Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017

    सरपंच आज पंचायतों में तालाबंदी कर करेंगे कलेक्टोरेट का घेराव

    Thu, 09 Mar 2017 12:18 AM (IST)

    शौचालय निर्माण की राशि की मांग को लेकर ब्लाक के सरपंच सड़कों पर उतर आए हैं। इसके लिए नौ फरवरी को पंचायतों में तालाबंदी कर कलेक्टोरेट का घेराव करेंगे।

    पुलिस-नक्सली मुठभेड़, नक्सली सामान बरामद

    Thu, 09 Mar 2017 12:13 AM (IST)

    मैनपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर बुधवार को भूतबेडा साहेबीन कछार के जंगल में पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

    बजटः किसी ने सराहा तो किसी ने कहा आम लोगों के हित में नहीं

    Wed, 08 Mar 2017 12:13 AM (IST)

    राज्य की रमन सरकार ने विधानसभा में अपना बजट पेश किया। किसी ने बजट की जमकर सराहना की तो किसी ने बजट को जनता के हित में नहीं होने की बात कही।

    समाज ने 12 परिवारों को टूटने से बचाया

    Wed, 08 Mar 2017 12:11 AM (IST)

    प्रदेश कहार भोई समाज स्थानीय ईकाई का वार्षिक सम्मेलन रविवार को गंज रोड भोईपारा स्थित सामुदायिक भवन में हुआ। जिसमें सर्वप्रथम कोषाध्यक्ष अजय कश्यप ने वर्षभर के आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया, जिसके बाद सामाजिक प्रकरणों का निराकरण प्रारंभ किया गया।

    क्षत्रिय समाज के सम्मेलन में एकता व आर्थिक उन्नाति पर बल

    Wed, 08 Mar 2017 12:10 AM (IST)

    राजपूत क्षत्रिय महासभा छत्तीसगढ़ रहटादाह के 2 दिवसीय क्षत्रिय महासभा के महासम्मेलन के अंतिम दिन प्रदेश सहित अन्य राज्यों से राजपूत भाइयों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

    बजट में विद्यार्थियों के लिए कुछ नहीं

    Wed, 08 Mar 2017 12:06 AM (IST)

    एनएसयूआई के छात्र नेता व पॉलिटेक्निक गरियाबंद के माइनिंग के छात्र भुनेश्वर सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार की बजट में तकनीकी विद्यार्थियों के लिए कुछ भी नहीं है। डॉ.रमन सिंह ने बजट में तकनिकी विद्यार्थियों के लिए तो कुछ भी शामिल नहीं किया है।

    सचिव से मारपीट करने वाला सरपंच पति गिरफ्तार

    Wed, 08 Mar 2017 12:03 AM (IST)

    राजिम थाना क्षेत्र के ग्राम बकली के सरपंचपति मुन्नाा कुर्रे को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उन पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप है। थाना प्रभारी पीपी सिंग ने बताया कि 20 फरवरी को बकली के पंचायत सचिव रोहित साहू ने अपने साथ मारपीट करने का आरोप मुन्नाा कुर्रे पर लगाते हुए।

    मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के 12 प्रशिक्षार्थी फूड पाइजनिंग के शिकार

    Wed, 08 Mar 2017 12:01 AM (IST)

    जिले के ग्राम पंचायत कौंदकेरा में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत संचालित राज्य का एकमात्र लाईवलीहुड कॉलेज में 12 युवक फूड पाइजनिंग के शिकार हो गए। यहां कई जिलों से सुरक्षा गार्ड का प्रशिक्षण लेने पहुंचे सैकड़ों युवकों में से करीब 12 युवक खराब खाना के कारण बीमार पड़ गए।

    छापा मारकर जेसीबी व हाइवा को पकड़ा, फिर बाद में छोड़ा

    Wed, 08 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    न्यायालयीन अनुमति के बगैर पुलिस ने रेत माफियाओं के कथित दबाव के चलते रेत खदानों पर छापामार कार्रवाई कर जब्त की गई जेसीबी (चैनमाउडिंन) व हाइवा को छोड़ दिया। वहीं पुलिस की इस मनमानी की खबर मीडिया को मिली तो फिर जब्त वाहनों को घटनास्थल पर मंगाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

    शिक्षक ने जिंदगीभर की पूंजी से खरीदी जमीन को स्‍कूल के लिए किया दान

    Mon, 06 Mar 2017 12:14 AM (IST)

    कहते हैं कि शिक्षक समाज को एक नया दिशा दिखाता है। इन कहावतों को सच कर दिखाया है एक सेवानिवृत्त शिक्षक सोमनाथ सिंह धु्रवा ने।

    अटपटी-चटपटी