Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    ईवीएम हटा बैलेट पेपर लाने निकाली रैली

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:59 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अंबिकापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    ईवीएम हटाओ, बैलेट पेपर लाओ, लोकतंत्र बचाओ को लेकर भारत मुक्ति मोर्चा ने शुक्रवार को नगर में रैली निकाल प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। मुक्ति मोर्चा ने राष्ट्रपति से इवीएम हटाकर बैलेट पेपर से मतदान कराने की मांग की है।

    भारत मुक्ति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ब्लासियुस तिग्गा के नेतृत्व में राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के संतोष साहू, धरमू एक्का, अरविन्द कच्छप, युवा बेरोजगार विद्यार्थी मोर्चा के लाल विजय प्रभाकर, इंडियन लायर्स एसोसिएशन के केपी देवरिया सहित काफी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने शहर में रैली निकाली। नगर के प्रमुख मार्गों में भ्रमण के पश्चात भारत मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर इवीएम में गड़बड़ी की गई है, ऐसी चर्चा सामाजिक, राजनैतिक संगठनों के माध्यम से लगातार सामने आ रही है। वर्ष 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव में इवीएम गड़बड़ी का पर्दाफाश हुआ था जिसे न्यायालय ने भी गंभीरता से लिया था।

    रैली में पौलुस कुजूर, हर्ष कुजूर, रामचन्द्र सिंह पैकरा, दूधनाथ नाग, जगदीश नारायण, ईश्वरी प्रसाद ठाकुर, इल्याजर कुमार, जयवंत मिंज, सल्युस लकड़ा, मुक्ति प्रकाश लकड़ा, इमान्युएल लकड़ा, देवचंद तिग्गा, डीके राणा, आशीष कुमार, विलियम एक्का, अनिल एक्का, जुगुल एक्का, जोहन तिर्की सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता सक्रिय रहे।

    और जानें :  # evm ballet
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें