Naidunia
    Saturday, July 22, 2017

    गायों की सेवा है जिनका मकसद, पूरा परिवार करता है देखरेख

    Mon, 17 Jul 2017 12:51 AM (IST)

    सुदूर जंगल में 20 वर्ष पूर्व गायत्री मिशन के पितामह अंचल के कृषक दादा जगदीश ंिसंह ने धवलपुर में दीनहीन गायों की सेवा का संकल्प लिया और गायत्री गौशाला की नींव पड़ी जिसकी सेवा व सवंर्धन का काम सतत जारी है।

    छुरा में खुलेआम पेट्रोल-डीजल की अवैध बिक्री

    Mon, 17 Jul 2017 12:51 AM (IST)

    नगर व आसपास के छेत्र में पेट्रोल की अवैध बिक्री जोरों से चल रही है। पेट्रोल पंप के संचालक ग्रामीण छेत्र के छोटे व्यापारियों व कोचियों के माध्यम से पेट्रोल की अवैध बिक्री कराते हैं।

    तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार के 205 छात्र-छात्राओं को दी सहयोग राशि

    Mon, 17 Jul 2017 12:50 AM (IST)

    देवभोग वन परिक्षेत्र कार्यालय में शिक्षा सहयोग योजना के तहत तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार के 205 छात्र-छात्राओं को सहयोग राशि दी गई।

    शालाओं का सामाजिक अंकेक्षण

    Mon, 17 Jul 2017 12:50 AM (IST)

    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान छत्तीसग़ढ के तहत शालाओं का सामाजिक अंकेक्षण तृतीय वर्ष शासकीय आदिवासी कन्या आश्रम में किया गया।

    पं. उपाध्याय की सोच के अनुरूप योजना बना रही सरकार : साहू

    Sun, 16 Jul 2017 12:46 AM (IST)

    पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर जिला मुख्यालय गरियाबंद में पं. उपाध्याय के विचारों और उनके बताए एकात्म मानववाद दर्शन को जनता तक पहुंचाने के उद्देंश्य से व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय ऑक्सन हाल में किया गया।

    धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग

    Sun, 16 Jul 2017 12:46 AM (IST)

    अंचल के किसानों ने धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग केन्द्र और राज्य सरकार से की है। खाद सहित कीटनाशक व अन्य कृषि सामग्री को अनिवार्य नियत्रित मूल्य में रखने की मांग की है।

    नहीं माना सरकारी आदेश, हटाए जाएंगे 10 संकुल समन्वयक

    Sun, 16 Jul 2017 12:45 AM (IST)

    संकुल समन्वयकों को एक सरकारी आदेश की अवहेलना करना महंगा पड़ गया। आदेश की अवहेलना किए जाने से नाराज अधिकारी ने पहले तो सभी 10 संकुल समन्वयकों को नोटिस जारी किया। नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने पर पद से हटाने के लिए बीआरसीसी को पत्र जारी कर दिया।

    चार लाख का पैकेज छोड़ ग्रामीण बच्चों की शिक्षा को संवारने जुटा युवक

    Sun, 16 Jul 2017 12:45 AM (IST)

    कहते हैं कि जहां सोच होती है, वहां एक नई कल्पना का जन्म होता है। कुछ ऐसी ही मुहावरों को सच साबित कर दिखाया है सागौनभाड़ी के रहने वाले सुभाष देवाराम टांडी ने। सुभाष ने हैदराबाद की एक कंपनी के चार लाख के पैकेज को ठुकरा दिया

    परिषद की सदस्यता से दो पार्षदों ने दिया इस्तीफा

    Sun, 16 Jul 2017 12:45 AM (IST)

    नगर पालिका के दो पार्षदों ने अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पिछले कुछ दिनों से गिने चुने पार्षदों के वर्चस्व और दुर्व्यवहार के कारण परिषद के अन्य पार्षद भी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।

    बारिश नहीं होने पर फैला मलेरिया, 8 मरीज भर्ती

    Sun, 16 Jul 2017 12:45 AM (IST)

    मानसून आने एक माह बाद भी पर्याप्त बरसात ना होने के कारण क्षेत्र में बीमारी ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। रुक-रुक कर हो रही वर्षा और तेज धूप के कारण आज क्षेत्र में मलेरिया जैसे घातक बीमारी फैलना शुरू हो गया है।

    अटपटी-चटपटी