Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017

    होलिका दहन के बाद धधकते अंगार में चलते हैं गोहरापदर के ग्रामीण

    Sat, 11 Mar 2017 01:06 AM (IST)

    अंचल के गोहरापदर गांव में आज भी एक मान्यता बनी हुई, जिस मान्यता या परंपरा को लोग पिछले पचास साल से मानते आ रहे हैं।

    फिंगेश्वर क्षेत्र में कंडों से जलाई जाएगी होलिका

    Sat, 11 Mar 2017 01:06 AM (IST)

    नईदुनिया की मुहिम के अनुरूप नगर समेत आसपास ग्रामीण क्षेत्र में गोबर के कंडों से होलिका जलाई जाएगी। नगर व आसपास के सभी घरों से 5-5 गोबर के कंडे प्रति घर से देने का फैसला लिया गया है।

    राजीव लोचन मंदिर के सामने लाश मिलने से सनसनी

    Sat, 11 Mar 2017 01:06 AM (IST)

    शुक्रवार की सुबह श्री राजीव लोचन मंदिर के सामने मुख्य मंच के पास मृत अवस्था में एक व्यक्ति की लाश साथ में मोटर साइकिल मिलने से सनसनी फैल गई।

    रेत निकालने के लिए दलालों ने जबरदस्ती खोला एनीकट का गेट

    Sat, 11 Mar 2017 01:06 AM (IST)

    रेत के खेल में अवैध रेत कारोबारियों के हौसले इतने बुलंद है कि मनमानी करने से भी नहीं चूक रहे हैं। शुक्र्रवार की सुबह नदी में अचानक पानी धार तेज होने से लोग आश्चर्यचकित हो गए कि इतनी बरसात हुई नहीं कि नदी में इतना तेज धार आ जाए।

    खजुरपदर में चार दशक से नहीं मनाई जाती होली

    Fri, 10 Mar 2017 12:18 AM (IST)

    अंचल का एक ऐसा गांव खजुरपदर है, जहां के लोग पिछले चार दशक से गांव में होली का त्योहार नहीं मनाते हैं। होली का त्योहार न मनाने का कारण ग्रामीण दैवीय प्रकोप बताते हैं।

    शौचालय निर्माण की राशि आज से पंचायतों के खाते में

    Fri, 10 Mar 2017 12:16 AM (IST)

    शौचालय निर्माण की राशि की मांग को लेकर कलेक्टोरेट घेराव के बाद सरपंचों को अंततः आश्वासन मिला है। जिला पंचायत सीईओ ने शुक्रवार से शौचालय निर्माण की राशि पंचायतों के खाते में जमा करवाने का आश्वासन दिया है।

    फूड पाइजनिंग मामले में एसआईएस को नोटिस

    Fri, 10 Mar 2017 12:16 AM (IST)

    मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा जिले में संचालित राज्य के एकमात्र सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण केंद्र कौंदकेरा में खराब भोजन परोसे जाने के मामले में जिला प्रशासन ने एसआईएस कंपनी को नोटिस जारी किया है।

    ' महिलाएं कोमल हैं, कमजोर नहीं, शक्ति का नाम है नारी'

    Thu, 09 Mar 2017 12:29 AM (IST)

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं की प्रतिभा का सम्मान अतिथि के रूप में पहुंचे पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल ने किया।

    अवैध संबंध की बात को छिपाने बहन का गला दबाया फिर रेता

    Thu, 09 Mar 2017 12:20 AM (IST)

    देवभोग थाने के माहुलकोट गांव में खेत में मिली लाश ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दिया था। नाबालिग युवती की लाश की परिस्थितियों को देखकर गांव में नरबलि दिए जाने तक की आशंका व्यक्त की गई थी।

    सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण केंद्र में खराब भोजन की पुष्टि

    Thu, 09 Mar 2017 12:19 AM (IST)

    ख्यमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा जिले में संचालित राज्य के एकमात्र सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण केन्द्र कौंदकेरा में खराब भोजन परोसे जाने की पुष्टि हो गई है। दर्जनभर प्रशिक्षार्णियों को फूड पाइजनिंग की शिकायत के बाद जिले के आला-अधिकारी बुधवार को प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचे। इस खबर को 'नईदुनिया' ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

    अटपटी-चटपटी