Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017

    पैरावट में लगी आग, किसान को हजारो का नुकसान

    Thu, 23 Mar 2017 12:27 AM (IST)

    ग्राम सरगोड निवासी जनपद सदस्य केदार प्रसाद ध्रुव के बाड़ी में रखे पैरावट में बुधवार सुबह अचानक आग लग गई। आगजनी की घटना से किसान को हजारों रुपए का नुकसान हुआ। पैरावट में आग लगने के दरमियान घर में एक भी सदस्य मौजूद नहीं थे। वहीं परिवार के मुखिया गांव की सामाजिक मीटिंग में सम्मिलित होने गए थे।

    खरखरा के जंगल में तड़प रहा था तेंदुए का शावक, वन अमले के पहुंचने के पहले तोड़ा दम

    Thu, 23 Mar 2017 12:27 AM (IST)

    पांडुका के अतंर्गत ग्राम खरखरा के जंगल से लगे खेत में बुधवार सुबह 8 माह का मादा तेंदुआ शावक तड़पते हुए वन विभाग की लापरवाही से अपने जान गंवा बैठा। खरखरा गांव से लगे जंगल में रोहित दीवान एवं ईतवारी राम तेंदू फल तोड़ने के लिए तड़के सुबह करीब 7 बजे जंगल की ओर निकले की उनकी नजर अचानक तड़प रहे शावक तेंदुएं पर पड़ी।

    गुणवत्ताहीन शौचालय देख जिपं सीईओ ने किया दो को निलंबित

    Wed, 22 Mar 2017 12:06 AM (IST)

    गरियाबंद जिला पंचायत सीईओ डॉ जगदीश सोनकर सोमवार को देवभोग दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चिचिया, गाड़ाघाट और सितलीजोर में बने शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां बने शौचालय में उन्हें गुणवत्ता की कमी दिखी। निरीक्षण के बाद सीईओ बैठक लेने देवभोग पहुंचे।

    कार्रवाई से डरे डॉक्टर, क्लीनिक बंदकर हुए गायब

    Wed, 22 Mar 2017 12:04 AM (IST)

    राज्यभर में चल रहे झोलाछाप डॉक्टरों की कार्रवाई से डर कई डॉक्टर अपना क्लीनिक बंद कर गायब हो गए है। झोलाछाप डॉक्टरों की कार्रवाई करने निकली राजिम की टीम ने क्षेत्र के 65 गांव में 38 डाक्टरों के क्लीनिक में कार्रवाई करने निकले थे। लेकिन सिर्फ चार पर ही कार्रवाई हो पाई।

    सामुदायिक भवन जतमाई में हुआ होली मिलन समारोह

    Wed, 22 Mar 2017 12:04 AM (IST)

    सामुदायिक भवन जतमाई में रविवार को होली मिलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ किसान संघ के अध्यक्ष नंदकुमार बघेल थे। अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी गरियाबंद के अध्यक्ष बाबूलाल साहू ने की।

    सीसीटीवी फुटेज के सहारे 12 घंटे में पकड़ा गया लूट का आरोपी

    Wed, 22 Mar 2017 12:01 AM (IST)

    छुरा पुलिस ने सीसीवीटी फुटेज के आधार पर लूट के आरोपियों को 12 घंटे के भीतर पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी युवक की निशानदेही पर लूट के 90 हजार रुपए बरामद कर लिया है।

    सीमेंट से भरी ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटी, चार घायल

    Wed, 22 Mar 2017 12:01 AM (IST)

    नगर के टिकरापारा में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गई जब सीमेंट से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में गाड़ी में बैठे चार मजदूर ट्राली के नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने चारों घायलों को निकाला। जिसके बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

    सभी वर्ग को करना चाहिए रामायण का श्रवण एव पाठनः डॉ श्वेता

    Wed, 22 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    फिंगेश्वर। नियमित चालीसा का पाठ करने से तन-मन शुद्ध रहता है और दिनभर नेक कार्य करने की प्रेरणा मिलती हैं। उक्त बातें जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ श्वेता शर्मा ने ग्राम पोलकर्रा में आयोजित रामचरित मानस महायज्ञ के तीसरे दिन सोमवार को कहीं। मुख्य अतिथि की आसंदी से उन्होंने कहा कि रामायण का पाठ सभी वर्ग को श्रवण एवं पाठन करना चाहिए। विशेष करके युवा वर्ग

    जतमाई धाम में रोज केवल 15-10 रुपए चढ़ावा, सदस्य भड़के

    Mon, 20 Mar 2017 11:59 PM (IST)

    राज्य के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल मां जतमाई गढ़ धाम में रोज केवल 15 से 20 रुपए का चढ़ावा आता है। ऐसा सुनकर मां जतमाई सेवा समिति के 50 गांवों के लगभग 500 सदस्य दंग रह गए और समिति में सदस्यों ने करोड़ों के घोटाले की आशंका जताई।

    किसान की बेटी के क्लीनिक को किया सील, नामचीन डॉक्टर को छोड़ा

    Mon, 20 Mar 2017 11:57 PM (IST)

    सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की, जिसमें 2 क्लीनिक को सील किया गया। नगर के अटल चौक में छोटा सा क्लीनिक में ग्राम सेंदर के गरीब किसान की बेटी जो छोटे बीमारियों का इलाज करके अपने घर को चलाती है उसके भावुक होने के बाद भी वैधानिक प्रमाण पत्र नहीं होने के कारण उसके क्लीनिक को सील कर दिया

    अटपटी-चटपटी