Naidunia
    Sunday, February 19, 2017

    खुसरूपाली में जैविक खेती पर हुई कार्यशाला

    Wed, 08 Feb 2017 12:51 AM (IST)

    श्रीकुंज बिहारी गौशाला सेवा समिति खुसरूपाली में सोमवार को एक दिवसीय जैविक खेती पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें उधातर माध्यमिक विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक, सरपंच उमेंद सोरी, उपसरपंच कौशल ठाकुर, शिक्षक पोषण वर्मा, मनहरण पटेल, एवं गायत्री परिवार के चतुर सिंह दीवान, प्रभुलाल सिन्हा उपस्थिति थे।

    मध्यम आय वाले कर्मियों को राहत नहीं: यशवंत

    Wed, 08 Feb 2017 12:50 AM (IST)

    केंद्रीय बजट में वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए घोषित आयकर स्लैब से शासकीय सेवकों के लिए अच्छे दिन नहीं आ रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा भले ही स्लैब 2.5 से बढ़ाकर 5 लाख तक वार्षिक आय पर 5 प्रतिशत कर दिया है। लेकिन अगले स्लैब 5 से 10 लाख में 20 प्रतिशत के साथ 12500 रुपए का कर प्रावधान कर आयकर वसूली का समायोजन कर लिया है।

    झेरिया गांड़ा समाज का वार्षिक सम्मेलन संपन्ना

    Wed, 08 Feb 2017 12:44 AM (IST)

    देवदास झेरिया गांड़ा समाज राजिम परिक्षेत्र का वार्षिक सम्मेलन शनिवार को चतुर्भुज आश्रम सिरकट्टी धाम में समपन्ना हुआ। जिसमें पूर्व पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ स्वजातिय बंधुओ का श्रीफल से सम्मान कर सामाजिक गतिविधियों पर चर्चा की गई । तत्पश्चात् आय-व्यय का लेखा पेश किया गया। सम्मलेन में बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

    सोनसिल्ली की छात्राओं को मिली साइकिल

    Wed, 08 Feb 2017 12:43 AM (IST)

    हाईस्कूल सोनसिल्ली में सोमवार को 17 छात्राओं को साइकिल का वितरण किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम यादव थीं। छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छात्राओं को साइकिल का मोल समझना अति आवश्यक है।

    धुमा स्कूल की छात्राओं को मिली साइकिल

    Wed, 08 Feb 2017 12:37 AM (IST)

    उमावि धूमा में बसंत पर्व के उपलक्ष्य में वार्षिकोत्सव एवं सरस्वती साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि विधायक संतोष उपाध्याय ने मां शारदा का पूजन कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया। तत्पश्चात छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। विधायक ने 9वीं की छात्राओं को साइकिल का वितरण किया।

    जब विधायक बने गुरू जी और बच्चों ने दिया सही जवाब

    Wed, 08 Feb 2017 12:36 AM (IST)

    शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत सोमवार को विधायक संतोष उपाध्याय ग्राम रावड़ और कुम्ही के स्कूल पहुंचे। पहले वे साइकिल वितरण समारोह में शामिल हुए। फिर बच्चों की क्लास ली। स्कूल पहुंच कर पहले उन्होंने बच्चों को पढ़ाया फिर बच्चों से विषय परक सवाल भी पूछे। जिसका बच्चों ने जवाब भी दिया।

    कुछ अशिक्षित लोग हमें धर्म के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे : संतोष

    Wed, 08 Feb 2017 12:28 AM (IST)

    नगर के मुस्लिम जमात का सम्मेलन का आयोजन वार्ड-2 तकिया पारा में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि विधायक संतोष उपाध्याय, अध्यक्षता भाजपा जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्र सोनकर, विशेष अतिथि राजिम मंडल अध्यक्ष सोमप्रकाश साहू, मोहम्मद हमीद अली आदि उपस्थित थे। सर्वप्रथम क्षेत्रीय विधायक संतोष उपाध्याय ने मस्जिद में चादर चढ़ाकर क्षेत्र के जनता की खुशहाली की दुआ मांगी।

    पेंशनर्स संघ की बैठक आज

    Wed, 08 Feb 2017 12:16 AM (IST)

    राजिम। पेंशनर्स संघ शाखा राजिम की आवश्यक बैठक बुधवार 8 फरवरी को निर्माणाधिन पेंशनर्स भवन राजिम में आहुत की गई हैं। तहसील अध्यक्ष ठाकुर भूषण सिंह ने सभी पेंशनर्स को बैठक में उपस्थित रहने की अपील की हैं।

    पेड़ गिराए जाने से देवभोग रायपुर मार्ग अवरूद्घ

    Wed, 08 Feb 2017 12:02 AM (IST)

    तहसील मुख्यालय मैनपुर से 10 किमी दूर ग्राम झरियाबाहरा के आगे अज्ञात तत्वों द्वारा पेड़ काट कर गिरा दिया गया था। जिसके चलते रायपुर देवभोग मार्ग लगभग 1 घंटे अवरूद्घ रहा। दोपहर 2 बजे से यह मार्ग अवरूद्घ था, जिसे पुलिस पार्टी के पहुंचने और परीक्षण के बाद पेड़ के कुछ हिस्से को हटाकर आवागमन को बहाल किया गया है।

    चार जुआरियों से 15 हजार 500 रुपए जब्त

    Wed, 08 Feb 2017 12:01 AM (IST)

    राजिम से लगे चौबेबांधा गांव के खार में जुआ खेल रहे चार लोगों को रंगे हाथ क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच ने जुआरियों के पास से 15,500 रुपए जब्त किए। चारों कहीं अन्य गांव से यहां जुआ खेलने आए थे। राजिम क्षेत्र के अलग अलग गांवों में बेखौफ होकर आज भी बहुत बड़ा जुआ का फड़ लगता हैं। जिसमें लाखों का दाव लगता हैं।

    अटपटी-चटपटी