Naidunia
    Tuesday, April 25, 2017

    गरियाबंद नगर में आबादी सर्वे का कार्य तेजी से

    Tue, 25 Apr 2017 01:44 AM (IST)

    शासन के निर्देश पर गरियाबंद नगर में आबादी सर्वे का कार्य तेजी से चल रहा है। इस कार्य में राजस्व विभाग द्वारा तीन टीम बनाई गई है। रिकॉर्ड में खसरा के हिसाब से चिलचिलाती धूप में भी तीनों टीम सुबह से ही आबादी सर्वे करने में लगी हैं। आबादी सर्वे के बाद काबिज लोगों को आबादी पट्टे बांटे जाएंगे।

    पानी को लेकर नपं की सामान्य सभा में पार्षदों और एल्डरमैन का हल्ला बोल

    Tue, 25 Apr 2017 01:32 AM (IST)

    पानी की समस्या को लेकर नगर पंचायत की सामान्य सभा का बैठक में जमकर हंगामा हुआ। नईदुनिया ने पानी की समस्या को लेकर प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया। खबर प्रकाशन के बाद पार्षद और एल्डरमैन ने नगर पंचायत के सामान्य सभा की बैठक में जमकर हंगामा मचाया। जिसके बाद वर्ष 2016-17 में खरीदी गए पंप खरीदी में गड़बड़ी का खुलासा हुआ।

    एक सप्ताह में हटाए जाएंगे सार्वजनिक जगहों के अतिक्रमण

    Sun, 23 Apr 2017 11:46 PM (IST)

    एसडीएम बीआर साहू ने अतिक्रमण के संबंध में कड़ा रूख अख्तियार कर लिया। उन्होंने पटवारियों को साफ निर्देशित किया कि ऐसे सावर्जनिक स्थल, रास्ता, श्मशानघाट, खेल मैदान, गोठान, तालाब, चराई के साथ-साथ अन्य शासकीय जगह जहां पर अतिक्रमण हुआ है।

    बैंकों से नगद नहीं मिलने से शहनाई के स्वरमंद

    Sun, 23 Apr 2017 11:44 PM (IST)

    बैंकों और एटीएम में नगद नहीं होने के कारण शादी के सीजन में खर्चे के लिए लोगों को परेशानी हो रही है। किसानों और कर्मचारियों के पास नगद के रूप बैंकों में जमा है लेकिन आज एक सप्ताह से एटीएम बंद है। एचडीएफसी बैंक में नगद पैसा देने के बाद जो कुछ बच जाता है उसे एटीएम में डाला जाता है जो दो चार लोगों के काम आ जाता है।

    अब भी खुल रहे पहुंचवाले झोलाछाप के क्लीनिक

    Sun, 23 Apr 2017 11:43 PM (IST)

    हाईकोर्ट के निर्देशन के बाद अब झोलाझाप डॉक्टरों पर कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बुलंद है। कार्रवाई का ढोल पीटने वाला स्वास्थ्य विभाग केवल खानापूर्ति कर चुप्पी साध रखा है।

    शौचालय में कहीं सामान रख रहे तो कहीं मुर्गी पाल रहे

    Sat, 22 Apr 2017 11:37 PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर करलागुड़ा की सरपंच और सचिव अभियान में पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

    दसवीं के रिजल्ट में गरियाबंद जिला पिछड़ा, आया केवल 46.45 फीसदी

    Sat, 22 Apr 2017 12:03 AM (IST)

    दसवीं बोर्ड के रिजल्ट के मामले गरियाबंद जिला पिछड़ गया है। जिले में दसवीं का रिजल्ट 46.45 फीसदी है, जो प्रदेशभर के जिलों की तुलना में सबसे अंतिम नंबर पर है।

    सुरसाबांधा में नवोदय, डोंगरीगांव में केंद्रीय विद्यालय

    Sat, 22 Apr 2017 12:03 AM (IST)

    जिले में नवोदय और केंद्रीय विद्यालय का रास्ता साफ हो गया है। नवोदय विद्यालय के लिए जहां सुरसाबांधा में जगह चयन किया गया, वहीं डोंगरीगांव में केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं लगेंगी।

    ग्रामीण ने कलेक्टर के सामने कूलर चालू कर कहा- मैडम बताएं, लो-वोल्टेज में कैसे गर्मी भगाएं

    Fri, 21 Apr 2017 11:59 PM (IST)

    कलेक्टर श्रुति सिंह शुक्रवार को अचानक देवभोग पहुंची। इस दौरान उन्होंने नदी उस पार के 8 गांवों का दौरा किया। कलेक्टर सुबह 10 बजे देवभोग पहुंची। वहां से गांवों का दौरा किया।

    पानी समस्या पर अध्यक्ष, सीएमओ नहीं दे पाए जवाब

    Fri, 21 Apr 2017 11:58 PM (IST)

    शुक्रवार को नगर पंचायत फिंगेश्वर की सामान्य सभा की बैठक में पानी का मुद्दा गरमाया रहा। नईदुनिया की प्रति दिखाकर पार्षदों ने अध्यक्ष अनिल चंद्राकर, सीएमओ राजेश्वरी पटेल व संबंधित कर्मचारियों से जवाब मांगा लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

    अटपटी-चटपटी