Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017

    शहीदों का सपना आज भी अधूरा : सौरा

    Sat, 25 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की 86वीं शहादत दिवस के अवसर पर शहीद भगत सिंह विचार मंच द्वारा 'शहीद भगत सिंह का विचार और वर्तमान चुनौतियां' विषय पर सरस्वती शिशु मंदिर सभागार तिरंगा चौक गरियाबंद में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

    अतरमरा के पास तेंदुआ का घायल शावक मिला, देखते देखते प्राण त्यागे

    Fri, 24 Mar 2017 11:55 PM (IST)

    22 मार्च को अतरमरा ग्राम के पास स्थित खरखरा क्षेत्र में सुबह 8 बजे ग्रामीणों ने एक तेन्दुआ शावक (उम्र 10 माह) घायल और अचेत अवस्था में देखा। अतरमरा के युवा नेता टीकम सिन्हा ने पाण्डुका क्षेत्र के रेन्जर सोमावार को इसकी सूचना दी। 20 मिनट में दल-बल वहां पहुंचे और उसकी इलाज की व्यवस्था कर पाते इससे पहले ही उस शावक की मौत हो चुकी थी।

    वनांचल में बिजली की मार, मुरझाने लगी फसल

    Fri, 24 Mar 2017 11:51 PM (IST)

    वनांचल के दो दर्जन से अधिक गांवों में इन दिनों लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। लो-वोल्टेज की वजह से पंपों ने दम तोड़ दिया है। इससे धान समेत रबी की अन्य फसलें मुरझाने लगी हैं।

    लफंदी की महिला समूहों ने उठाया सफाई का बीड़ा

    Fri, 24 Mar 2017 12:13 AM (IST)

    देश में चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन से प्रभावित होकर ग्राम लफंदी की महिलाओं ने अपने गांव में सफाई का बीड़ा उठाया है।

    हैंडपंप सूखा, नदी का पानी पी रहे ग्रामीण

    Fri, 24 Mar 2017 12:07 AM (IST)

    गर्मी आते ही गांवों में पानी की किल्लत शुरू हो गई है। इसी के चलते बढ़ती गर्मी के साथ हैंडपंप भी सूखने लगा है। ब्लाक के नदी उस पार के करीब 20 गांवों में पेयजल समस्या उत्पन्ना हो गई है।

    कार्रवाई से डरे डॉक्टर, क्लीनिक बंदकर हुए गायब

    Thu, 23 Mar 2017 12:28 AM (IST)

    राज्यभर में चल रहे झोलाछाप डॉक्टरों की कार्रवाई से डर कई डॉक्टर अपना क्लीनिक बंद कर गायब हो गए है। झोलाछाप डॉक्टरों की कार्रवाई करने निकली राजिम की टीम ने क्षेत्र के 65 गांव में 38 डाक्टरों के क्लीनिक में कार्रवाई करने निकले थे। लेकिन सिर्फ चार पर ही कार्रवाई हो पाई।

    निर्माणाधीन शराब दुकान का काम रोकने जोगी ने कलेक्टर को लिखा पत्र

    Thu, 23 Mar 2017 12:28 AM (IST)

    नगर पंचायत छुरा ने अंग्रेजी एवं देसी शराब दुकान का निर्माण के लिए राजस्व भूमि बताकर नक्शा-खसरा दिया गया। जिसके आधार पर नगर पंचायत ने 20 लाख की लागत से निर्माण कार्य कराना शुरू किया।

    बच्चों को वेस्टेज चीजों से रोजमर्रा की उपयोग की चीजों का दिया जा रहा प्रशिक्षण

    Thu, 23 Mar 2017 12:28 AM (IST)

    घरों में पुराने अखबार, शादी कार्ड एवं पुरानी साड़ियों को अब फेंकने की आवश्यकता नहीं है। इन चीजों का इस्तेमाल कर पैरदान, बैग, लिफाफे एवं मजबूत थैले निर्माण किया जा सकता है। साथ ही इन्हें बेचकर आय का साधन भी बनाया जा सकता है।

    मिथेलेश्वरी के गीत ने सबको किया मंत्र मुग्ध

    Thu, 23 Mar 2017 12:28 AM (IST)

    ग्राम सरकड़ा में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय रामचरित मानसगान का समापन 19 मार्च को हुआ। कार्यक्रम में कई मंडलियों ने अपनी प्रस्तुति दी। अंतिम प्रस्तुति विद्यावासिनी बालिका मानस मंडली ने दी। जिसमें मिथलेश्वरी के गीत और संगीत ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

    चंपारण क्षेत्र में क्लीनिक अस्पताल पर कार्रवाई से मचा हड़कंप

    Thu, 23 Mar 2017 12:27 AM (IST)

    सहायक चिकित्सा अधिकारी आतिमा पाण्डे चंपारण ने क्षेत्र में दबिश देकर झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई से ग्रामीण क्षेत्र के डॉक्टरों में भारी हडकंम मचा है। अधिकांश डॉक्टर क्लीनिक में ताला लगाकर भूमिगत हो गए है। कई स्थानों पर बोर्ड गायब तो कई जगहों पर डिस्पेन्सरी में रखी दवाईयां, टेबल कुर्सी भी हटा दिए गए थे।

    अटपटी-चटपटी