Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    छापे की जानकारी मिलने पर सारे क्लिनिक बंद, एक झोलाछाप पकड़ा गया

    Published: Thu, 16 Feb 2017 12:43 AM (IST) | Updated: Thu, 16 Feb 2017 12:43 AM (IST)
    By: Editorial Team

    गरियाबंद। जिले में अवैध रूप से बिना पंजीयन के संचालित नर्सिंग होम व क्लिनिक की बाढ़ सी आ गई है। कार्रवाई के नाम पर मात्र खानापूर्ति की जाती है, जिस पर रोक लगाने में जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूरी तरह से नाकामयाब साबित हुए हैं। छापामारी कार्रवाई के लिए दल बल के साथ निकलते तो हैं लेकिन हाथ बड़े कोई भी नहीं आता है। वहीं मजे से झोलाछाप डॉक्टर अपनी दुकान चला रहे हैं। पिछले दिनों स्वास्थ्य अमला व कोतवाली पुलिस के संयुक्त दलों ने नगर की क्लिनिकों में छापे मारी की कार्रवाई की गई लेकन एक झोलाछाप डॉक्टर हाथ लगा बाकी सभी क्लिनिक बंद पाई गई थी। इसके बाद छापेमारी की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

    जिले के पांडुका इलाके में अवैध रूप से बिना पंजीयन के क्लिनिक व नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा है। इन डॉक्टरों के पास ना ही डिग्री है, ना ही पंजीयन है। बावजूद रायपुर राजधानी मार्ग में क्लिनिक खोल कर बैठे हुए हैं, जो संवेदनशील बीमारियों के इलाज करने का दावा करते हैं और बकायदा अपने साइन बोर्ड में लिखवाए हुए हैं। क्यों स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नजर ऐसे लोगों पर नहीं पड़ती है। जिले में ऐसे बहुत से मामले सुनने में आए हैं कि ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज करवा के अपना अंग या मौत को गले लगा चुके हैं लेकिन ग्रामीण इसे झोलाछाप डॉक्टरों की गलती नहीं समझते हैं। इसे भगवान की मर्जी मानकर अपने दिल को तसल्ली देते हैं और मामला रफ-दफा हो जाता है। ग्रामीणों को सही गलत डॉक्टरों की जानकारी नहीं होने से मामला पुलिस के सामने भी नहीं आता है। ग्राम पांडुका के मुख्य मार्ग में संचालित क्लिनिक विभाग उदासीनता को उजागर करता है।

    पर्ची देख किया मिलने से मना

    इस संबंध में जिला स्वास्थ्य अधिकारी अरूण रात्रे से चर्चा करने पर पहले तो कहा कि पर्ची बनवाकर भेजो बुलाने पर अंदर आना और जो जानकारी चाहिए मिल जाएगी। पर्चा में मिलने का कारण दर्शाया गया तो कहा कि मिलने से मना करते हुए मिलने का समय 4 बजे है, 4 बजे आना। इससे साफ जाहिर होता है कि अधिकारी का आशार्वा मिल रहा है, और अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें