Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017

    दुर्गा पंडालों में देररात तक चल रही जससेवा

    Sun, 24 Sep 2017 06:13 PM (IST)

    नगर में शारदीय नवरात्रि का हर्षोल्लास दिखाई पड़ रही है। दुर्गा पंडालों में पूजा-अर्चना जस सेवा देर रात तक चल रही है। सैकड़ों की संख्या में भक्त माता के दर्शन के लिए देर रात तक उमड़ रहे हैं। मंदिरों तथा दुर्गा पंडालों में पंचमी के लिए विशेष रूप से तैयारी की गई। गांवों में इस दिन गांव के सभी देवी-देवताओं को नेवता देकर उनके ध्वजा को मां के

    चंदना में श्रृंगी ऋषि झांकी देखने उमड़ रही भीड़

    Sun, 24 Sep 2017 05:55 PM (IST)

    ग्राम चंदना में इस वर्ष श्रृंगी ऋषि सिहावा की भव्य झांकी बनाई गई है। यहां के नवयुवक दुर्गोत्सव समिति के सदस्यों द्वारा लगातार दूसरे वर्ष आकर्षक झांकी तैयार की गई है। श्रृंगी ऋषि बाबा का झांकी महानदी उद्गम और पहाड़ों के सीन को जीवंत बनाया गया है। करीब दो लाख रुपए की खर्च से बनाया गया सुंदर मनोरम झांकी को तैयार करने में एक माह स

    शौचालय निर्माण में गड़बड़ी शिकायत के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं

    Sun, 24 Sep 2017 03:50 AM (IST)

    कुम्हड़ईखुर्द गांव में 21 लाख रुपए खर्च होने के बाद भी अब तक 386 शौचालय में से सिर्फ 100 बने हैं, जिसे हितग्राहियों द्वारा उपयोग नहीं किया जाता। आलम यह है कि, हितग्राही टॉयलेट का उपयोग करने से इंकार कर रहे हैं। जबकि उन शौचालय का पूर्णताः प्रमाण पत्र जारी किया जा चुका है।

    दुर्गा पंडाल देखकर आ रहे छात्र को ट्रैक्टर ने कुचला

    Sun, 24 Sep 2017 12:42 AM (IST)

    नवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्त की साइकिल से पास के गांव से दुर्गा देखकर आ रहे कक्षा तीसरी के छात्र को ट्रैक्टर ट्राली ने कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विवेचना में लिया। समीपस्थ ग्राम बोरिद के उमाशंकर निषाद (15 वर्ष)

    गांव में लगाने लाए थे पौधे पर कार्यालय से बाहर ही नहीं निकले और सूख गए

    Sun, 24 Sep 2017 12:41 AM (IST)

    प्रदेश को हरा-भरा करने के लिए राज्य में वन महोत्सव के अलावा तरह-तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण ये योजनाएं फ्लाप हो रही हैं। देवभोग के मनरेगा कार्यालय में रखे पौधे बाहर नहीं निकले और सूख गए। शायद अधिकारियों ने चयनित स्थलों पर पौधरोपण में रुचि नहीं ली। ब्लॉक के पंचायत भवन प्रा

    गली में पानी भरने से बन गए गड्ढे, आवागमन में परेशानी

    Sun, 24 Sep 2017 12:41 AM (IST)

    ग्राम पंचायत टोनहीडबरी के आश्रित ग्राम रक्सी में बरसात के दिनों में गली में पानी के कारण गड्ढे हो जाते हैं जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है। ग्रामीणों ने बताया कि इस विषय की जानकारी उन्होंने पंचायत को दी व रोड बनाने की मांग की परंतु पंचायत ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद ग्रामवासियों ने रोड बनाने की मांग क्षेत्र

    रामधुनी पार्टी कार्यक्रम 26 को

    Sat, 23 Sep 2017 03:51 AM (IST)

    ग्राम पोखरा के महावीर चौक पर 26 सितंबर को संगम रामधुनी पार्टी छिपली के कार्यक्रम का आयोजन होगा। 27 सितंबर को साधना सरगम मानस परिवार बहेराबुड़ा और 28 को झंकार ग्रुप ऑफ म्यूजिक नवापारा राजिम का आयोजन होगा। यह आयोजन ग्राम पोखरा के नवदुर्गोत्सव समिति व ग्रामवासियों के सहयोग से किया जा रहा है।

    लाखों का कर्ज पाने हजारों गंवाने के बाद दो ठगों को किया पुलिस के हवाले

    Sat, 23 Sep 2017 03:51 AM (IST)

    सिर्रीखुर्द गांव में 24 महिलाओं को एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने के नाम पर सभी से एक-एक हजार लेकर फरार होने वाले दो लोगों को ठगी का शिकर हुईं महिलाओं ने पुलिस के हवाले कर दिया। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में लिया है।

    कॉलेज छात्रों ने भाषण व प्रश्नोत्तरी में दिखाया जौहर

    Sat, 23 Sep 2017 03:51 AM (IST)

    भारतीय जनता युवा मोर्चा राजिम मण्डल की ओर से पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी के मौके पर शासकीय राजिम लोचन कॉलेज में पं.दीनदयाल के जीवन के बारे में भाषण व प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान पं.दीनदयाल के सम्पूर्ण जीवन के बारे में छात्र-छात्रओं से सवाल-जवाब किए गए और उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।

    विधायक ने किया रंगमंच व आंगनबाड़ी का लोकार्पण

    Sat, 23 Sep 2017 03:51 AM (IST)

    सोरिदखुर्द में आंगनबाड़ी केंद्र व रंगमंच का लोकार्पण विधायक संतोष उपाध्याय के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इसमें राजिम मंडल अध्यक्ष सोमप्रकाश साहू, जनार्दन,समय, सरपंच, उपसरपंच च ग्रामवासी उपस्थित रहे।

    अटपटी-चटपटी