Naidunia
    Thursday, September 21, 2017
    PreviousNext

    कौशल ओलम्पियाड में बस्तर से मिताली ने मारी बाजी

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:22 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 11:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    chhattisgarh skill olympiad 2017718 113259 18 07 2017

    जगदलपुर। बस्तर की मिताली पानीग्राही के कौशल की सीएम डॉ रमन सिंह भी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। कौशल दिवस पर राजधानी में हुए कौशल ओलम्पियाड में मिताली ब्राइडल मेकअप वर्ग में पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रही। इस पर उन्हें सीएम द्वारा पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

    आसना की मिताली ने आमागुड़ा की कोमल राठौर को मॉडल के तौर पर दुल्हन का गेटअप दिया था। उनका यह गेटअप प्रतियोगिता के निर्णायक समेत अतिथियों व दर्शकों को काफी पसंद आया। लोग दुल्हन के गेटअप में रही कोमल के साथ सेल्फी लेते रहे।

    इससे पहले मिताली जिला व संभाग स्तर पर अव्वल रही। इस पर प्रदेश स्तर पर उन्हें बस्तर संभाग को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मिताली ने निराश नहीं किया और दूसरा स्थान प्राप्त किया। मिताली ने अपनी उपलब्धियों के लिए जेआर एकेडेमी के संचालक अभिषेक नायडू, सुदत्ता दास व जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक शरदचंद्र गौड़ का आभार माना है।

    चार माह की ट्रेनिंग में हजारों की कमाई

    मिताली ने महज चार माह की ट्रेनिंग में ही अपने कौशल को इस तरह से निखारा कि वह अब प्रदेश स्तर पर अपना परचम लहराने में कामयाब रही है। मिताली ने दुर्गा चौक स्थित जेआर एकेडेमी एण्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी से इसी वर्ष प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

    इसके बाद मिताली ने आसना में खुद का ब्यूटी पार्लर खोला है। ब्यूटी पार्लर से उसे हर माह औसतन दस हजार रुपए तक की कमाई होती है। विवाह सीजन में दुल्हन के हर मेकअप पर वह चार से पांच हजार रुपए तक की कमाई कर लेती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें