Naidunia
    Sunday, February 19, 2017

    अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए शासन प्रतिबद्घ : अध्यक्ष केम्बो

    Sun, 05 Feb 2017 12:12 AM (IST)

    अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह केम्बो ने आज अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शासन प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

    घर में घुसकर किया था छेड़छाड़, दो गिरफ्तार

    Sat, 04 Feb 2017 11:39 PM (IST)

    घर घुसकर छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपियों को अमलीपदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 354 (क) आईपीसी के कार्रवाई की गई है।

    ढाई साल से दूध और पानी के भरोसे जी रही मासूम रूपंती

    Sat, 04 Feb 2017 11:39 PM (IST)

    गिरसूल ग्राम के पाड़ेपारा की रहने वाली ढाई साल की एक मासूम बच्ची सिर्फ दूध और पानी के भरोसे जिंदगी जी रही है। स्थिति यह है कि दूध और पानी भी वह बड़े मुश्किल से पी पाती है।

    बैठक में आधा से ज्यादा अधिकारी नदारद, अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

    Sat, 04 Feb 2017 12:41 AM (IST)

    जनपद पंचायत के सामान्य सभा की बैठक में ब्लाक के आधा से ज्यादा अधिकारी नदारद रहे। वहीं केवल 11 विभाग के अधिकारी ही मौजूद रहे।

    अड़गड़ी में सौर ऊर्जा बंद, ग्रामीण अंधेरे में

    Sat, 04 Feb 2017 12:32 AM (IST)

    तहसील मुख्यालय मैनपुर से 14 किमी की दूरी पर बसा ग्राम अड़गड़ी में विगत साल भर से सौर ऊर्जा बंद होने से ग्रामीणों को अंधेरे में रात गुजारना पड़ रहा है।

    धान बेचने के एक महीने बाद किसानों को भुगतान

    Sat, 04 Feb 2017 12:30 AM (IST)

    8 नवंबर को हुए नोटबंदी का असर ऐसा हुआ है कि किसान इससे अभी तक उबर नहीं पाए हैं। ज्यादा असर किसानों से संबंधित मंडी में देखने को मिल रही हैं।

    दुल्लूराम को मिलेगी विकलांग पेंशन

    Fri, 03 Feb 2017 12:27 AM (IST)

    विकलांग दुल्लूराम पेंशन को जल्द ही पेंशन योजना का लाभ अब मिलने लगेगा। मामले में आज हुई सामान्य सभा की बैठक में सर्वसम्मिति से दुल्लूराम के विकलांग पेंशन को लेकर सभी जनपद सदस्यों ने अपनी सहमति दी। इस दौरान जनपद सीईओ जेएल राजपूत ने सर्वसम्मिति से प्रस्ताव पारित किया।

    राजापड़ाव क्षेत्र के आदिवासी उपेक्षित

    Fri, 03 Feb 2017 12:25 AM (IST)

    आदिवासी मुख्यालय मैनपुर से 45 किमी की दूरी पर फैले सघन वनांचल में रहने वाले आदिवासी आज भी उपेक्षित हैं। ये लोग सड़क, पानी, बिजली, आवागमन, बेहतर शिक्षा जैसे मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

    बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा मन

    Thu, 02 Feb 2017 12:16 AM (IST)

    प्रायमरी व मिडिल स्कूल कोमा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्वेता शर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष उपस्थित रहीं। अध्यक्षता कुलदीप साहू सरपंच ने किया। विशिष्ट अतिथि डॉ रामकुमार साहू भाजपा जिला अध्यक्ष, रोहित साहू सरपंच संघ अध्यक्ष, पुष्पा जगन्नााथ साहू जिला पंचायत सदस्य, गोविंद साहू, एवं माधुरी साहू उपसरपंच मौजूद रहे।

    सफाई अभियान चला दिया स्वच्छता का संदेश

    Thu, 02 Feb 2017 12:11 AM (IST)

    नगर के समर्पण ग्रुप के सदस्यों ने बीते रविवार को श्यामनगर, न्यू उड़ान बरोंडा, अर्पण सिंधौरी व प्रेरण ग्रुप कोपरा के स्वच्छता से जुड़े साथियों की टीम के साथ मिलकर सुरसाबांधा में सफाई अभियान चला स्वच्छता का संदेश दिया। गौरतलब है कि उक्त टीम गांव-गांव जाकर प्रत्येक रविवार को अभियान चला रही है। आगामी रविवार को कोपरा में अभियान चलाया जाएगा।

    अटपटी-चटपटी