Naidunia
    Tuesday, May 30, 2017

    ग्रामीणों को दी केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी

    Sat, 27 May 2017 05:30 PM (IST)

    पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी वर्ष पर 25 मई को भाजपा नेताओं ने केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। इसके तहत भाजपा समयदानी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर गांव-गांव घूमकर प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्जवला योजना के हितग्राहियों से मिलकर उन्हें शासन की योजनाओ के बारे में अवगत कराया। इस अभियान में जिला पंचायत अ

    सुपेबेड़ा में ग्रामीणों से रूबरू होने पहुंची कांग्रेस की जांच कमेटी, जनआंदोलन की दी चेतावनी

    Fri, 26 May 2017 10:53 PM (IST)

    प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित की गई जांच कमेटी शुक्रवार को जिलाध्यक्ष बाबूलाल साहू के नेतृत्व में सुपेबेड़ा पहुंची। टीम में अजा के महासचिव जनक धु्रव के साथ महिला नेत्री ममता राठौर भी प्रमुख रूप से मौजूद थी। सुपेबेड़ा पहुंचने के बाद जांच कमेटी ने सबसे पहले ग्रामीणों से करीब घंटे भर चर्चा की।

    शौचालय के प्रति जागरूकता की जानकारी लेने पहुंची दिल्ली की टीम

    Fri, 26 May 2017 10:22 PM (IST)

    राजिम क्षेत्र के श्यामनगर व सिंधौरी गांव में शौचालय की उपयोगिता व इसके प्रति जागरूकता की जानकारी लेने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय दिल्ली की टीम पहुंची। जिसमें अधिकारी संजय प्रकाश ने लोगों के घरों में घूम-घूमकर निरीक्षण किया।

    देवभोग में तेज हवा व बारिश से गिरे थे पेड़, प्रभारी कलेक्टर व एसडीएम ने खड़े होकर हटवाया पेड़

    Fri, 26 May 2017 09:55 PM (IST)

    dwh¥Jth ht; fUtu a˜e ;us nJtytü fuU a˜;u =uJCtud bü cle ymtbtàg rô:r; fUtu sÖ= mtbtàg fUhlu fuU r˜Y Nwf{UJth fUtu mwcn mu ne ŒNtml vqhe ;igtrhgtü fuU mt: swx dRo :e> Nwf{UJth mwcn mu ne mkgwÿ fU˜¢xh fUtumrhgt fuU mt: ne YmzeYb ceyth mtþ lu ç˜tpfU fuU dtkJtü fUt =tiht fUhlt NwÁ fUh r=gt>

    जिला स्तरीय राहत एवं पुनर्वास समिति की बैठक सम्पन्न

    Fri, 26 May 2017 09:20 PM (IST)

    प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ डॉ. जगदीश सोनकर की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्तरीय राहत पुनर्वास समिति की बैठक हुई। जिसमें आत्मसमर्पित नक्सलियों को पुनर्वास योजना के तहत राहत एवं सहायता पर चर्चा की गई।

    प्रभारी कलेक्टर डॉ. जगदीश सोनकर ने सुनी लोगों की समस्याएं

    Fri, 26 May 2017 09:16 PM (IST)

    प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ डॉ. जगदीश सोनकर ने गुरुवार को जनदर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी एवं उनके निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनदर्शन में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से 56 आवेदन प्राप्त हुए।

    देवभोग में 2 घंटे तेज हवा के साथ बारिश, 50 पेड़ अधिक पेड़ गिरे

    Thu, 25 May 2017 09:26 PM (IST)

    अंचल में पड़ रही तेज गर्मी के बीच गुरुवार दोपहर के बाद अचानक चले तेज अंधड़ ने पूरी तरह जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। अचानक दोपहर के बाद शुरू हुई बारिश तेज हवाओं के साथ करीब दो घंटे तक बरसती रहीं। स्थिति यह रही कि दो घंटे तक हुई तेज बारिश के बीच देवभोग मुख्यालय में ही करीब दस पेड़ रोड पर गिर गए।

    सुहागिनों ने की वट वृक्ष की पूजा

    Thu, 25 May 2017 08:24 PM (IST)

    छुरा। सुहागिन महिलाओं ने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए गुरुवार को विधि विधान से वट सावित्री की पूजा की। सुबह से ही नगर के अनेक जगहों पर वट वृक्ष पूजा अर्चना के लिए महिलाओं की भीड़ शुरू हो गई। सुहागिन महिलाओं ने धागे से वट वृक्ष की परिक्रमा कर अपने पति की लंबी उम्र की कामना की।

    वट सावित्री पर महिलाओं ने की पूजा-अर्चना

    Thu, 25 May 2017 08:23 PM (IST)

    अंचल की महिलाओं ने पति की दीर्घायु होने की कामना को लेकर गुरुवार को वट सावित्री का व्रत किया। मैनपुर नगर के वन विभाग कालोनी, अमलीपदर, गोहरापदर, झरगांव, उरमाल, धवलपुर, जिङार, जङापदर, हरदीभाटा, नहानबिरी, बरदूला, झरियाबहारा, गौरघाट, भाठीगढ सहित आसापास के गांवों में महिलाओं ने विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना किया।

    राजापड़ाव क्षेत्र की समस्याओं को लेकर राज्यसभा सांसद को सौंपा ज्ञापन

    Thu, 25 May 2017 07:38 PM (IST)

    कमार जनजातीय बाहुल्य कुल्हाड़ी घाट के दौरे पर बुधवार को पहुंची राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को राजापड़ाव गौरगांव की समस्याओं को लेकर जनपद सदस्य संजय नेताम ने 10 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

    अटपटी-चटपटी