Naidunia
    Tuesday, May 30, 2017
    PreviousNext

    बस्तर के सभी आंगनबाड़ी केन्द्र बनेंगे मॉडल

    Published: Fri, 17 Feb 2017 11:37 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 11:37 PM (IST)
    By: Editorial Team

    जगदलपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग के विभागीय योजनाओं की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक कमिश्नर बस्तर संभाग की अध्यक्षता में गुरुवार को कमिश्नर कार्यालय के सभा कक्ष में आयोजित की गई है। इस बैठक में बस्तर संभाग के 7 जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी उपस्थित थे।

    कमिश्नर वासनीकर ने बैठक में सर्वप्रथम संभाग को कुपोषण से हमेशा के लिए दूर करने के लिए सभी जिला के अधिकारियों को कुपोषणमुक्ति अभियान चलाकर कुपोषण दर में कमी लाने आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना अन्तर्गत प्रति बुधवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर चिन्हांकित गंभीर कुपोषित बधाों को शिविर में लाकर चिकित्सकों द्वारा उपचार हेतु कमिश्नर ने संभाग के समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों का उन्नयन कर मॉडल आंगनबाड़ी के रूप में विकसित करने व आंगनबाड़ी केन्द्रों के आस-पास साफ-सफाई रखने के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों के बधाों को प्रदाय गरम भोजन उधा गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने निर्देश दिये। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों में रेटी टु ईट फुड प्रदाय कर रहे स्व सहायता समूहों को नियमित रूप से राशि का भुगतान करने के भी निर्देश दिये।

    कमिश्नर वासनीकर द्वारा संभाग के समस्त जिलों में आंगनबाड़ी निर्माण कार्यों के संबंध में अपूर्ण एवं अप्रारंभ आंगनबाड़ी केन्द्रों को समय-सीमा में पूर्ण करने एवं अप्रारंभ भवन स्थल उपलब्ध नहीं होने के संबंध में सभी जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने तत्काल स्थल चयन कर निर्माण कार्य को प्रारंभ करने निर्देश दिये साथ ही यह यह भी निर्देश दिये कि आंगनबाड़ी केन्द्रों कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आवश्यक कार्यवाही करते हुए पद पूर्ति समय-सीमा पर करने एवं संभाग के समस्त आंगनबाड़ी मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों में शत्-प्रतिशत विद्युतिकरण किये जाने के निर्देश दिये गए।

    और जानें :  # Cg News # Jagdalpur News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी