Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    सुराज के मंच पर सीएम ने ली अफसरों की क्लास

    Published: Sat, 20 May 2017 12:12 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 12:12 AM (IST)
    By: Editorial Team

    पाटन। पाटन ब्लॉक के ग्राम सांकरा में शुक्रवार को आयोजित लोक सुराज समाधान शिविर में मुख्यमंत्री पहुंचे। उन्होंने मंच पर एक-एक विभाग के अधिकारियो को बुलाकर सबकी क्लास ली। पाटन विकास खंड में चल रहे कायोर् पर सन्तोष तो जताया परन्तु काम मे तेजी लाने की नसीहत भी दी। इससे पहले उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं व निराकरण के संबंध में भी जानकारी ली। आज सुबह मुख्य मंत्री डॉ.रमन सिंह पाटन के ग्राम सांकरा में आयोजित लोक सुराज अभियान में शामिल हुए। उनके साथ प्रदेश के मुख्य सचिव विवेक ढांड सहित अन्य आला अफसर मौजूद थे। सुबह से मुख्यमंत्री की आने की खबर मिलने के बाद सभी अधिकारी कर्मचारी चौकन्नो हो गए थे। सीएम सबसे पहले सांकरा के भाठा में हुए पौधरोपण को देखा। इसके बाद वे सीधे मंच पर पहुंच गये। मंच पर पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल, माया बेलचंदन सहित अन्य थे। श्री सिंह ने एक-एक कर सभी प्रमुख विभाग के अधिकारियो को मंच पर बुलाकर जानकारी ली। श्री सिंह अफसरों द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नजर आए।

    भूपेश का लिया नाम

    मंच पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने संचालन कर रहे शिक्षक मोहित शर्मा से माइक ले ली। मुख्यमंत्री ने शासन के योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। इस दौरान ही मंच पर उपस्थित लोगों के नाम का उल्लेख करते समय जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन के बाद भूपेश जी भी उपस्थित है कह बैठे। इसके तुरन्त बाद अपनी गलती सुधारते हुए विजय जी भी उपस्थित हैं कहा। इस दौरान कुछ देर के लिए वहां पर मौजूद लोग भी भौचक रह गए।

    जिपं सदस्य ठाकुर को पुलिस ने रोका

    शिविर में जिला पंचायत सदस्य सभापति एव जनता कांग्रेस जोगी के जिलाध्यक्ष राकेश ठाकुर को समाधान शिविर आयोजन स्थल हाई स्कूल तक पहुंचने के पहले ही पुलिस ने रोक लिया। सड़क पर ही गिरफ्तार कर लिया। श्री ठाकुर को मुख्यमंत्री के सभा स्थल रवाना होते तक अमलेश्वर थाना में बिठाकर रखा गया। पता चला है कि इस शिविर में श्री ठाकुर आज मुख्यमंन्त्री के समक्ष क्षेत्र के किसानों की समस्या, इसके अलावा जमराव खुड़मुड़ा जैसे गांव में बेमौसम बरसात से हुए नुकसान के लिए किसानों के लिए मुआवजा दिलाने की मांग करने वाले थे। लेकिन ठाकुर को पहले ही हिरासत में ले लिया गया। पुलिस विभाग का कहना है कि श्री ठाकुर को किसी तरह के हिरासत में नही लिया गया और न ही थाने में बिठाया गया। मिलने की अनुमति नहीं होने के वजह से उन्हें रोका गया।

    कहीं चूहा न पी जाए शराब

    सबसे पहले पंचायत एव विभाग के समीक्षा के लिये जनपद सीईओ प्रिया गोयल को बुलाया गया। मुख्यमंत्री ने उनसे प्रधानमंत्री आवास योजना, ओडीएफ, नरेगा, पेन्शन योजना के विषय पर जानकारी मांगी। सुश्री गोयल प्रजेन्टेशन दिया। तब सीएम ने पूछा कब से पदस्थ हो। जवाब मिला फरवरी में जवानिंग की है। इस पर सीएम ने तारीफ करते हुए कहा कि कम समय मे बढ़िया काम। शराबबंदी पर थानेदार को तलब करते हुए कहा कि शराब कोचियों को किसी प्रकार के शह नही देना है। थानेदार द्वरा लगभग दो करोड़ की अवैध शराब जप्ती की जानकारी देने पर सीएम ने कहा कि कोर्ट से अनुमति लेकर शराब को नष्ट करो नहीें तो चूहा पी जाएंगे।

    और जानें :  # CG News # Dug News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी