Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    PreviousNext

    हजरत फातेहशाह मस्जिद कमेटी में मुतवल्ली पद को लेकर विवाद, एक को जमात ने चुना और दूजे को वक्फ बोर्ड ने बिठाया

    Published: Sat, 20 May 2017 07:33 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:33 AM (IST)
    By: Editorial Team

    रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    टिकरापारा पुलिस लाइन के समीप स्थित हजरत फातेहशाह मजार व मस्जिद ट्रस्ट कमेटी में मुतवल्ली पद को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। मौजूदा कार्यकाल खत्म होने के बाद जहां वक्फ बोर्ड ने मुतवल्ली हाजी मीर कादिर अली की कमेटी का कार्यकाल तीन वर्षों के लिए आगे बढ़ाने का आदेश जारी किया है, वहीं दूसरी ओर जमात के लोगों ने सर्वसम्मति से अब्दुल रशीद मेमन को मुतवल्ली चुन लिया है। दो-दो मुतवल्ली होने से विवाद की स्थिति पैदा हो गई है।

    वक्फ बोर्ड ने मुझे विधिवत मुतवल्ली चुना - हाजी मीर कादिर अली

    वक्फ बोर्ड द्वारा नियुक्त मुतवल्ली हाजी मीर कादिर अली का कहना है कि वक्फ बोर्ड की करोड़ों रुपए की संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठे कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे 17 मई को छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड ने वक्फ अधिनियम 1995 संशोधित 2013 की धारा 18, 32 (जी) एवं 63 के अंतर्गत मुतवल्ली का कार्यभार पुनः संभालने का आदेश दिया है, जो विधिवत है।

    जमात का निर्णय सर्वोपरि - अब्दुल रशीद मेमन

    शुक्रवार को फातेहशाह मस्जिद में नमाज के लिए जुटे जमात के लोगों ने सर्वसम्मति से मुझे मुतवल्ली चुना है। जमात से बढ़कर कोई नहीं है और जमात का निर्णय ही सर्वोपरि होता है। शुक्रवार की नमाज में 3-4 सौ लोग मौजूद थे। चूंकि मेरे अलावा किसी और का नाम मुतवल्ली पद के लिए नहीं आया, इसलिए जमात के लोगों ने मुझे चुना है।

    वक्फ बोर्ड को मुतवल्ली चुनने का अधिकार - मो.सलीम अशरफी

    वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मो.सलीम अशरफी का कहना है कि वक्फ बोर्ड को मुतवल्ली चुनने का अधिकार है। जो लोग कह रहे हैं कि जमात ने सर्वसम्मति से चुना है, वे लोग कानून के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। उन लोगों पर हाईकोर्ट में अवैध कब्जे का मामला चल रहा है और जबरदस्ती माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

    19 मई, श्रवण शर्मा, 01- संतोष

    समय - 8.00 बजे

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें