Naidunia
    Saturday, July 22, 2017

    शैक्षणिक संस्थानों में प्रत्यक्ष चुनाव की मांग

    Sun, 02 Jul 2017 06:23 PM (IST)

    शिक्षण संस्थानों में पुनः प्रत्यक्ष चुनाव और छात्र की मांगों को लेकर एनएसयूआई ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि प्रत्यक्ष चुनाव नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

    दो साल में खुली स्तरहीन सड़क निर्माण की पोल

    Sun, 02 Jul 2017 05:31 PM (IST)

    राज्य की रमन सरकार गांवों के कच्चे सड़कों को पक्की सड़कों में जोड़ने के लिए करोड़ों रुपए फूंककर मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से डामरीकरण करवाकर सड़क बना रही है।

    एक भवन में प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केन्द्र

    Sun, 02 Jul 2017 12:59 AM (IST)

    ब्लाक में कायाकल्प योजना पाने वाला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दीवानमुड़ा पिछले दस सालों से भवन के लिए तरस रहा है। स्थिति यह है कि मजबूरीवश एक ही भवन में पिछले दस सालों से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और उपस्वास्थ्य केन्द्र को किसी तरह संचालित किया जा रहा है।

    विशेष शिविर में लंबित भुगतान को लेकर ग्रामीण नाराज

    Sun, 02 Jul 2017 12:59 AM (IST)

    ब्लाक के करलागुड़ा पंचायत में शनिवार को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा के दौरान सरपंच, सचिव के साथ ही बीएसए मौजूद रहीं।

    युजकां ने सीएम का पुतला फूंका

    Sun, 02 Jul 2017 12:59 AM (IST)

    पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जाति मामले की रिपोर्ट को लेकर युवा जनता कांग्रेस (जे) ने नाराजगी जताई है। रिपोर्ट को झूठा करार देते हुए कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिला मुख्यालय में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पुतला फूंका।

    गरियाबंद में केंद्रीय विद्यालय ठंडे बस्ते में

    Sun, 02 Jul 2017 12:59 AM (IST)

    गरियाबंद जिले में केन्द्रीय विद्यालय का अभी तक अता-पता नहीं है। केन्द्रीय विद्यालय के लिए डोंगरी गांव (पारागांव) में साढ़े सात एकड़ जमीन चिन्हित है।

    जन्म से दिव्यांग हेमंत को स्कूल में नहीं दिया प्रवेश

    Fri, 30 Jun 2017 08:31 PM (IST)

    जिले में शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2014 का बुरा हाल है। इसका ताजा उदाहरण पांडुका मिडिल स्कूल में देखने को मिला, जहां एक बच्चे को दिव्यांगता की वजह से प्रवेश नहीं दिया गया।

    बंद का गरियाबंद जिला में मिला-जुला असर

    Fri, 30 Jun 2017 08:14 PM (IST)

    जीएसटी बिल में संसोधन की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ बंद का जिला में मिला-जुला असर रहा। जिले के कस्बाई इलाकों में जहां व्यापारियों ने बंद को समर्थन दिया, वहीं गांवों में बंद बेअसर रहा।

    युवाओं ने दिखाया अपना कौशल

    Fri, 30 Jun 2017 06:24 PM (IST)

    जिला मुख्यालय के वन विभाग ऑक्सन हाल परिसर में गुरुवार को जिला स्तरीय कौशल विकास प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें विभिन्ना कोर्स से संबंधित युवाओं ने अपने कौशल विकास का प्रदर्शन किया।

    जनदर्शन में मिले आवास, राशन कार्ड, पेंशन के आवेदन

    Fri, 30 Jun 2017 06:16 PM (IST)

    जिला कार्यालय में गुरुवार को आयोजित जनदर्शन में 112 ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया गया। ग्रामीणों ने मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, सामाजिक सहायता पेंशन, वन अधिकार मान्यता पत्र इत्यादि से संबंधित समस्याओं के आवेदन प्रस्तुत किए।

    अटपटी-चटपटी