Naidunia
    Friday, June 23, 2017

    सपरिवार अनशन पर बैठी निर्दलीय पार्षद

    Tue, 06 Jun 2017 11:18 PM (IST)

    नगर पालिका में व्याप्त अनियमितता को लेकर मंगलवार से वार्ड 11 की निर्दलीय पार्षद हेमकल्याणी सिन्हा अपने परिवार के साथ अनशन में बैठ गई है। उनका आरोप है पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को लेकर कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई है।

    फिंगेश्वर में खुली कृषि उप मंडी, धान बेचने न किसान पहुंच रहे न व्यापारी

    Tue, 06 Jun 2017 11:18 PM (IST)

    लोगों की मांग के बाद फिंगेश्वर में खुली उपमंडी में इन दिनों सन्नाटा पसरा है। मंडी सचिव एवं इंस्पेक्टर की लापरवाही के चलते 2 सप्ताह पूर्व प्रारंभ हुई मंडी बंद होने की कागार पर है। इस मंडी में न व्यापारी आ रहे न किसान। राजिम मंडी व फिंगेश्वर उपमंडी होने के कारण मंडी सचिव व इंस्पेक्टर राजिम मंडी में रहते है।

    सिद्धेश्वर बाबा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा आज

    Tue, 06 Jun 2017 11:18 PM (IST)

    ग्राम पंचायत सरकड़ा में नवनिर्मित सिद्धेश्वर बाबा के मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन 7 जून को शाम 5 बजे किया जाएगा। वहीं झरझरा केनाल निर्माण के लिए ग्रामीण विधायक संतोष उपाध्याय का सम्मान करेंगे

    गरियाबंद ग्राम पंचायत सचिव संघ का चुनाव 9 को

    Tue, 06 Jun 2017 11:18 PM (IST)

    ग्राम पंचायत सचिव संघ का चुनाव 9 जून को करने का निर्णय संघ ने लिया है। संघ के वर्तमान अध्यक्ष तीजूराम चौहान ने चुनाव में सभी सदस्यों को भाग लेने का अपील भी किया है। इस बार अध्यक्ष पद के दावेदार में कई लोग सामने आने वाले हैं, वर्तमान अध्यक्ष का कार्यकाल इतना खास नहीं रहा।

    भाजपाईयों ने मंडी प्रांगण में रोपे पौधे

    Tue, 06 Jun 2017 11:17 PM (IST)

    फोटो- 5 फिंगेश्वर-1 फिंगेश्वर। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को भाजयुमो मंडल फिंगेश्वर ने नई कृषि उपज मंडी प्रांगण में पौधे रोपे। इस अवसर पर अशोक राजपूत सांसद प्रतिनिधी महासमुंद, जगदीश यादव नपं उपाध्यक्ष, तुलस कनौजे महामंत्री भाजपा मंडल, संतोषी श्रीवास्तव, राजू साहू, मनीष हरित, शांति कोसरे, सुयश सोनी फिंगेश्वर,ज्योति राजपूत, किशन निष

    रैली निकाल दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

    Tue, 06 Jun 2017 11:17 PM (IST)

    पर्यावरण दिवस के मौेके पर एसडीएम बीआर साहू, थाना प्रभारी पीपी सिंग और रेंजर सुंदरलाल पात्र के नेतृत्व में वन विभाग से निकाल लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। रैली वन विभाग से निकलकर नगर भ्रमण करते हुए वापस वन विभाग पहुंची। इस दौरान रैली में शामिल लोगों ने पौधों लगाकर पर्यावरण बचाने के नारे लगाए।

    सुपेबेड़ा जिलास्तरीय स्वास्थ्य शिविर में 79 ग्रामीणों का लिया ब्लड सैंपल, ग्रामीणों ने नहीं दिखाई रुचि

    Tue, 06 Jun 2017 11:17 PM (IST)

    सुपेबेड़ा में सोमवार को जिलास्तरीय शिविर का आयोजन किया गया। वहीं इस बार शिविर में पुनः जिले से आई डॉक्टरों की टीम ने करीब 79 ग्रामीणों का ब्लड सैंपल शिविर स्थल पर लिया। जांच के बाद बताया गया कि जहां दो लोगों को ब्लड शुगर और यूरिन शुगर पाया गया तो वहीं 7 लोगों के यूरिन में एल्बोमेन पाया गया।

    अब पक्के मकान में निर्धन कमार

    Mon, 05 Jun 2017 11:51 PM (IST)

    जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत फुलकर्रा के सरपंच श्रीमती चूडामणि दीवान और सचिव कीर्तन साहू के प्रयास से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ निर्धन महिला और कमार परिवारो मिल रहा है।

    ग्रामीणों का भरोसा जीतने डाक्टरों की टीम जाएगा गांव

    Mon, 05 Jun 2017 11:51 PM (IST)

    किडनी प्रभावित गांव सुपेबेड़ा के ग्रामीण डाक्टरी इलाज पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। इसी के चलते ग्रामीणों ने अंग्रेजी दवाई से हायतौबा कर आयुर्वेदिक दवाई का सेवन करना भी शुरू कर दिया है। वहीं सीएमओ को लिखित में भी दे दिया है कि अब वे अंबेडकर अस्पताल रायपुर में इलाज नहीं करवाएंगे।

    सूखे तालाब में कुआं खोदकर की ग्रामीण बुझा रहे प्यास

    Mon, 05 Jun 2017 11:48 PM (IST)

    ब्लाक के मुंगिया पंचायत के आश्रित ग्राम बहालगोच्छिया पारा के ग्रामीण इन दिनों बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गांव में करीब 250 जनसंख्या के बीच सिर्फ एक हैंडपंप है।

    अटपटी-चटपटी