Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    सहकारी समितियों के चुनाव में कांग्रेस चुस्त, भाजपा सुस्त

    Published: Tue, 20 Jun 2017 09:42 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 09:42 PM (IST)
    By: Editorial Team

    गरियाबंद। नईदुनिया न्यूज

    कृषक सेवा सहकारी समितियों में संचालक सदस्य चुनाव के बाद जिले में अध्यक्ष पद के लिए जोड़तोड़ शुरु हो गया है। इसके चलते कांग्रेस नेता जहां अपने समर्थकों को विभिन्ना सोसाइटियों में अध्यक्ष बनाने के लिए जुट गए हैं, वहीं भाजपा सुस्ती बरत रही हैं। अधिकांश सोसाइटियों में अगर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने में सफल रही तो भाजपा नेताओं की साख की बट्टा लग जाएगा।

    कृषक सेवा सहकारी सोसायटियों में संचालक सदस्यों के लिए प्रथम चरण का चुनाव हो गया है। निर्वाचित सदस्यों को प्रत्येक समितियों में अपना अध्यक्ष चुनना हैं। चूंकि सहकारी सोसाइटियों का चुनाव सीधे किसानों से जुड़ा हुआ है, ऐसे में भाजपा-कांग्रेस दोनों राजनीतिक पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण है। समितियों में अध्यक्ष पद को जहां कांग्रेस नेता अपना प्रतिष्ठा सवाल बनाकर जी-जान से मेहनत कर रहे हैं, वहीं भाजपा के बड़े नेता इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। राजनीति के जानकारों की माने तो कोपरा, बेलर, रोबा, भसेरा, अरण्ड, बासीन, बोरसी और लोहरसी सोसाइटी के अधिकांश पदों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है। इन सभी सोसाइटियों में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष बनने के कगार में हैं। ऐसे में भाजपा को बड़ा झटका लगा है।

    स्वतंत्र प्रत्याशियों को साधने का मौका

    राजनीति के जानकारों का कहना है कि सोसाइटियों में भाजपा समर्थित अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा नेताओं के पास अब भी मौका है। ये बात सही है कि अधिकांश सोसाइटियों में कांग्रेस का दबादबा है, लेकिन स्वतंत्र और भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने भी जीत दर्ज कराई है। भाजपा अगर स्वतंत्र प्रत्याशियों को साध लेता है, तो अधिकांश सोसाइटियों में भाजपा समर्थित अध्यक्ष होंगे। बहरहाल गेंद भाजपा के बड़े नेताओं के पाले में हैं,ठोस रणनीति के साथ वे जुट जाए,तो उनकी साख बच सकती है।

    रुपनारायण का हैट्रिक

    कृषक सेवा सहकारी सोसायटी मर्यादित कोपरा के चुनाव में सामान्य वर्ग के प्रत्याशी रुपनारायण साहू ने जीत का हैट्रिक बनाया है। वहीं केकती बाई और राजेंद्र भारतीय को मतदाताओं ने दोबारा मौका दिया है। कृषक सेवा सहकारी सोसायटी मर्यादित कोपरा के 11 संचालक सदस्य पद के लिए कुल 43 उम्मीद्वार मैदान में थे। जिसमें से सामान्य वर्ग के पांच पदों के विरुद्घ 19 प्रत्याशी मैदान में थे। इस वर्ग के रुपनारायण साहू ने तीसरी बार जीत दर्ज कराई है। वहीं राजेंद्र भारतीय को दोबारा मौका मिला है। केकती बाई भी सदस्य रह चुकी है।

    और जानें :  # Gariyabandh news # CG news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें