Naidunia
    Friday, June 23, 2017

    स्कूल में राशन दुकान, पहली से पांचवी के बच्चे पढ़ रहे एक कमरे में

    Fri, 23 Jun 2017 01:09 AM (IST)

    राज्य सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर शिक्षा में गुणवत्ता लाने कोशिश कर रही है। वहीं जिम्मेदारों के उदासीन रवैये के चलते सरकार का यह प्रयास सफल नहीं हो पा रहा है।

    स्वास्थ्य केन्द्र में समय पर नहीं आने वाले कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

    Fri, 23 Jun 2017 01:05 AM (IST)

    नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का क्षेत्रीय विधायक संतोष उपाध्याय ने निरीक्षण किया और समय पर उपस्थित नहीं होने वाले कर्मचारियों के खिलाफ बीएमओ जीएल टंडन को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

    क्षमतावान युवाओं को युकां में मिलेगी जिम्मेदारी

    Fri, 23 Jun 2017 01:04 AM (IST)

    आने वाले दिनों में युवा कांग्रेस में क्षमतावान युवाओं को जिम्मेदारी मिलेगी। ये बातें युकां के प्रदेश प्रभारी हेमंत ओगले ने कहीं। वे यहां युवा कांग्रेस की बैठक में शामिल होने आए थे।

    इंदिरा आवास योजना बंद, फिर भी नहीं मिली अंतिम किश्त की राशि

    Fri, 23 Jun 2017 01:04 AM (IST)

    इंदिरा आवास योजना को बंद हुए सालों हो गए हैं। इसके बदले प्रधानमंत्री आवास योजना लागू हो गया है। इसके बाद हितग्राहियों को इंदिरा आवास योजना के अंतिम किश्त की राशि नहीं मिली है।

    विधायक के साथ लोगों ने किया योग

    Fri, 23 Jun 2017 01:03 AM (IST)

    भारत स्वाभिमान न्यास के युवा दलों ने योग दिवस की पूर्व संध्या पर बाइक रैली निकालकर नगरवासियों को योग के लिए आह्वान किया।

    घटारानी जंगल में अज्ञात लाश की शिनाख्त, रायपुर के युवक की हत्या की गई थी

    Wed, 21 Jun 2017 09:28 PM (IST)

    राजिम-छुरा प्रमुख मार्ग पर प्रसिद्ध घटारानी के जंगल में 17 जून दोपहर में मिली जली हुई लाश की शिनाख्त हो गई है। लाश रायपुर न्यू शांति नगर निवासी बबलू यादव (29) की है।

    पांच दिन बाद नदी में मिली लापता लड़की लाश

    Wed, 21 Jun 2017 08:51 PM (IST)

    अमलीपदर थानान्तर्गत मुड़ामहान गांव में बुधवार अलसुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कुछ चरवाहों को छैल नदी के किनारे रेत के ऊपर एक हाथ दिखाई पड़ा। आनन-फानन में मामले की सूचना अमलीपदर थाने को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर करीब दो फीट खुदवाकर शव को बाहर निकलवाया।

    जिले में झमाझम बारिश, उमस से मिली राहत

    Wed, 21 Jun 2017 06:41 PM (IST)

    बुधवार को जिला मुख्यालय समेत इलाके में जमकर बारिश हुई। एक घंटे की तेज बारिश से जहां लोगों को उमस से राहत मिली वहीं बिजली बंद होने के कारण जिले वासियों को अंधेरे का कामना करना पड़ा। गर्मी के बाद उमस से हलाकान जिलेवासियों ने बुधवार को राहत की सांस ली।

    विशेष पिछड़ी जनजाति के छूटे हुए परिवारों का बनेगा स्मार्टकार्ड

    Wed, 21 Jun 2017 06:29 PM (IST)

    जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के ऐसे परिवार जिनका अभी तक स्मार्टकार्ड नहीं बना है, उनका स्मार्टकार्ड बनाया जाएगा। कलेक्टर श्रुति सिंह ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य योजना बनाकर ऐसे सभी परिवारों का स्मार्ट कार्ड बनाया जावे।

    प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची तैयार, 4 समिति के लिए मतदान 2 जुलाई को

    Tue, 20 Jun 2017 09:47 PM (IST)

    प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति के संचालक मंडल का चुनाव 2 जुलाई को होगा। तीसरे और अंतिम चरण में नवापारा, पोंड़, तामासिवनी एवं मानिकचौरी समितियों के लिए किसान अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उल्लेखनीय है कि वर्तमान संचालक मंडल का पांच वर्षीय कार्यकाल 1 जून को समाप्त हो चुका है।

    अटपटी-चटपटी