Naidunia
    Friday, June 23, 2017

    राशन दुकान में लगा ताला

    Mon, 07 Jul 2014 12:21 AM (IST)

    उचित मूल्य दुकान में चावल का भंडारण नहीं होने से दुकान में ताला लगा दिया गया है। दुकान के दरवाजे पर राशन सामग्री आने तक दुकान बंद रहने की सूचना चस्पा की गई है।

    बच्चों पर लाद दिया बस्ता का बोझ

    Sun, 06 Jul 2014 12:25 AM (IST)

    स्कूल खुल गए हैं, बच्चों के स्कूल जाने का सिलसिला भी प्रारंभ हो गया है। पालकगण बच्चों को पैदल, रिक्शा या वाहनों से बधाों को स्कूल भेज रहे हैं लेकिन बधाों को भारी भरकम बस्ता थमा दिया गया है।

    दहेज हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार

    Sun, 06 Jul 2014 12:25 AM (IST)

    दहेज के लिए अपनी पत्नी की हत्या करने वाले दहेज लोभी पति अंततः पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जानकारी के अनुसार ग्राम रोहिणा के झाड़ूराम साहू (34 वर्ष) का विवाह 4 साल पहले ग्राम मोंहदी की युवती से हुआ था। जब से शादी हुई तभी से अपनी पत्नी को दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया।

    पानी की समस्या दूर करने कलेक्टर से लगाई गुहार

    Sun, 06 Jul 2014 12:25 AM (IST)

    ग्राम लोहारलारी में शासन की नलजल योजना से भी पेयजल समस्या दूर नहीं हुई है। गांव के 6 हैण्डपंपों में लाल पानी निकल रहा है, जो पीने लायक नहीं। वहीं दूसरी ओर गांव में स्थित कुआं में दो फीट पानी है उसमें भी गंदा पानी आ रहा है।

    अवैध कटाई, सागौन के लठ्ठे व चार मोटर साइकिल जब्त

    Sat, 05 Jul 2014 12:33 AM (IST)

    पिछले एक सप्ताह से वन विभाग की टीम लगातार रात में छापामार कार्रवाई करने से लकड़ी तस्करों में दहशत फैल गई है।

    एसडीएम ने दफ्तर में चस्पा किया नोटिस

    Sat, 05 Jul 2014 12:33 AM (IST)

    सीनापाली में पुलिस की गोली दो ग्रामीणों की मौत के मामले की न्यायिक जांच शुरु हो गई है। जिला प्रशासन ने अनुविभागीय दंडाधिकारी अरविंद एक्का को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। मामले की जांच पांच बिंदुओं पर की जाएगी। एसडीएम ने 18 जुलाई तक बयान दर्ज कराने के लिए सूचना जारी किया है।

    कहीं रोपाई तो कहीं सूखा

    Sat, 05 Jul 2014 12:32 AM (IST)

    गरियाबंद (निप्र)। बारिश नहीं होने से अंचल में किसानों की स्थिति बड़ी खराब है। कुछ बड़े किसानों को छोड़ दे तो छोटे किसान पखवाड़े भर पहले हुई बारिश के बाद धान बोआई कर अब अपना माथा पीट रहे है। ज्यादातर किसानों ने बोआई कर दी है। बहुत से खेतों में पौधे निकल आए है। पानी की इंतजार में खेतों में उग आए पौधे मरने की कगार पर पहुंच गए है।

    सीनापाली गोलीकांड की होगी दंडाधिकारी जांच

    Thu, 03 Jul 2014 11:07 PM (IST)

    देवभोग विकासखंड के ग्राम सीनापाली में 30 जून को हुए गोलीकांड की दंडाधिकारी जांच होगी। इसके आदेश कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी निरंजन दास ने दिए हैं। देवभोग के अनुविभागीय दंडाधिकारी अरविन्द एक्का को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। श्री एक्का पांच बिन्दुओं पर जांच करेंगे।

    सही निकली शिकायत, पटवारी चयन परीक्षा निरस्त

    Thu, 03 Jul 2014 11:04 PM (IST)

    जिले में 1 जून को आयोजित पटवारी चयन परीक्षा को कलेक्टर ने निरस्त कर दिया है। परीक्षा में अनियमितता की शिकायत को देखते हुए तथ्यात्मक एवं बिंदुवार जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई गई थी। समिति ने 30 जून को जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, जिसमें प्रश्नपत्र व मॉडल आंसर में गंभीर त्रुटियां पाई हैं।

    वन विभाग के अमले ने किए 29 नग सगौन चिरान जब्त

    Wed, 02 Jul 2014 12:46 AM (IST)

    वन विभाग ने मुड़ागांव के पोटापारा से 29 नग सागौन चिरान और सूमो वाहन जब्त किया है।

    अटपटी-चटपटी