई नतीजा नहीं निकल रहा। इसलिए अब क्षेत्र में सूखाग्रस्त घोषित करने और राहत कार्य खोलने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

    सार्वजनिक शौचालय की गंदगी बह रही खुले में

    Wed, 23 Aug 2017 08:09 AM (IST)

    स्वच्छ भारत मिशन और मोदी के ओडीएफ अभियान की सच्चाई सामने लाने प्रदेश कांग्रेस सचिव आनंद पवार इन दिनों पोल खोल अभियान चला रहे है। अभियान के तहत 22 अगस्त मंगलवार की शाम उन्होंने शीतलापारा वार्ड का मुआयना किया। पीसीसी सचिव आनंद पवार ने बताया कि वार्ड के सार्वजनिक शौचालय की गंदगी खुले में बह रही है।

    स्वास्थ्य मंत्री से युकां ने मांगा इस्तीफा

    Wed, 23 Aug 2017 08:08 AM (IST)

    जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है, तब से स्वास्थ्य सुविधा को लेकर बहुत ही लचर व्यवस्था देखने को मिल रही है। विगत दिनों हमने लचर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर आंदोलन के माध्यम से शासन-प्रशासन को झापन सौंपा था। इसके बावजूद स्वास्थ्य सुविधा सुधरने की बजाय दिनोंदिन छत्तीसगढ़ में और बिगड़ती जा रही है।

    बैंक हड़ताल से जिले में 150 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    बैंक शुल्कों में भारी भरकम बट्टे, औद्योगिक घरानों के खराब ऋणों को बट्टे खाते में डालने, ऋणों की वसूली के लिए संसदीय समिति की अनुशंसाओं को लागू करने, अनुकंपा नियुक्ति एवं बैंक कर्मचारी व अधिकारियों के मुद्दों के निराकरण, प्रस्तावित

    गार्डन के झूले फिर से क्षतिग्रस्त

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    नेहरू गार्डन में लगाए गए झूले क्षतिग्रस्त हो गए हैं। महीनों बाद भी इनकी मरम्मत नहीं हो पाई है। नागरिकों का कहना है कि गार्डन में बनाए गए झूलों की मरम्मत तत्काल होनी जानी चाहिए। नगर निगम की ओर से शहर में स्थित कुछ गार्डन का जीर्णोद्घार किया गया है। इससे रौनक भी बढ़ी है।

    खाद्य सुरक्षा अधिनियम को लेकर व्यापारी जागरूक नहीं

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत शहरी क्षेत्र में संचालित सभी खाद्य दुकानों के लिए शासन से लाइसेंस लेना अनिवार्य है, पर इसे लेकर आज भी कई छोटे-बड़े व्यापारी उदासीन बने हुए हैं। पूर्व में लाइसेंस लेने की मियाद ब़ढ़ाई गई।

    महिला स्व सहायता समूह के बैंक लिंकेज पर जोर

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    नगर निगम धमतरी में दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत्‌ राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के स्वरोजगार घटक एवं बैंक लिंकेज संबंधी कार्यशाला हुई। कार्यशाला में कलेक्टर सीआर प्रसन्ना ने बैंक लिंकेज, व्यक्तिगत ऋण एवं समूह ऋण के लंबित प्रकरणों पर असंतोष जताते हुए, इसे जल्द से जल्द स्वीकृत कर वितरित करने के निर्देश बैंकों को दिए।

    महिला कमांडो को मिली कानूनी जानकारी

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    ग्राम हथबंद में महिला कमांडो सहित ग्रामीणों को यातायात के नियम सहित विभिन्न कानूनी जानकारी दी गई। वर्तमान में घटित हो रहे साईबर क्राईम को भी समझाया गया। बिरेझर चौकी प्रभारी संतोष सिंह ने कहा कि महिलाओं पर होने वाले उत्पीड़न को छुपाना नही चाहिए। आप लोग आगे आकर उस उपराध की सूचना पुलिस थाने में दें।

    अटपटी-चटपटी