Naidunia
    Tuesday, May 30, 2017

    प्राकृतिक आपदा प्रबंधन पर दिया प्रशिक्षण

    Sun, 21 May 2017 12:24 AM (IST)

    प्राकृतिक एवं मानवजनित आपदा जैसे बाढ़, सड़क दुर्घटना इत्यादि के समय आम लोगों के जानमाल की सुरक्षा व बचाव के लिए राष्ट्रीय आपदामोचक बल (एनडीआरएफ) के 35 सदस्यी टीम द्वारा जिले के पुलिस बल, स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, स्कूल व कॉलेज के एनसीसी व स्काउड गाइड के कैडेटों सहित ग्रामीणजनों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

    पानी के लिए शहर की ओर पहुंच रहे वन्य जीव

    Fri, 19 May 2017 11:19 PM (IST)

    उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व क्षेत्र के ग्रामों में इन दिनों लोग जंगली जानवरों के चलते दहशत में हैं। भीषण गर्मी के चलते जंगल में जल स्त्रोत सूख चुके हैं और प्यासे जानवर गांवों का रुख कर रहे हैं। भीषण गर्मी में जहां लोगों का दिनचर्या बदल गया है वहीं वन्यजीव भी गर्मी में शहर की ओर रुख कर रहे है।

    पुल निर्माण में देरी को लेकर सांसद ने एसडीओ को फटकार

    Fri, 19 May 2017 11:19 PM (IST)

    लोक समाधान शिविर में रसेला पहुंचे सांसद चंदूलाल साहू ने खरखरा से रसेला मार्ग पर निर्माणाधीन पुल के अधूरे निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के एसडीओ ओपी मिश्रा को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने बारिश के पहले पुल को पूरा करने के निर्देश दिए।

    लोगों को नहीं मिल रहा उपस्वास्थ्य केंद्र का लाभ

    Fri, 19 May 2017 11:18 PM (IST)

    युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष हरिश यादव और अवधेश प्रधान ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुख्यालय छुरा के साथ-साथ विकासखंड के उपस्वास्थ्य केन्द्रों में लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा है। कहीं डाक्टर नदारत रहते हैं कहीं स्टाप की कमी बनी रहती है। अस्पताल में मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है।

    जपं उपाध्यक्ष के कमीशन मांगने का ऑडियो वायरल

    Fri, 19 May 2017 11:18 PM (IST)

    जनपद पंचायत छुरा के उपाध्यक्ष अवधराम साहू रसेला सरपंच पति से निर्माण कार्यों के एवज में कमीशन की मांग की। दोनों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। जिसे लेकर टेंगनाबासा समधान शिविर में जनपद सीईओ और अध्यक्ष के बीच विवाद हुआ था।

    मैनपुर में हुआ अमित जोगी का स्वागत

    Fri, 19 May 2017 11:18 PM (IST)

    गोना में हुए किसान सम्मेलन में पहुंचे मरवाही विधायक अमित जोगी का ब्लॉक मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। पार्टी के नेता अनीश सोलंकी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी और फूलमाओं से उनका स्वागत किया।

    वनपरिक्षेत्र अधिकारी के खिलाफ भूख हड़ताल शुरू

    Fri, 19 May 2017 11:18 PM (IST)

    स्थानीय वन विभाग दफ्तर के सामने युवा व स्थानीय निवासी छब्बिर खान भूख हड़ताल पर बैठे है। छब्बिर खान ने बताया कि विकासखंड के वन विभाग में लंबे समय से गड़बड़ी चल रही है।

    एसडीएम की चौपाल में उठी लोवोल्टेज और पेयजल की समस्या

    Fri, 19 May 2017 11:18 PM (IST)

    एसडीएम बीआर साहू ने गुरुवार को सात गांवों में अपनी चौपाल लगाई। एसडीएम साहू के साथ जनपद पंचायत मैनपुर के अधिकारीगण भी मौजूद रहे। एसडीएम सात गांव में पहुंचकर घंटे भर गांव में रहकर ग्रामीणों से चर्चा करते रहे। एसडीएम की चौपाल के दौरान सबसे ज्यादा समस्या पेयजल को लेकर दिखी।

    समयदानी कार्यकर्ता 4 फार्म लेकर जाएंगे घर-घर

    Fri, 19 May 2017 01:20 AM (IST)

    भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा के आतिथ्य एवं सांसद चन्दूलाल साहू, संसदीय सचिव गोवर्धन सिंह मांझी, विधायक संतोष उपाध्यय, जिला संगठन प्रभारी डॉ अजय राव की उपस्थिति में जिले के सभी मंडलों के बूथ प्रभारी तथा समयदानी कार्यकर्ताओं को गुरुवार को प्रशिक्षण दिया गया।

    स्वच्छता निरीक्षण करने दिल्ली से पहुंची टीम, नपं ने बाहर से बुलाए 50 स्वीपर

    Fri, 19 May 2017 01:20 AM (IST)

    नगर पंचायत फिंगेश्वर ओडीएफ घोषित होने के लिए बस एक कदम दूर है। ओडीएफ नगर पंचायत का निरीक्षण करने के लिए दिल्ली से टीम आई हुई है। टीम शुक्रवार को नगर पंचायत क्षेत्र में बने शौचालयों का निरीक्षण करेगी। वहीं नगर की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लेगी।

    अटपटी-चटपटी