Naidunia
    Sunday, February 19, 2017

    गंगा महाआरती में शामिल हुए रमेश भाई ओझा

    Fri, 17 Feb 2017 12:03 AM (IST)

    वेदरतन सेवा प्रकल्प संरक्षक व महानदी आरती के संस्थापक साध्वी प्रज्ञा भारती व प्रख्यात अंतरराष्ट्रीय श्रीराम कथा वाचक रमेश भाई ओझा गुरुवार को महानदी की महाआरती में शामिल हुए।

    रक्तदान कर 36 जिंदगियां बचा चुके हैं छत्तीसगढ़ के बीलभद्र यादव

    Tue, 14 Feb 2017 12:19 AM (IST)

    करीब चार साल पहले शुरू हुआ यह प्रयास अब दिन ब दिन समय के अनुसार जनसेवा के कार्यों में तब्दील होता जा रहा है।

    छापे की जानकारी मिलने पर सारे क्लिनिक बंद, एक झोलाछाप पकड़ा गया

    Thu, 16 Feb 2017 12:43 AM (IST)

    जिले में अवैध रूप से बिना पंजीयन के संचालित नर्सिंग होम व क्लिनिक की बाढ़ सी आ गई है। कार्रवाई के नाम पर मात्र खानापूर्ति की जाती है, जिस पर रोक लगाने में जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूरी तरह से नाकामयाब साबित हुए हैं।

    तेंदुए की खाल समेत दो शिकारी गिरफ्तार

    Thu, 16 Feb 2017 12:30 AM (IST)

    छुरा थाना अंतर्गत ग्राम रसेला में पुलिस ने तेंदुए के खाल समेत दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस खाल खरीददार बनकर पहुंची थी।

    कलाकारों ने बिखेरी छत्तीसगढ़ की गौरवगाथा

    Thu, 16 Feb 2017 12:23 AM (IST)

    राजिम महाकुंभ में प्रतिदिनि रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंच पर पाचवें दिन राज्य के अनेक क्षेत्रों से आए कलाकारों ने छत्तीसगढ़ की पंरपरा कर्मा, ददरिया, पंडवानी, जसगीत, फागगीत, सुआ, डंडा नृत्य प्रस्तुत कर छत्तीसगढ़ गौरव गाथा को मुख्य मंच पर बिखेरा।

    राजिम कुंभ का स्वरूप निरंतर निखर रहा हैः रमेश भाई ओझा

    Wed, 15 Feb 2017 12:22 AM (IST)

    त्रिवेणी संगम के पावन तट पर प्रख्यात कथाकार एवं प्रवचनकर्ता भाई रमेश भाई ओझा ने मंगलवार को रामकथा का शुभारंभ रामनाम के मंत्रोधाारण के साथ किया। हनुमंत आह्वन के साथ रामकथा मंगलाचरणम से कथा प्रारंभ किया। संगत में राम वंदना के वाद्ययंत्रों के साथ वादक एवं गायक उपस्थित थे।

    महाकुंभ मेला में पीने हेतु पानी की पर्याप्त व्यवस्था

    Wed, 15 Feb 2017 12:22 AM (IST)

    राजिम महाकुंभ मेला में आने वाले दर्शनार्थियों-श्रद्घालुओं को किसी प्रकार की असुविच्च न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह जुटी हुई है। पूरे मेले क्षेत्र में सुविच्चओं अनुरूप सभी व्यवस्थाएं की गई है। लोकस्वास्थ यांत्रिकी विभाग द्वारा पर्याप्त पानी की व्यवस्था की गई है।

    कुंभ में मिल रही योजनाओं की जानकारी

    Wed, 15 Feb 2017 12:21 AM (IST)

    भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा राजिम महाकुंभ कल्प 2017 में विभिन्ना योजनाओं की जानकारी के लिए शासकीय प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी के माध्यम से कुंभ मेले में पहुंचने वाले श्रद्घालुओं-दर्शनार्थियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

    ममता चंद्राकर के गीत पर झुम उठे दर्शक

    Wed, 15 Feb 2017 12:20 AM (IST)

    सोमवार की शाम मुख्यमंच पर प्रख्यात लोक कलाकार पद्मश्री ममता चंद्राकर प्रेम चंद्राकर की प्रस्तुति से उपस्थित दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने अपनी टीम के साथ समय आभाव के कारण मात्र चार गानों की प्रस्तुति दी और दस बजते ही कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा कर दी।

    कैंडल जलाकर महिलाओं ने मनाया मातृ-पितृ दिवस

    Wed, 15 Feb 2017 12:17 AM (IST)

    नगर की वीरांगना महिला समूह ने पाश्चात्य संस्कृति वेलेन्टाईन डे का विरोध करते हुए मातृ-पितृ दिवस मनाने के लिए लोगों को जागरूक किया। समूह ने शहीद स्मारक चौक पर शाम 6 बजे कैंडल जलाकर मातृ-पितृ दिवस मनाया।

    अटपटी-चटपटी