Naidunia
    Saturday, July 22, 2017

    अऋणी किसानों का फसल बीमा करने के निर्देश

    Thu, 20 Jul 2017 01:09 AM (IST)

    साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में प्रभारी कलेक्टर डॉ. जगदीश सोनकर ने सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी व कृषि विभाग को अधिक से अधिक संख्या में अऋणी किसानों का फसल बीमा करने के निर्देश दिए हैं।

    आदेश की अवहेलना करने वाले 10 संकुल समन्वयकों की होगी छुट्टी

    Thu, 20 Jul 2017 01:09 AM (IST)

    सरकारी आदेश की अवहेलना करने वाले 10 संकुल समन्वयकों की छुट्टी जल्द कर दी जाएगी। इसके संबंध में डीएमसी द्वारा नए नियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेजने संबंधी आदेश गत दिनों बीईओ और बीआरसीसी को भेजी गई थी।

    10वीं-12वीं के प्रतिभावान विद्यार्थियों का पुलिस ने किया सम्मान

    Wed, 19 Jul 2017 12:55 AM (IST)

    गरियाबंद। सिटी कोतवाली पुलिस ने रविवार को 10वीं और 12वीं में प्रथम स्थान आने वाले छात्र-छात्राओं को शील्ड प्रदान कर सम्मान किया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि भाजपा नेता मुरलीधर सिन्हा थे। विशेष अतिथि के रुप में जिला उपाध्यक्ष अनिल चंद्राकर, प्रदेश सहसंयोजक सांस्कृतिक प्रकोष्ठ आशीष शर्मा, पार्षद रितिक सिन्हा तथा छात्र-छात्राओ के परिजन उपस्थित थे।

    7 हितग्राहियों के खाते में जमा नहीं हुई आवास की राशि

    Wed, 19 Jul 2017 12:55 AM (IST)

    प्रधानमंत्री आवास के तहत ब्लॉक के 7 हितग्राहियों को अब तक आवास की पहली किश्त नहीं मिल पाई है। वहीं पहली किश्त नहीं मिल पाने के कारण हितग्राहियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि हितग्राहियों ने आवास की स्वीकृति मिलने के बाद पुराने मकान भी तोड़ दिया हैं।

    वादाखिलाफी का आरोप लगाकर विधायक निवास का किया घेराव

    Wed, 19 Jul 2017 12:54 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के नेतृत्व में अंचल के किसानों ने मंगलवार को स्थानीय विधायक निवास पहुंच उनका घेराव किया। संघ के किसानों ने प्रदेश में कर्ज की वजह से बढ़ती आत्महत्या के मामलों के खिलाफ व भाजपा सरकार के वादाखिलाफी को लेकर हाथों में बेनर लिए रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

    36 घंटे लगातार बारिश, खेतों में भरा पानी, नदी अपने उफान पर

    Tue, 18 Jul 2017 08:05 PM (IST)

    अंचल में लगातार 36 घंटे से हुई बारिश के बाद खेतों में पानी लबालब दिखने लगा है। वहीं नदी भी अपने उफान पर पहुंच गई है। क्षेत्र की तेल नदी में पानी लबालब दिख रहा हैं। वहीं लगातार हुई बारिश के बाद किसानों के चेहरे में चमक भी नजर आ रही है।

    50 फीट ऊपर झरने से ले रहा था सेल्फी, पैर फिसला तो खाई में गिरा

    Tue, 18 Jul 2017 08:16 AM (IST)

    राजिम-छुरा प्रमुख मार्ग स्थित मां घटारानी में सावन के दूसरे सोमवार को काफी भीड़ थी। वहां एक युवक 50 फीट ऊपर झरने से सेल्फी ले रहा था।

    करंट लगने से एक युवक की मौत

    Tue, 18 Jul 2017 08:16 AM (IST)

    जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम पंडरीपानी में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम पंडरीपानी निवासी जागेश्वर ध्रुव पिता रायसिंह ध्रुव (28 वर्ष) सोमवार सुबह अपने खेत में पानी निकालने के लिए लगाए गए मोटर पंप में खराबी आने के कारण उसकी जांच करने के लिए खेत में गया था।

    भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प ने किया नवप्रवेशी छात्रों का सम्मान

    Mon, 17 Jul 2017 12:51 AM (IST)

    भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की ओर से शुक्रवार को नवप्रवेशी छात्रों का स्वागत व उत्कृष्ट अंकों से उत्तीर्ण छात्रों का सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नगर के स्थानीय शासकीय कन्या उमा शाला गरियाबंद में किया गया।

    चर्मरोग बना लड़की के लिए अभिशाप, स्कूलों में घृणा के चलते नहीं कर सकी पढ़ाई

    Mon, 17 Jul 2017 12:51 AM (IST)

    चर्मरोग एक लड़की की जिंदगी में इस तरह का अभिशाप बन गया है कि रोग के चलते वह पढ़ाई करने की इच्छा रखने के बावजूद पढ़ाई न कर सकी।

    अटपटी-चटपटी