Naidunia
    Sunday, May 28, 2017
    PreviousNext

    होटल तुलसी का फैसला हाईकोर्ट ने निगम आयुक्त पर छोड़ा

    Published: Sat, 20 May 2017 07:35 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:35 AM (IST)
    By: Editorial Team

    'नईदुनिया' लगातार-

    0 फैसले से पहले कारोबारियों की सुनवाई करेगा निगम

    00- 15 दिन में तय होगा भवन तोड़ना है या नहीं

    रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    बंजारी रोड स्थित होटल तुलसी को तोड़ने या न तोड़ने का अंतिम फैसला नगर निगम आयुक्त रजत बंसल लेंगे। 15 दिनों में यह तय हो जाएगा। हाईकोर्ट ने तुलसी के मालिक समेत 19 कारोबारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्णय उन पर छोड़ा है। यह भी कहा है कि आयुक्त याचिकाकर्ताओं को सुनवाई का एक मौका जरूर दें। शुक्रवार इसी सिलसिले में बंजारी रोड व्यापारी संघ ने निगम मुख्यालय में आयुक्त से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा।

    'नईदुनिया' से बातचीत में संघ अध्यक्ष लालचंद गुलानी ने कहा कि व्यापारियों ने नागपुर के संस्थान से भवन की जांच करवाई है। ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से सुरक्षित है। यहां दुकान चलाने में कोई दिक्कत नहीं है। उनके अनुसार व्यापारी आयुक्त के फैसले से सहमत होंगे। अब देखना यह है कि आयुक्त किन बिंदुओं को आधार बनाकर फैसला लेते हैं। फैसले से हाईकोर्ट को अवगत करवाना होगा।

    सभी रिपोर्ट में फेल हुई इमारत

    10-11 अप्रैल की दरमियानी रात होटल तुलसी में भीषण आग लगी थी, जिसमें 5 मुसाफिर जल कर मर गए। पांच लोगों ने कूदकर जान बचाई थी। इस घटना के बाद नगर निगम ने स्ट्रक्चरल इंजीनियर से जांच करवाई, जिन्होंने बताया था 5 मंजिले इस भवन को गिराना ही अंतिम विकल्प है। इस पर विवाद बढ़ा, राजनीति हुई तो कलेक्टर ओपी चौधरी ने आनन-फानन में जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी गठित की। साथ ही एनआईटी एक्सपर्ट से भी जांच करवाई गई। कमेटी ने अपनी, एनआईटी की रिपोर्ट के साथ कलेक्टर को इमारत गिराने का अभिमत दिया था। इसे चुनौती देते हुए व्यापारी, संचालक सुभाष सोनी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी।

    ------------------

    जोन आदेश का पालन करेगा

    सभी रिपोर्ट कह रही हैं कि इमारत खतरनाक है। हालांकि व्यापारियों ने अलग से जांच करवाई है, जिसे कोर्ट के समक्ष रखा गया। कोर्ट के आदेश पर आयुक्त सुनवाई करेंगे। जो आदेश जोन को मिलेगा, पालन होगा।

    संतोष पांडेय, जोन 7 आयुक्त

    19प्रशांत गुप्ता...04- संतोष

    समय रात 9बजकर 30मिनट पर

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी